बॉलीवुड

बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ नहीं कर पाई बजट जितनी भी कमाई

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन की फिल्म का टिकट लेने से पहले दर्शक ज्यादा सोचते नहीं हैं, वो आंखे मूंद कर के फिल्म की टिकट लेते हैं सिर्फ इस भरोसे से कि अगर फिल्म में ये दोनों है तो फिल्म जरूर अच्छी होगी, लेकिन इस बार दर्शकों को दोनों ने ही काफी निराश किया है और उसकी वजह है उनकी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’। दीवाले के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म से दर्शकों ने काफी उम्मीदें बांध रखी थीं कि इस दीवाली पर उनके फेवरेट स्टार की ये फिल्म दीवाली में चार चांद लगा देगी लेकिन हुआ इसका कुछ उल्टा ही।

फिल्म में आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख जैसे स्टार्स हैं, लेकिन इसके बावजूद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं कर पाई और दिन बा दिन इसकी कमाई औंधे मुंह गिरती गई। फिल्म जिस दिन रिलीज हुई उस दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और कुल 52.25 करोड़ की कमाई की, लेकिन रिलीज के दूसरे दिन ही फिल्म की कमाई का आंकडा पहले दिन की कमाई की तुलना में आधा ही रह गया। फिल्म की तीसरे दिन की कमाई की बात करें तो यह सिमट कर सिर्फ 22.75 करोड़ रह गई है।

वहीं तेलगु और तमिल मिलाकर फिल्म ने तीसरे दिन 75 लाख की कमाई की। मतलब की फिल्म 3 दिन में केवल 105 करोड़ की कमाई ही कर पाई। जिस दिन फिल्म रिलीज हुई थी और लोगों में फिल्म के क्रेज को देखते हुए ये कयाल लगाए जा रहे थे कि फिल्म कई रिकार्ड कायम करेगी और बहुत ही जल्द 200 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी लेकिन लगता है ऐसा हुआ नहीं।

बता दें फिल्म जिस दिन रिलीज हुई उसी दिन के फिल्म को निगेटिव कमेंट्स मिलने लगे, सिर्फ जनता ही नहीं बल्कि क्रिटिक्स ने भी फिल्म को कुछ खासा रिव्यू नहीं दिया और सोशल मीडिया में फिल्म का मजाक बनना शुरू हो गया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को करीब 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था और फिल्म को पूरी दुनिया में 7000 स्क्रीन्स मिले लेकिन इसके बावजूद भी फिल्म कुछ खासा कमाल नहीं दिखा पाई हैं।

फिल्म को रिलीज हुए चार दिन हो गए हैं, और चार दिनों में फिल्म लगभग 12o करोड़ ही जमा कर पाई है। जब ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ का पहला लुक सामने आया था तब लोगों ने इसको बॉलीवुड की ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ का नाम दिया था। ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ हॉलीवु़ड की जानी-मानी फेमस फिल्म है, लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद लोगों ने इसको मनोज कुमार की फिल्म ‘क्रांति’ और जॉनी डेप की ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ का ऐसा मिक्सचर बताया जिसको सही से मिलाया नहीं गया। बोल सकते हैं, जिसे ठीक तरह से मिलाया नहीं गया है। इसकी वजह से ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ न तो पूरी तरह से ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ बन पायी है और न ही अपने आमिर खान पूरी तरह जॉनी डेप।

वहीं आमिर खान से इस फिल्म को लेकर जितनी आशा की जा रही थी वो इसमें नाकामयाब रहे, वो एक फिरंगी मल्लाह के रूप में मस्खरी करते नजर आएं लेकिन लोगों को इतना प्रभावित नहीं कर पाए। फिल्म में अमिताभ के किरदार को लोगों ने पसंद किया, वहीं कैटरीना और फातिमा लोगों को ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाई।

फिल्म का डायरेक्शन विजय कृष्णा आचार्य ने किया है, आचार्य ने इससे पहले आमिर और कैटरीना के साथ मिलकर धूम ३ बनाई थी जिसकी सफलता के बाद उनसें लोगों को आशायें बढ़ गई थीं लेकिन वो लोगों की आशाओं पर खरे नहीं उतरे और फिल्म को उतनी सफलता नहीं मिली जितनी इससे उम्मीदें की जा रही थी।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान: आमिर खान से हुई बड़ी गलती, अमिताभ को भी नहीं था अंदाजा

Related Articles

Close