बॉलीवुड

प्यार में पड़ी ये अभिनेत्रियां सारी उम्र रह गईं कुंवारी, आखिरी वाली अब करने जा रही है शादी

न हाथ थाम सके, न पकड़ सके दामन….बड़े करीब से उठकर चला गया कोई….यह शायरी ट्रेजडी क्वीन मीना कुमारी द्वारा लिखी गई है। इस शायरी में लिखे शब्दों से पता चलता है कि मीना कुमारी कितनी दर्द में थी और वह दर्द था मोहब्बत का मुकम्मल ना होना। बॉलीवुड में ऐसी एक न हीं बल्कि कई अभिनेत्रियां रहीं जिन्हें प्यार तो मिला, लेकिन उनका प्यार कभी शादी के बंधन में नहीं बंध पाया। उन्होंने जिससे प्यार किया बस उसी की हो कर रह गईं और कभी किसी से शादी नही की। उन्होंने ना भविष्य का ख्याल किया ना अतीत को थाम कर रखा। आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने आजीवन नहीं की किसी से भी शादी।

नंदा

जब जब फूल खिले, चार दीवारी, मेंहदी लगी मेरे हाथ में जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाली नंदा के जीवन में प्यार ने दस्तक जरुर दी, लेकिन उसका अंत बहुत ही बुरा रहा। नंदा को प्यार हुआ था मनमोहन देसाई से। उनके साथ उनकी सगाई भी तय हो गई थी, लेकिन छत गिरनेके हादसे में मनमोहन देसाई की मौत हो गई। उनकी शादी से पहले हुआ यह हादसा नंदा को तोड़ गया। इसके बाद नंदा ने किसी से शादी नहीं की और सारी उम्र कुंवारी रहीं।

सुरैया

देवआनंद के प्यार में उस वक्त कितनी ही ल़ड़कियां पागल थीं, लेकिन जो अदाकारा उन्हें तहे दिल से चाहती थी वह थी सुरैया। देवआनंद के दिल में भी सुरैया के लिए चाहत थी, लेकिन इसके बाद भी यह दो दिल कभी एक नहीं हो पाए। सुरैया ने कभी किसी से शादी नहीं की। कहा जाता है कि सुरैया की मां ने उन्हें देवानंद से शादी नहीं करने दी थी।

परवीन बॉबी

70 और 80 के दशक की सबसे खूबसूरत और बॉर्बी जैसी दिखने वाली परवीन बॉबी भी सारी उम्र कुंवारी रह गईं। उनके करियर के सफल दिनों में उनके रिश्ते बहुत से लोगों के साथ रहें, लेकिन कोई भी रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंचा। कहा जाता है कि अमिताभ के साथ भी उनका अफेयर था। अपने आखिरी दिनों में परवीन की मानसिक स्थिति बिगड़ने लगी थी औऱ उन्होंने अमिताभ पर ही उनके जान लेने का आरोप लगा दिया था।

सुलक्षणा पंडित

अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीतने वाली 70 और 80 के दशक  की अदाकारा सुलक्षणा पंडित संजीव कुमार के प्यार में दीवानी थी। वह संजीव से शादी करना चाहती थी, लेकिन उन्होंने सुलक्षणा का प्यार ठुकरा दिया। इस रिजेक्शन ने सुलक्षणा पर गहरा असर डाला और उन्होंने कभी शादी नहीं की।

अनु अग्रवाल

आशिकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनु अग्रवाल एक फिल्म से ही लोगों के दिलों में जा बसी थीं। उनके करियर की एक बेहतरीन शुरुआत ही हुई थी कि एक भयंकर हादसे ने सबकुछ बदल दिया। अनु का चेहरा पूरी तरह खराब हो गया और वह फिल्मों से दूर हो गईं। अनु भी सारी उम्र कुंवारी रहीं।

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन भी अभी तक कुंवारी हैं औ उन्होंने दो बच्चियों को गोद लेकर बड़ा किया है। हालांकि अब खबर आ रही है कि दिलबर गर्ल अपने से 15 साल छोटे मॉडल रोमान को डेट कर रही हैं। खबर है कि रोमान के साथ वह अब शादी भी कर सकती हैं। हाल ही में सुष्मिता ने अपना 43 जन्मदिन मनाया है।

यह भी पढ़ें

Back to top button