अपने पति से ज्यादा मशहूर हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां, नंबर 3 के पति को तो कोई जानता भी नहीं

लड़कों की तुलना में लड़कियों के पास करियर बनाने के मौके कम होते हैं. अधिकतर लड़कों के पास वह सारी आज़ादी और सहूलियत होती है जो उन्हें अपना करियर बनाने के लिए चाहिए होती है. लेकिन लड़कियों के साथ ऐसा नहीं होता. बहुत ही कम लड़कियों को ऐसा गोल्डन मौका मिलता है. इसके बावजूद कुछ लड़कियां इस कदर आगे बढ़ती हैं कि उन्हें वापस पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं होती. आपने अपने जीवन में कई ऐसे कपल देखे होंगे जहां लड़कों की तुलना में लड़कियां ज्यादा फेमस और सक्सेसफुल हैं. बॉलीवुड में भी कई अभिनेत्रियां ऐसी मौजूद हैं जो अपने पतियों से ज्यादा सफल हैं. अधिकतर बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने बिजनेसमैन से शादी की है और उनके पति बिज़नेस के क्षेत्र में इतने पॉपुलर नहीं हैं जितना उनकी पत्नियां फिल्म इंडस्ट्री में हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि पत्नियों की वजह से इन पतियों को भी स्टारडम मिला. आज के इस पोस्ट में हम बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो शोहरत के मामले में अपने पतियों से दो कदम आगे हैं.

दिया मिर्ज़ा और साहिल संघा

दिया मिर्ज़ा और साहिल संघा पहली बार एक दूसरे से साल 2009 में मिले थे. पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली. बता दें, दिया ने मिस एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया है और वह बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री हैं. साहिल कभी-कभी अपनी पत्नी के साथ अवार्ड फंक्शन्स में दिख जाते हैं.

रवीना टंडन और अनिल थडानी

मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन ने साल 2004 में बिजनेसमैन अनिल थडानी से शादी की है. रवीना की तुलना में अनिल थडानी की पॉपुलरिटी कुछ भी नहीं है.

उर्मिला मातोंडकर और मोहसिन अख्तर

बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला ने मोहसिन अख्तर मीर से साल 2016 में शादी रचाई है. मोहसिन पेशे से एक मॉडल हैं और उन्हें कम ही लोग जानते हैं. उर्मिला की वजह से लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू कर दिया है.

प्रिटी जिंटा और जेने गुडइनफ

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रिटी जिंटा ने जेने गुडइनफ से शादी की है. काफी दिनों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी करने का फैसला लिया. जहां प्रिटी जिंटा इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं वहीं उनके पति को कम ही लोग पहचानते हैं.

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने

बॉलीवुड में ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित ने अमेरिका के सर्जन डॉक्टर श्रीराम नेने से साल 1999 में शादी रचाई है. बता दें, श्रीराम नेने माधुरी के बहुत बड़े फैन थे. वह उनकी मुस्कराहट पर फ़िदा हो गए थे. जब उनकी शादी हुई थी तब श्रीराम को अंदाजा नहीं था कि माधुरी भारत की इतनी बड़ी स्टार हैं. वह उन्हें कोई छोटी-मोटी एक्ट्रेस समझते थे.

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में मशहूर उद्योगपति राज कुंद्रा से शादी की है. उन दिनों राज शिल्पा के बहुत बड़े फैन हुआ करते थे. राज फॉरेन बेस्ड बिजनेसमैन हैं लेकिन स्टारडम के मामले में शिल्पा उनसे कहीं ज्यादा आगे हैं.

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन

अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी 20 अप्रैल 2007 को हुई थी. शादी के समय जहां ऐश्वर्या इंटरनेशनल स्टार थीं वहीं अभिषेक का नाम बॉलीवुड के फ्लॉप हीरो में शामिल हो गया था. आज ऐश्वर्या को दुनियाभर में लोग पहचानते हैं लेकिन अभिषेक को शायद ही कोई जानता होगा.

बिपाशा बासु और करण सिंह ग्रोवर

बिपाशा ने साल 2016 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी. हालांकि बिपाशा की यह पहली शादी थी लेकिन करण इससे पहले 2 शादी और कर चुके हैं. करण सिंह ग्रोवर छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं लेकिन उनकी पॉपुलरिटी बिपाशा के मुकाबले कुछ भी नहीं है.

जूही चावला और जय मेहता

जूही चावला 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. उनका स्टारडम आज भी बरकरार है. जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी. जहां जूही को पूरी दुनिया पहचानती है वहीं उनके पति को कम ही लोग जानते हैं. वह लाइमलाइट से कोसों दूर हैं.

पढ़ें : बिपाशा बासु से भी बोल्ड और खूबसूरत है उनकी बहन, तस्वीरें देखेंगे तो नहीं हट पाएंगी नजरें– देखिए

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.