बॉलीवुड

मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू धर्म मानते हैं ये सितारे, नंबर 4 ने तो अपने घर में बनाया है मंदिर

जब व्यक्ति की आस्था ऊपरवाले में होती है तो उसके लिए ईश्वर, अल्लाह मायने नहीं रखता. उसके लिए सारे भगवान एक समान होते हैं. आपने भी बहुत सारे लोग ऐसे देखे होंगे जो मुस्लिम होने के बावजूद हिंदू देवी-देवताओं को मानते हैं और कुछ लोगों की आस्था हिंदू होने बावजूद अल्लाह में होती है. वैसे अगर देखा जाए तो ये सभी भगवान एक ही हैं बस हम इंसानों ने इन्हें धर्म और जाति के नाम पर बांट दिया है. बहुत अच्छा लगता है जब कोई मुस्लिम परिवार हर्षौल्लास के साथ हिंदू पर्व मनाता है या फिर जब कोई हिंदू बड़े मजे से इफ्तार पार्टी में जाकर अलग-अलग स्वादिष्ट पकवानों का लुत्फ़ उठाता है. इस भाईचारे का सबसे बढ़िया उदाहरण बॉलीवुड में देखने को मिलता है. बॉलीवुड में अनेकों ऐसे कलाकार मौजूद हैं जो मुस्लिम होने के बावजूद मंदिर जाते हैं और सारे हिंदू त्योहार हंसी-खुशी के साथ मनाते हैं. आज के इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं.

आमिर खान

आमिर खान बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं. उन्हें अपने हर काम में परफेक्शन पसंद है. उनकी फिल्म सुपरहिट की गारंटी है. वह साल में एक ही फिल्म करते हैं और वह फिल्म सुपरहिट होकर करोड़ों कमा ले जाती है. आमिर जितने बड़े स्टार हैं उतने ही नेक दिल इंसान भी हैं. मुस्लिम परिवार से नाता रखने के बावजूद वह कई बार मंदिर जाते हैं और सारे हिंदू पर्व धूमधाम से मनाते हैं.

सोहा अली खान

पटौदी खानदान की शहज़ादी सोहा अली खान भी हिंदू-मुस्लिम से परे हैं. बता दें, उन्होंने कुणाल खेमू से शादी की है और उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि वह हिंदू-मुस्लिम में विश्वास नहीं रखती. जितना वह अल्लाह को मानती हैं उतनी ही आस्था उन्हें ईश्वर में भी है. कई बार उन्हें मंदिर जाते हुए स्पॉट किया गया है.

सैफ अली खान

सोहा अली खान की तरह उनके भाई सैफ अली खान भी हिंदू-मुस्लिम के फिलोस्फी में यकीन नहीं रखते. वह मुस्लिम होने के बावजूद मंदिर जाते हैं और ईश्वर में आस्था रखते हैं. बता दें, पटौदी खानदान में सारे हिंदू त्योहार बहुत हर्षोउल्लास के साथ मनाये जाते हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. वह इकलौते ऐसे कलाकार हैं जो लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. वह हमेशा जरूरतमंदों की मदद करते हैं और इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनका दिल कितना बड़ा है. बता दें, सलमान खान को हिंदू धर्म से खासा लगाव है और उनके घर में मंदिर भी है. इनकी फैमिली सभी हिंदू फेस्टिवल को बहुत जोश के साथ मनाती है.

कटरीना कैफ

अब लिस्ट में अगला नंबर आता है बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ का. कटरीना कोई भी फिल्म रिलीज़ होने से पहले मंदिर जाकर भगवान का दर्शन करना नहीं भूलती. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ईश्वर में उनकी कितनी आस्था है. मंदिर में उनकी फोटो कई बार सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है.

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख़ खान को भी मुस्लिम होने के बावजूद ईश्वर में बहुत आस्था है. शाहरुख़ की पत्नी गौरी हिंदू हैं इस वजह से उनके घर में भी एक मंदिर है. उनके बच्चे दोनों धर्म को फॉलो करते हैं. शाहरुख़ के बंगले मन्नत में भी हर हिंदू फेस्टिवल को बहुत हर्षौउल्लास के साथ सेलिब्रेट किया जाता है.

पढ़ें : ऐसा चमत्कारी शिव मंदिर जो हिंदू और मुसलमानों के लिए है आस्था का प्रमुख केंद्र

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.  

Back to top button