बॉलीवुड

बॉलीवुड की शादी में सेलिब्रिटीज लिफाफों में देते हैं इतने रुपये, जानकर मुंह खुला रह जाएगा

ये साल बॉलीवुड के लिए शादियों का सीजन रहा. सबसे पहले अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने शादी रचाई उसके बाद शादियों का मानो जैसे मेला लग गया. हाल ही में बॉलीवुड के सबसे मशहूर कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इटली के लेक कोमो में शादी रचाई है. शादी के बाद उन्होंने अपना ग्रैंड रिसेप्शन दिया जिसमें हर क्षेत्र के दिग्गज कलाकार मौजूद रहे. दीपिका और रणवीर की शादी के बाद अब सबकी नजरें प्रियंका और निक जोनस की शादी पर टिकी हैं. हर कोई उनकी शादी के बारे में छोटी सी छोटी डिटेल जानना चाहता है लेकिन हाई सिक्यूरिटी होने के कारण कम ही जानकारी लोगों तक पहुंच पा रही है. शनिवार को जोधपुर के उमेद भवन में प्रियंका और निक जोनस ने शादी कर ली. ये शादी किश्चियन रीति-रिवाज़ से संपन्न हुई. शादी में बस परिवार के सदस्य और कुछ करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए. आपको बता दें, दोनों की ये शादी क्रिश्चियन और हिंदू रीती रिवाज़ से हो रही है. क्रिश्चियन तौर तरीके से शादी संपन्न होने के बाद दोनों हिंदू रीती रिवाज़ से शादी करेंगे.

इन सितारों की शादी इतने हाई लेवल पर होती है जिसे देखकर सबके मन में ख्याल आता है कि काश हमारी शादी भी ऐसे ही होती. इन सितारों की शादी में बॉलीवुड, खेल और राजनीती जगत के बड़े-बड़े धुरंदर शामिल होते हैं. ऐसे में कई लोगों को लगता है कि ये सितारे शादीशुदा जोड़ों को शगुन के लिफाफे में भारी रकम देते होंगे. लोगों को ऐसा लगना भी लाज़मी है क्योंकि जब शादी इतने बड़े स्तर पर हो रही है और शादी में बड़े-बड़े लोग शामिल हो रहे हैं तो उनके लिफाफे और गिफ्ट्स भी बड़े ही होंगे. लेकिन जब आपको असलियत पता चलेगी तो आप हैरान रह जाएंगे. जब हम आपको बताएंगे कि ये सेलिब्रिटी शादी में कितने रुपये देते हैं तो आपका मुंह खुला रह जाएगा.

शगुन के लिफाफे में इतने रुपये देते हैं सितारे

आपको लगता होगा कि शगुन के लिफाफे में ये सितारे लाखों रुपये डालते होंगे और यदि आप भी ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं. बता दें कि ये सितारे शगुन के तौर पर लाखों नहीं बल्कि केवल 101 रुपये देते हैं. अब आपको इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन ये बात हम नहीं कह रहे बल्कि खुद अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर ये सितारे ऐसा क्यों करते हैं.

शगुन का लिफाफा हमेशा एक समस्या

अमिताभ बच्चन ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बॉलीवुड में शगुन के लिफाफे की एक रस्म है जो काफी टाइम से चली आ रही है. दरअसल, बॉलीवुड की शादियों में शादी का लिफाफा हमेशा सितारों के लिए समस्या रहता था. ये सितारे हमेशा कंफ्यूज रहते थे कि लिफाफे में कितनी रकम डाली जाए. इतना ही नहीं इस वजह से जूनियर आर्टिस्ट या मेकअप मैन भी शादी में आने से कतराते थे. इसलिए इस दुविधा और संकोच को दूर करने के लिए सबके लिए एक ही रकम तय की गयी. बड़े से लेकर छोटे तक सभी कलाकार अब शगुन में केवल 101 रुपये ही देते हैं.

पढ़ें: इस मामले में दीपिका और अनुष्का से भी आगे निकल गईं प्रियंका , जमकर हो रही तारीफ

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button