बिज्ञान और तकनीक

इस्तेमाल कीजिये Google का यह ऐप और पाइए 9,000 रुपये कैश जीतने का मौका

Google, जो की दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है जहां पर आपको दुनिया-संसार की हर त्राह की जानकारी मिल जाती है। चूंकि अब टेक्नालाजी बहुत ही तेज़ी से विकसित हो रही है और और कुछ समय पहले तक जहां सिर्फ कुछ ही गिनी चुनी कंपनियाँ थी जिनमे प्रतिस्पर्धा हुई करती थी मगर आज के समय मे कई सारी कंपनी उभर कर सामने आ रही है और वर्षों पुरानी कंपनी को टक्कर दे रही हैं। ऐसे में खुद को और भी मजबूत बनाए रखने के लोए हर कोई अलग अलग तरीके ईजाद कर रहा है। आपको बता दें की अभी हाल ही में कुछ समय पहले Google ने अपने ऐप Google Duo को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए रिवॉर्ड्स प्रोग्राम पेश किया था मगर ये प्रोग्राम फिलहाल फिलीपीन्स के यूजर्स के लिए ही थी।

इस तरह मिलेगा कैश रिवार्ड

मगर Google की लोकप्रियता को देखते हुए और भारत में लगातार बढ़ रहे यूजर्स के लिए भी अब कंपनी ने भारत में भी इस कैश रिवॉर्ड्स की शुरुआत कर दी है। जानकरी के अनुसार बताया जा रहा है की भारत में Google Duo ऐप का इस्तेमाल करने वाले जब इस ऐप से पहली कॉल करते हैं तो उन्हे कैश रिवॉर्ड जीतने का मौका मिलता है और मज़े की बात ये है की यह रिवॉर्ड सीधे उनके गूगल पे में जाएगा। गूगल के अनुसार अगर आप Duo पर अपने किसी दोस्त को साइनअप के लिए इनवाइट करते हैं और जब नया यूजर शेयर किए गए इनवाइट लिंक के जरिए ऐप डाउनलोड करने के बाद उस ऐप से पहली कॉल करता है तो इस स्थिति में दोनों ही यूजर्स को कैश रिवॉर्ड मिलेगा।

इन शर्तों का रखे ध्यान

बता दें की ऐप डाउनलोड करने के लिए लिंक भेजने से पहले आपको यह सुनिश्चित कर लेना है कि आपके दोस्त ने आपके ही भेजे गए लिंक के जरिए पहली बार ऐप इंस्टाल करेगा। यानी वो पहली बार इस ऐप को अपने फोन में इन्स्टाल कर रहा है। इसके अलावा आपको यह भी ध्यान देना होगा कि एस फोन नंबर से केवल एक ही ऐप इंस्टाल होगा साथ ही गूगल डुओ का लेटेस्ट वर्ज़न भी होना जरूरी है, अन्यथा आपको किसी भी तरह का रिवार्ड नही मिलेगा।

भारतीय यूजर्स को भी मिल रहा कैश जीतने का मौका

इसके अलावा आपकोयह भी बता दें की भारत में Google Duo पर कैश रिवॉर्ड्स जीतने के लिए यह भी बहुत ही आवश्यक है की सभी यूजर जो इस रिवार्ड्स के दावेदार बनने जा रहे उनके पास एक फोन नंबर और बैंक अकाउंट होना अनिवार्य है। बैंक अकाउंट्स को यूपीआई बेस्ड गूगल पे से लिंक करने पर ही यह ऑफर काम करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की कोई भी एक यूजर अधिकतम 30 रिवॉर्ड्स जीत सकते हैं और हर स्क्रैच कार्ड की लिमिट 1,000 रुपये है। यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये भी है की ये कैश रिवॉर्ड्स बस एंड्रॉयड यूजर्स को ही मिलेगा, अगर इन्वाइटेड यूजर iOS यूजर है और डुओ पर साइन करता है तो बस इन्वाइट भेजने वाले को ही कैश रिवॉर्ड मिलेगा।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close