बॉलीवुड

साउथ फिल्मों का ये कॉमेडियन कमाई में जॉनी लीवर को भी छोड़ चुका है पीछे, रोज की कमाई है इतने रुपये

फिल्में या सिरियल कुछ भी हो अगर उसमे थोड़ी बहुत हंसी मज़ाक या कॉमेडी न हो तो फिल्म भी कुछ अधूरी सी लगती है। हालांकि कई फिल्में ऐसी होती हैं जो अलग थीम पर बनी होती है और कभी कभी किसी फिल्मों में कॉमेडी की आवश्यकता नहीं पड़ती मगर आपको यह भी बताते चलें की कॉमेडी करना हर किसी के बस की बात नहीं होती क्योंकि सिर्फ कॉमेडी कर देना ही कलाकार का काम नही होता बल्कि अपनी कॉमेडी से लोगों को गुदगुदा देना ही कलाकार की असली कला मानी जाती है। आज हम आपको ऐसे ही एक कॉमेडी स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दर्शकों को हंसाने में किसी भी बॉलीवुड स्टार को पीछे छोड़ दिया है और हम आपको ये भी बताते चलें की आप सभी ने इस कॉमेडी स्टार की कई सारी फिल्में देखी होंगी।

साउथ का कॉमेडी स्टार

असल में हम बात कर रहे है साउथ फिल्मों के बेहद ही लोकप्रिय कॉमेडियन ब्रह्मानंदम की, जिनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा है की वो दक्षिण भारत की तकरीबन 100 में से 95 फिल्मों में हर निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता है। बताते चलें की ये भी एक वजह है की तकरीबन तीन दशक के अपने करियर में ब्रह्मांनदम एक हजार से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं और सिर्फ फिल्म्न ही नहीं बल्कि अच्छी ख़ासी कमाई भी कर रहे हैं। आपको बताते चलें की ब्रह्मानंदम एक दिन के 5 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

आपको बताते चलें की कॉमेडी स्टार ब्रह्मानंदम अपने कॉलेज के दिनों से ही बच्चों की काफी अच्छी मिमिक्री किया करते थे। हालांकि बताया जाता है की उस दौरान उनके परिवार की आर्थिक हालत कुछ ठीक नहीं थी और उनके परिवार में अकेले वही एक ऐसे शख्स थे जिन्होंने एमए की डिग्री प्राप्त की है। बता दें की उनकी किस्मत तब खुल गई जब पहली बार एक तेलुगु के एक जाने-माने डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम करने का मौका दिया। ब्रह्मानंदम की कॉमेडी डायरेक्टर को इतनी ज्यादा पसंद आई की उसने उन्हें एक और फिल्म दे दी जिसका नाम था ‘चन्ताबाई’ और फिर क्या था उसके बाद तो इस मामूली से कमेडियन की किस्मत ही खुल गयी और फिर उन्होंने जो रेस पकड़ी वो अभी तक खत्म नहीं हुई है।

आज ब्रह्मानंदम तकरीबन 60 वर्ष के हो चूकें है मगर उनकी भी लोकप्रियता किसी भी फिल्म के सुपर स्टार हीरो से जरा भी कम नहीं है। अब तो ऐसा लगता है की कोई भी सऔथ की फिल्म में अगर वो ना हो तो फिल्म अधूरी अधूरी सी लगती है। आपको बता दें की इस उम्र में भी ब्रह्मानंदम पूरे जोश के साथ काम करते हैं और एक भी बार ऐसा महसूस तक नही होने देते की उनकी उम्र उनकी कला पर भारी पड़ रही है।

मिल चुके हैं कई अवार्ड्स

सिर्फ इतना ही नहीं आपको यह भी बता दें की ब्रह्मानंदम को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए पांच नंदी अवॉर्ड के अलावा कई और अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है और तो और एक ही भाषा में 700 से अधिक फिल्में करने के लिए ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ब्रह्मानंदम ने इतनी ज्यादा हिट कॉमेडी फिल्में दी हैं कि उन्हें वहां का कॉमेडी किंग कहा जाता है।

यह भी पढ़ें :

Related Articles

Close