बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन सितारों ने कबूल किया कि वे ‘गे’ हैं, दूसरे नंबर वाले हैं मशहूर डायरेक्टर

आजकल दुनिया में इतना कुछ हो रहा है कि क्या प्राकृतिक है और क्या नहीं इस बारे में बिल्कुल पता लगाना मुश्किल सा हो गया है. 6 सिंतबर सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 में एक फैसला सुनाया कि समलैंगिक संबंध बनाना कोई अपराध नहीं है. दो इंसान अपनी मर्जी से संबंध बनाना चाहें तो वो उनका आपसी और निजी मामला है इसमें कुछ भी अपराध और गलत नहीं है. बॉलीवुड में बहुत से सितारे हैं जो खुद स्वीकार कर चुके हैं कि वे ‘गे’ हैं और उन्हें इस बात में कोई शर्म नहीं है बल्क 6 सितंबर को उनका विश्वास और पक्का हो गया. जब फैसला उनके हक में आया. बॉलीवुड के इन सितारों ने कबूल किया कि वे ‘गे’ हैं, चलिए बताते हैं आपको कौन से हैं वे सितारे जो सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का दिल खोलकर सम्मान कर रहे हैं.

बॉलीवुड के इन सितारों ने कबूल किया कि वे ‘गे’ हैं

इन बॉलीवुड सितारों ने कबूल किया है कि वे गे हैं और उनका इंडस्ट्री में नाम भी है और वे शान से इंडस्ट्री में उठते-बैठते हैं. ये रही संलैंगिक संबंध बनाने वालों के लिस्ट.

1. बॉबी डार्लिंग

कई फिल्मों में अपना जलवा बिखेरने वाली बॉबी डार्लिंग की पैदाईश एक लड़के के रूप में हुई थी लेकिन बाद में उन्होने खुद का जेंडर बदलवा लिया. अब ये फिल्मों में और असल जिंदगी में आराम से लड़कियों की तरह रहती हैं.

2. करण जौहर

बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्म निर्देशक करण जौहर ने कहा था कि गे होना गलत नहीं है और इसके बारे में लोग क्या सोचते हैं ये उऩ लोगों को कोई फर्क में नहीं डालता. करण जौहर को लड़कियां भी पसंद हैं और लड़के भी, अगर कोई आदमी आदमी को पसंद करता है तो उसे गलत निगाहों से देखना गलत होता है ना कि वो इंसान गलत है. गौरतलब है कि करण ने इंडस्ट्री में कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, अग्निपथ, ए दिल है मुश्किल और भी कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि इन्होंने दो बच्चे गोद लिए हैं जिनसे वे बहुत प्यार करते हैं और उन्हें भी ये पिता की तरह ही प्यार करते हैं.

3. रोहित वर्मा

इंडस्ट्री के बड़े फैशन डिजाइनर रोहित वर्मा ने एक टॉक शो में ये बात कबूली थी कि वे गे हैं और उन्हें इसपर गर्व है. उन्होंने हमेशा इस बात का समर्थन किया है कि गे होना कुदरती वरदान है जो खास लोगों को नसीब होती है.

4. श्रीधर रंगायम

इनका नाम थोड़ा नया है ये एक फिल्म निर्देशक हैं और इन्होंने पिंक फिल्म निर्देशित की है. इन्होंने ये भी कबूल किया था कि ये गे हैं.

5. रोहित बहल

फैशन डिजाइनर रोहित बहल ने खुद बताया था कि गे या लेस्बियन होना कोई बीमारी नहीं होती. सबकी अपनी पसंद और च्वाइस होती है. इन सबके बारे में लोग क्या सोचते और कहते हैं इसका असर उन लोगों को नहीं पड़ना चाहिए, उन्होंने बताया था कि वे खुद ‘गे’ हैं और इसमें उन्हें कोई शर्म नहीं आती.

Back to top button