रोज़गार

आप भी हैं 12वीं पास तो यहाँ कीजिये जूनियर सहायक पद के लिए आवेदन, सैलरी 25 हजार

सरकारी  नौकरी एक ऐसी नौकरी होती है जिसे करने के लिए शायद ही कोई होगा जो मना करे, आज के समय में भले ही हर कोई प्राइवेट नौकरी की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहा है मगर बावजूद इसके लोगों एन सरकारी नौकरी करने के प्रति क्रेज ना तो खत्म हुआ है ना ही कम हुआ है। खैर आपकी जानकरी के लिए बताते चलें की अभी हाल फिलहाल में हवाईअड्डे प्राधिकरण ने जूनियर सहायक के पदों पर भर्तियां निकली हैं। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की प्राधिकरण ने जूनियर सहायक के लिए कुल 64 पदों पर भर्ती जारी की है और यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये है की इन पदों पर आवेदन के लिए केवल वहीं लोग मान्य है जिनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष है।

अगर आप भी चाहते हैं की आपको सरकारी नौकरी मिल जाए तो निश्चित रूप से आपको इस पद से जुड़ी सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक देखकर आवेदन कर देना चाहिए। इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो यहाँ पर आपको इस पद से जुड़ी सभी तरह की जानकारी दे दी गयी है जिसे पढ़कर आप अपनी सभी आहर्ताएं मिला लीजिये और अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर लीजिये।

रिक्त पदों का विवरण

कुल पदों की संख्या : 64

सामान्य कैटेगरी : 45
अन्य पिछड़ा वर्ग : 08
अनुसूचित जाति :  04
अनुसूचित जनजाति : 07

योग्यता

बता दें की जूनियर सहायक पद के लिए आवेदन करने के लिए यह आवश्यक है की आपने मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल विषय में 10वीं पास और कम से कम 3 साल नियमित डिप्लोमा किया हो जिसमे आपको न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक प्रपट किया हो या फिर 12वीं पास (नियमित अध्ययन) 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण हो।

आयु सीमा

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष अनिवार्य है और अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए अन्यथा आप इस पद पर आवेदन नही कर पाएंगे।

मुख्य तिथियां

आपकी जानकरी के लिए बता दें की इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि 05 नवंबर 2018 से शुरू हो चुकी है।
आपको यह भी बताते चलें की इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 05 दिसंबर 2018 है, इसके साथ ही आपको यह भी बताते चलें की पूर्ण रूप से भरे गए आवेदन का शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी 05 दिसंबर 2018 निर्धारित की गयी है।

मुख्य तथ्य

विज्ञापन संख्या : 02/2018 / ईआर-रेक्ट (जूनियर सहायक)

चयन प्रक्रिया

बता दे की इस पद के लिए ऊमीद्वारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार [आर होगा जो की कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा। इसके अलावा ऊमीद्वारों का भौतिक माप, ड्राइविंग टेस्ट और शारीरिक सहनशक्ति आदि परीक्षण पर आधारित होगा।

यह भी पढ़ें :

Back to top button