बॉलीवुड

साउथ के इन सुपरस्‍टार्स का असली नाम जानकर चकरा जाएगा आपका सिर, महेश बाबू का नाम है सबसे अलग

बॉलीवुड स्टारों की अपने कई नाम सुने होंगे दरअसल ये नाम उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री के लोग देते हैं और ये इसी नाम से फेमस होते हैं। हम आपको उदाहरण स्वरूप बताते हैं जैसे- शाहरुख खान को किंग खान के नाम से, अमिताभ बच्चन को महानायक, बिग बी आदि नामों से जाने जाते हैं वही दूसरी ओर राजा बाबू के नाम से गोविंदा फेमस हैं तो सलमान को भाई जान या दबंग खान के नाम से जाना जाता हैं, लेकिन ये नाम इन्हें उनके फिल्मों के किरदार पर दिये गए हैं। वही दूसरी ओर साउथ के इन सुपरस्‍टार्स का इन सबसे हट कर उन्हें नाम दिया जाता हैं, ऐसे में आइए जानते हैं कि साउथ के स्टारों को किस बेस पर नाम दिया जाता हैं।

ये है साउथ के इन सुपरस्‍टार्स का असली नाम

सुपरस्टार

साउथ इंडस्ट्री में एक ही इंसान को सुपरस्टार कहा जाता हैं और वो कोई और नहीं बल्कि साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस स्टार रजनीकांत हैं। बता दे कि रजनीकांत के अलावा साउथ इंडस्ट्री में किसी और को सुपरस्टार अहि कहा जाता हैं और इन्हें ये नाम उनके फैंस ने दिये हैं।

मेगा स्टार

साउथ इंडस्ट्री में मेगा स्टार चिरंजीवी को कहा जाता हैं और इससे पहले उन्हें सुप्रीम मेगा स्टार कहा जाता था लेकिन उनके फैंस ने बाद में मेगा स्टार का टैग लगा दिया।

मेगा पॉवर स्टार

साउथ के इंडस्ट्री में मेगा पॉवर स्टार का टैग रामचरण तेजा को मिला हैं, उन्हें ये नाम इसलिए दिया गया क्योंकि उनके पिता यानी चिरंजीवी को मेगा स्टार कहा जाता है और उनके चाचा पवन कल्याण को पॉवर स्टार कहा जाता है और इन्हीं दोनों नामों को मिलाकर तेजा को मेगा पॉवर स्टार का नाम दिया गया है।

पॉवर स्टार

चिरंजीवी के भाई पवन कल्याण को पॉवर स्टार कहा जाता है, उनके जबरदस्त एक्शन की वजह से उन्हें ये नाम मिला है।

स्टाइलिश स्टार

यदि साउथ में कोई स्टाइलिश स्टार हैं तो वो हैं अल्लू अर्जुन और ये नाम उन्हें चिरंजीवी ने दिया है, बता दे ये नाम अल्लू को उनकी फिल्म ‘आर्या’ के हिट होने पर दी गयी थी।

प्रिंस

साउथ इंडस्ट्री में महेश बाबू को प्रिंस का तमगा दिया गया हैं, दरअसल उनके पिता कृष्णा को साउथ इंडस्ट्री में सुपरस्टार कहा जाता था और इसलिए जब महेश बाबू फिल्मों में आये तो उन्हें प्रिंस नाम दिया गया। इनका यह नाम सबसे अलग हैं और उनके नाम के आगे किसी तरह का कोई स्टार नहीं जुड़ा हैं और यह नाम उनके पिता की वजह से दिया गया हैं।

युवा सम्राट

युवा सम्राट नागार्जुन के बेटे नागा चेतन्य को कहा जाता है, बता दे कि ये नाम पहले नागार्जुन को मिला था लेकिन अब उनकी जगह पर ये नाम उनके बेटे को दे दिया गया है।

किंग

नागार्जुन के बेटे को पहले युवा सम्राट कहा जाता था लेकिन अब उनके बेटे यानि चैतन्य को किंग कहा जाने लगा, दरअसल यह नाम उनकी फिल्म किंग के नाम पर मिला हैं| इसके अलावा नागार्जुन के दूसरे बेटे को प्रिंस अखिल कहा जाता हैं।

यंग रेबल

वर्तमान समय में साउथ के सबसे बड़े स्टार प्रभास को यंग रेबल कहा जाता हैं, बता दें कि इस नाम से पहले उनके चाचा कृष्णम राजू को जाना जाता था लेकिन अब ये नाम प्रभास को दे दिया गया हैं।

मास महाराजा

मास महाराजा साउथ के फेमस अभिनेता रवि तेजा को कहा जाता हैं और इनके नाम का मतलब जनता का महाराजा, तो इस तरह साउथ के बड़े-बड़े स्टारों को उनके फैंस नाम देते हैं और वे उन्हीं नामों से फेमस होते हैं।

Related Articles

Close