बॉलीवुड

असल जिंदगी में भी प्रेरणा बन गईं श्वेता, दूसरे पति से अलग रहने की बताई वजह

सीरियल कसौटी जिंदगी की से घर घर में पहचान बनाने वाली श्वेता तिवारी की जिंदगी भी लगता है प्रेरणा से ही प्रभावित है। जहां सीरियल में उनके दो दो पति बने एक अनुराग और एक बजाज वैसे ही श्वेता की असल जिंदगी में भी दो पति रहे। राजा चौधरी से शादी के बाद प्रेरणा को एक बेटी मिली जिसका नाम पलक है। राजा चौधरी से अलग होने के बाद उन्होंने अभिनव से शादी कर ली, लेकिन पिछले एक साल से वह उनसे भी दूर रह रही हैं। अब अभिनव से दूरी पर श्वेता ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

श्वेता  ने खोला राज

श्वेता ने कहा कि कुछ लोगों को सिर्फ गॉसिप करने में मजा आता है। उन्हें खबरों के लिए कुछ भी अफवाह बनाना आता है। वैसे अभिनव के साथ श्वेता की शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन पिछले एक साल से दोनों का अलग रहना लोगों को समझ नहीं आ रहा है।

श्वेता ने बताया है कि अभिनव अपने माता पिता के घर में बैंग्लोर में हैं। उन्होंने बताया कि जिस वक्त वह प्रेग्नेंट हुई थीं उस वक्त अभिनव के पिता का निधन हो गया था। इसके बाद से ही अभिनव को बैंगलोर में रह रहे हैं।

श्वेता ने कहा कि अभिनव अपनी मां को यहां लाने से पहले अपने पिता का सारा काम निपटा कर आना चाहते हैं। उनके पिता एक रिटॉयर्ड एयरफोर्स अधिकारी थे और उनकी मां एक पब्लिशिंग कपंनी में है। इस सारे काम को संभालने में लगभग एक साल पूरे हो चुके हैं। श्वेता अपने बच्चों की देखभाल अकेले ही कर रही हैं।

प्रेरणा से बनाई घर घर में पहचान

श्वेता हमेशा से ही छोटे पर्दे का दमदार चेहरा रही हैं। आज श्वेता 38 की उम्र पर पहुंच गई हों, लेकिन उन्हें देखकर लगता है मानों उम्र उनके घर का रास्ता भूल गई हो। वह आज भी उतनी ही खूबसूरत औऱ हसीन लगती हैं जितनी अपने सीरियल की शुरुआती दौर में लगा करती थीं। श्वेता ने कई शो में दमदार अभिनय किया है।

2001 में श्वेता ने टीवी शो कहीं किसी रोज से छोटे पर्दे पर कदम रखा था। इसके बाद उन्हें एकता कपूर ने रोल ऑफर किया प्रेरणा शर्मा का। यह शो था कसौटी जिंदगी की जो घर घर में इतना फेमस हो गया कि श्वेता को प्रेरणा के नाम से ही पहचाना जाने लगा। कसौटी की जबरदस्त सफलता के बाद भी श्वेता ने दूसरे सीरियल में काम किया औऱ प्रेरणा वाली इमेज को भी बदला।

कॉमेडी में भी आजमाया हाथ

श्वेता ने  जानें क्या बात हुई, अदालत, सजन रे झूठ मत बोलो और परवरिश जैसे शो में काम किया और दर्शकों के दिलों में जगह बनाई। श्वेता रिएलिटी शो में भी काफी एक्टिव रही। उन्होंने नच बलिए, इस जंगल से मुझे बचाओ, झलक दिखला जा और कॉमेडी सर्कस में भी काम किया। कॉमेडी सर्कस में श्वेता कपिल शर्मा के अपोजिट थीं और उनकी कॉमेडी की भी जबरदस्त तारीफ होती थी।

जीता बिग बॉस का खिताब

सिर्फ छोटे पर्दे पर ही नहीं बल्कि बड़े पर्दे पर भी श्वेता ने अपना सिक्का चलाया। 2004 में उन्होंने बिपाशा बसु की फिल्म मदहोशी में काम किया। साथ ही आबरा का डाबरा औऱ मिले न मिले हम जैसी फिल्म में काम किया। श्वेता ने कई भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया और बॉलीवुड की कट्टो गिलहरी भी बनीं। श्वेता बिग बॉस 4 की विनर भी रह चुकी हैं।

राजा से तोड़ी शादी

श्वेता सिर्फ पर्दे पर अपने किरदार को लेकर ही नहीं बल्कि अपनी शादी को लेकर भी सुर्खियों में रहीं। श्वेता ने 19 साल की उम्र में ही राजा चौधरी से शादी कर ली और 21 साल तक में उन्होंने पलक को जन्म दे दिया था।

इस बीच राजा औऱ श्वेता के बीच अक्सर अनबन की खबरें आती रहती थीं। कुछ समय बाद श्वेता ने खुद इस बात का खुलासा किया की राजा उनके साथ मारपीट करते थे और साथ ही पलक पर भी हाथ उठाते थे।

श्वेता ने बताया था कि राजा अक्सर शराब के नशे में देर रात घर आते थे और घरेलू हिंसा करते थे। वह अपनी शादी को लेकर बहुत दुखी थीं, लेकिन लंबे समय तक उन्होंने अपनी शादी संभालने की कोशिश की। 9 साल बाद उन्होंने राजा से तलाक लेकर 2013 में अभिनव से शादी की। अभिनव से श्वेता को एक बेटा भी है जिसका नाम रेयांश है।

श्वेता हाल ही में एक बार फिर चर्चा में आई थी जब उन्होंने कहा था कि कसौटी जिंदगी के मे प्रेरणा का किरदार उनकी बेटी पलक को ऑफर हुआ था। इस पर एकता कपूर उन्हें फटकार लगाते हुए कहा था मुझे तो पता ही नहीं था कि पलक को प्रेरणा का रोल ऑफर किया गया है। फिलहाल तो पलक की बॉलीवुड में डेब्यू की खबरें भी सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें

Related Articles

Close