कहते है इश्क और मुश्क छुपाए नही छुपते और जब बात बॉलीवुड के अफेयर की हो तब तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो जाता है। तकरीबन हर बॉलीवुड स्टार के प्यार के किस्से फिल्मी गलियारों से निकलकर आम लोगों के बीच सुर्खियां पा चुके हैं.. इनमे कुछ तो ऐसे हैं जिन पर य़कीन करना भी मुश्किल हो जाता है। लोगों की नजरों से बचकर फिल्मी सितारें अपने इश्क को परवान चढ़ाते है पर एक ना एक दिन ये लोगों के सामने आ ही जाता है ..हाल ही में 80 के दशक के ऐसे ही एक अफेयर के खुलासे ने सबकों चौका दिया। ये किस्सा बॉलीवुड के बाबा यानि संजय दत्त के प्रेम प्रसंग का है और वो भी ऐसा कि जिसमें आज तक उनके नाम का सिंदूर भर रही है एक दिग्गज अदाकारा।

रेखा की मांग में संजय दत्त के नाम का सिंदूर!

Rekha secretly married with sanjay dutt

जी हां, लोगों की नजरो से बचकर 80 के दशक में संजय दत्त ने एक दिग्गज अभिनेत्री से प्यार किया..और प्यार भी इतना गहरा कि भलें ही इनके रिश्ते को सार्वजनिक पहचान नही मिली पर आज भी वो हीरोइन संजय बाबा के नाम का ही सिंदूर अपने मांग में भरती है।चलिए इस राज से पर्दा उठा ही देते हैं कि कौन है वो हीरोइन जिसने आज तक अपने दिल में संजू बाबा को जगह दे रखी है.. दरअसल ये कोई और नही बल्कि बॉलीवुड की सदाबहार,खूबसूरत अभिनेत्री रेखा हैं।

जी हां, नाम सुनकर आप हैरान हो सकते हैं पर कुछ ऐसी ही चर्चा है..जिसका खुलासा हाल ही में राइटर यासिर उस्मान ने रेखा के ऊपर लिखी हुई किताब Rekha-The Untold Story से हुआ है।हालांकि बाद में यासिर उस्मान ने ऐसी खबरों का खंडन करते हुए कहा कि फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान रेखा और संजय की अफेयर की चर्चा थी। कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा था कि उन्होंने शादी कर ली है। जब अफवाहों का बाजार गर्म हुआ तो संजय दत्त सामने आए और एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शादी ख़बरों का खंडन किया।

फिल्मी अभिनेत्री रेखा को लोग इसलिए ही रहस्यमयी कहते हैं क्योंकि उनकी रीयल लाइफ में कौन उनके साथ है ये किसी को आज तक नहीं पता। कभी उनके और अमिताभ की अनकही और असफल मोहब्बत की बातें होती हैं तो कभी कहा जाता है कि उनकी मांग में सिंदूर उनके मृतक पति मुकेश अग्रवाल है, जिन्होंने रेखा से शादी के कुछ दिनों बाद आत्महत्या कर ली थी। वहीं अब संजय दत्त के साथ अफेयर की बात सामने आने पर ये कहा जा रहा है कि ना तो अमिताभ और ना ही अपने पूर्व पति के नाम का सिंदूर लगाती है रेखा बल्कि ये सिंदूर संजू बाब के नाम का है।

टीना मुनीम थी संजू बाबा की पहली गर्लफ्रेंड

दरअसल रेखा और संजय के प्रेम प्रसंग के किस्से उस दौर के हैं जब रेखा संजय को उनके बुरे दौर से निकलने में मदद कर रही थीं। हालांकि रेखा के अलावा भी संजय दत्त के अफेयर के काफी किस्से रहे हैं.. संजय की सबसे पहली गर्लफ्रेंड के रूप में टीना मुनीम का नाम आता है जो कि 1981 में आई फिल्म रॉकी उनके अपोजिट थी। इस फिल्म से दोनो के अफेयर के चर्चे हुए पर ये रिश्ता ज्यादे दिन नही चला ।

माधुरी दीक्षित से था प्यार

टीना और रेखा के अलावा संजय दत्त का अफेयर एक और दिग्गज अदाकारा से रहा है ..वो हैं माधुरी दिक्षित । जीं हां संजय और माधुरी के अफेयर की शुरूआत 90 के दशक की मशहूर फिल्म साजन के सेट पर हुई और खलनायक तक इनके बीच अच्छी केमेस्ट्री हो गयी थी लेकिन फिर जब संजय को जेल हुई तो अपने पैरेंट्स के दबाव में आकर माधुरी दीक्षित ने संजय से रिश्ता खत्म कर लिया।

अफेयर के अलावा की तीन शादियां

इन अफेयर के अलावा संजय दत्त ने तीन शादियां की …. पहली शादी 1987 में शॉर्ट टाइम एक्ट्रेस रिचा शर्मा से की जिनकी मौत कैंसर की वजह से हुई। हालांकि रिचा से संजय का तलाक हो चुका था और रिचा के बाद संजय ने मॉडल-सोशलाइट रिया पिल्लई से 1998 में शादी कर ली। लेकिन ये रिश्ता भी ना टिक सका और साल 2005 में ये दोनो अलग हो गए। तीसरी शादी संजय ने मान्यता से की जो अब तक बरकरार है और इनके दो बच्चें भी हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.