खूबसूरती में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को फेल करती हैं संजय दत्त की पत्नियां, देखिये तस्वीरे

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त की लाइफ जहां एक तरफ विवादों से घिरी रही तो वहीं दूसरी तरफ उनकी लव लाइफ सुर्खियों में बनी रही। अभिनेता संजय दत्त की लाइफ में कितनी मुश्किलें आ चुकी हैं, यह तो हम सब फिल्म संजू में देख ही चुके हैं। संजय दत्त जितना अपने फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं, उससे कहीं ज्यादा अपने अफेयर्स को लेकर। संजय दत्त की लाइफ किसी फिल्म से कम नहीं है, क्योंकि उनकी लाइफ में हर तरह का भाव देखने को मिलता है। जी हां, संजय दत्त कानूनी विवादों से लेकर लव स्टोरी तक सुर्खियों में छाए रहने वाले इकलौते अभिनेता हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

अभिनेता संजय दत्त को कई अफेयर्स के लिए जाना जाता है। इतना ही नहीं, संजय दत्त की तीन शादियां हो चुकी हैं। संजय दत्त की तीन शादियों के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं, लेकिन इनकी तीनों ही पत्नियां किसी अभिनेत्री से कम नहीं है। आज हम आपको संजय दत्त के बारे में नहीं बताने वाले हैं, बल्कि उनकी तीनों पत्नियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती के आगे बॉलीवुड की बड़ी से बड़ी अभिनेत्रियां फीकी पड़ जाती है।  तो चलिए जानते हैं कि संजय दत्त की तीन पत्नियां कौन कौन सी हैं?

ऋचा शर्मा

संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थी, जोकि अब इस दुनिया में नहीं रही हैं। ऋचा के साथ संजय दत्त कई फिल्म कर चुके हैं। शूटिंग के दौरान ही संजय दत्त को ऋचा से प्यार हो गया और उन्होंने शादी के लिए प्रपोज कर दिया। सन 1987 में संजय दत्त ने ऋचा से शादी कर ली और साल 1988 में ऋचा ने एक बेटी को भी जन्म दिया, जिसका नाम त्रिशाला रखा गया।  शादी के कुछ समय बाद ही ऋचा की मौत ब्रेन ट्यूमर की वजह से हो गई, जिसके बाद संजय दत्त काफी दुखी रहने लगे और वहीं त्रिशाला अपने दादा दादी के साथ यूएस में रहने लगी।

रिया पिल्लई

ऋचा की मौत के बाद संजय दत्त को रिया पिल्लई से प्यार हो गया। संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई हैं, जिनसे 2005 में तलाक हो गया था। साल 1998 में संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी की और 2005 में लड़ाई झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हो गया। रिया पिल्लई देखने में किसी अभिनेत्री से कम नहीं लगती हैं, बल्कि इनकी खूबसूरती के सामने हर अभिनेत्री फेल हो जाती है। बताया जाता है कि संजय ने रिया के साथ रिश्ता निभाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन रिया संजय की हरकतों से तंग आ चुकी थी।

मान्यता दत्त

संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता है, जिनके साथ उनकी मैरिड लाइफ काफी अच्छे से चल रही है। रिया से तलाक के बाद संजय दत्त पूरी तरह से टूट गये थे, लेकिन 2008 में संजय दत्त की लाइफ में मान्यता ने इंट्री ली और 2010 में मान्यता ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया। अब संजय दत्त मान्यता के साथ काफी अच्छी लाइफ बीता रहे हैं, लेकिन उनकी लाइफ में अभी भी कई कानूनी पचड़े हैं।