आपका या आपके करीबी का नाम ‘P’ से शुरू होता है? जानिए ‘P’ नाम वालों से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

ये तो सभी जानते हैं कि नाम का व्यक्ति के जीवन में कितना महत्व होता है, इससे व्यक्ति की पहचान जुड़ी होती है.. चेहरे के बाद देखा जाए तो लोग इसी से एक दूसरे को पहचानते हैं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं नाम व्यवहारिक रूप से जितना महत्वपूर्ण होता है उतना ही ज्योतिष के दृष्टि से भी । दरअसल ज्योतिष के अनुसार नाम का व्यक्ति के स्वभाव और गुण दोष आदि पर गहरा प्रभाव पड़ता है।ऐसे में व्यक्ति के नाम से उसके बारे में बहुत कुछ पता लग सकता है। आज हम आपको P अक्षर से शुरू होने वालें नाम के व्यक्ति का स्वभाव और खूबियां बताने जा रहे हैं।

P अक्षर से शुरू होने वालें नाम के व्यक्ति की खूबियां जानने से पहले हम आपकों इनके शारीरिक संरचना,स्वभाव और व्यवहार क्षमता के बारे में बताते हैं।

P नाम वाले व्यक्तियों की शारीरिक संरचना

P नाम वाले व्यक्ति के शारीरिक संरचना या लुक की बात करें तो ये लोग दिखने में बेहद ही आकर्षक होते हैं। ये लोग अपने लुक का बेहद ख्याल रखते हैं और यही वजह है कि P अच्छर वालें पहली ही नजर में लोगों को पसंद आते हैं। पहनावा चाहे कैसा भी हो, P नाम वाले लगते बड़े आकर्षक हैं।

P नाम वाले व्यक्तियों का स्वभाव

P नाम वाले व्यक्ति थोड़े रिर्जव स्वभाव के होतें हैं.. यानी दुनिया से कोई मतलब नहीं, अगर अकेले हैं तो किसी काम में ही उलझे रहते हैं। वैसे ये आदत अच्छी है क्योंकि दुनिया की फिक्र छोड़कर अपने कामों में वो कुछ ऐसे उलझे रहते हैं, जैसे हर वक्त उन्हें कोई टारगेट ही पूरी करना हो। साथ ही ये लोग सच बोलना ही पसंद करते हैं ..झूठ और झूठ बोलने वालों से इन्हे नफरत सी होती है।

P नाम वाले व्यक्तियों का व्यवहार

P नाम वाले व्यक्तिय व्यवहार से बेहद सहयोगी किस्म के होतें हैं .. ये लोग असल मायने में दोस्ती निभाते हैं।साथ ही परिवारिक रिश्तों की बात की जाए तो ये अपने परिवार को प्राथमिकता देते हैं और यही वजह है कि इस नाम वाले लोग बेहतर पति साबित होते हैं।साथ ही P नाम वाले व्यक्ति रोमांटिक भी होते हैं.. थोड़े मस्तमौला और थोड़ा रोमांस उनकी आदतों में शुमार है इसके बिना वो रह नहीं सकते। इसलिए अगर आपको जिंदगी में कोई रोमांटिक साथी चाहिए तो P नाम वाले आपके लिए बेहतरीन हैं।

P नाम वाले व्यक्तियों का करियर

P नाम वाले व्यक्ति की सबसे बड़ी खूबी ये होती है कि इनमें मेहनत कर सफल होने का ज़ज्बा होता है.. बाकि लोगों से ज्यादा इनमें काम के प्रति लगन और समर्पण देखने को मिलता है ..यही वजह है कि टारगेट को तय वक्त से पूरा करने में P नाम वाले बेहद भरोसेमंद साबित होते हैं। मेहनत और लगन के बल पर ये दुनिया के किसी भी लक्ष्य को पा सकते हैं। सीधे तौर पर कहें तो इनकी तो ये लोग मेहनत के बल पर जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं।

ये सारी वो खूबियां है जो आपको P नाम वाले लोगों में देखने को मिलेगीं। P नाम वालों की ये बातें उनके करीबियों को बेहद अच्छी लगती है।

 

One thought on “आपका या आपके करीबी का नाम ‘P’ से शुरू होता है? जानिए ‘P’ नाम वालों से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

  • November 6, 2018 at 4:17 pm
    Permalink

    [* Shield plugin marked this comment as “0”. Reason: Human SPAM filter found “thanks for sharing” in “comment_content” *]
    Yasodhara Ji – aap ne bahut achha bataya thanks for sharing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.