बॉलीवुड

संजय दत्त को जब पता उन की पत्नी मान्यता कर चुकी हैं B ग्रेड की फिल्मों में काम, फिर..

बॉलीवुड और विवाद का बहुत ही गहरा रिश्ता है। बॉलीवुड में शायद ही ऐसा कोई अभिनेता या अभिनेत्री होगी जिसका नाम विवाद से जुड़ा न हो। अभी नहीं तो उनकी पिछली जिंदगी विवाद से जरूर जुड़ी होगी। ऐसे ही एक बॉलीवुड अभिनेता हैं संजय दत्त, जिनका पूरा जीवन विवादों से घिरा हुआ है। उनके व्यक्तिगत जीवन से लेकर प्रोफेशनल लाइफ हर जगह विवाद देखने को मिलता है।

मान्यता का असली नाम है दिलनवाज शेख:

आज हम संजय दत्त के बारे में नहीं बल्कि उनकी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त के जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं। यकीन मानिये मान्यता दत्त के जीवन के इन किस्सों के बारे में आप शायद ही पहले से जानते होंगे। संजय दत्त ने मान्यता से फरवरी 2008 में शादी की थी। मान्यता उर्फ दिलनवाज शेख का जन्म मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली में 22 जुलाई 1979 को हुआ था।

बड़ा रोल ना मिलने की वजह से किया B ग्रेड फिल्मों में काम:

हालांकि मान्यता का जन्म ही केवल मुंबई में हुआ था। उनका पूरा लालन-पालन दुबई में हुआ था। बड़ी होने के बाद ज्यादातर लड़कियों की तरह मान्यता की भी चाहती थी कि वह सफलता पायें। इसके लिए उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया। पहले तो उन्होंने सोचा था कि एक सफल अभिनेत्री बन जायेंगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बॉलीवुड में बड़ा रोल ना मिलने की वजह से वह B ग्रेड फिल्मों में काम करने लगीं।

कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी दोनों की मुलाकात:

पहली बार संजय दत्त और मान्यता की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई। इसके बाद दोनों करीब आ गए और दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। इसके बाद मान्यता ने फिल्मों में काम छोड़ने का मन बना लिया। संजय दत्त को यह बात पहले से ही पता थी कि मान्यता ने 2005 में एक B ग्रेड की फिल्म “लवर्स लाइक अस” में काम किया है और इससे मान्यता खुश नहीं है।

संजय दत्त भी नहीं चाहते थे कि मान्यता ऐसी फिल्मों में काम करें। जब संजय दत्त मान्यता के प्यार में कुछ ज्यादा डूब गए तो उन्होंने उस फिल्म के राइट 20 लाख में रूपये में खरीद लिए। यही नहीं उन्होंने इस फिल्म की सीडी और डीवीडी को बाजार से हटवा दिया। संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी की उम्र इस समय 29 साल है और संजय दत्त की तीसरी पत्नी की उम्र 37 साल है। यही वजह थी कि संजय दत्त की इस शादी के खिलाफ उनका पूरा परिवार था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close