विशेष

भारत के इन अरबपतियों की बेटियां हैं अब तक सिंगल, आप भी आजमा सकते हैं अपनी किस्मत, जानें

अरबपतियों की बेटियां अभी तक अनमैरिड: भारत भले ही एक विकासशील देश है लेकिन यहाँ अरबपतियों की कोई कमी नहीं है। अगर भारत में सबसे ज्यादा अमीर लोगों की बात की जाती है तो पहना नाम मुकेश अम्बानी का ही आता है। मुकेश अम्बानी एशिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। भले ही व्यक्ति कितना भी अमीर क्यों ना हो उसे जीवन में एक जीवनसाथी की जरुरत तो पड़ती ही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें आप भले ही देश के अरबपतियों के बारे में जानते होंगे लेकिन उनकी खुबसूरत और सिंगल बेटियों के बारे में शायद ही जानते होंगे। आज हम आपको उनकी अरबपतियों की बेटियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देश की सबसे सक्सेसफुल बैचलर हैं।

अरबपतियों की बेटियां जो हैं अभी तक अनमैरिड:

*- ईशा अम्बानी:

आपको बता दें ईशा अम्बानी की उम्र अभी केवल 26 साल है और वह देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी की बेटी हैं। ईशा अपने भाई आकाश के साथ जियो के प्रोजेक्ट को देखती हैं। 2008 में ईशा उस समय सुर्ख़ियों में आई थीं, जब फ़ोर्ब्स ने विश्व के रईस वारिसों की सूची में ईशा का नाम डाला था। 2015 में ईशा का नाम एशिया की 12 आने वाली पावरफुल बिज़नस वीमेन की लिस्ट में शामिल किया गया था।

*- अनन्या बिडला:

आपकी जानकारी के लिए बता दें अनन्या बिड़ला किसी और की नहीं बल्कि कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला की 23 वर्षीय बेटी हैं। अनन्या एक एंटरप्रेंयोर होने के साथ ही एक गायिका भी हैं। इनकी एक माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड भी है। उनका कारोबार देश के दो राज्यों में फैला हुआ है।

*- नव्या नवेली नंदा:

आपको बता दें नव्या नवेली नंदा कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की नतिनी और एस्कॉर्ट ग्रुप के निखिल नंदा और श्वेता नंदा की बेटी हैं। इनकी उम्र इस समय 21 साल है। नव्या अपने ग्लैमर और स्टाइल के लिए अक्सर सुर्ख़ियों में छाई रहती हैं। आये दिन नव्या सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं।

*- यशस्विनी जिंदल:

यशस्विनी जिंदल अभी केवल 19 साल की हैं और यह जिंदल स्टील एंड पॉवर के चेयरमैन नविन जिंदल और शालू जिंदल की बेटी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यशस्विनी एक काबिल कुचीपुड़ी डांसर भी हैं। इसके साथ ही वह कत्थक डांस में भी देश-विदेश में कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं।

*- रोशनी कपूर:

आपको बता दें रोशनी देश के चौथे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एस बैंक के एमडी और सीईओ राणा कपूर की छोटी बेटी हैं। इस समय रोशनी अपनी पढ़ाई कर रही हैं।

*- मानसी किर्लोस्कर:

आपको बता दें मानसी उद्योगपति विक्रम और गीतांजलि किर्लोस्कर की बेटी हैं। विक्रम किर्लोस्कर सिस्टम के चेयरमैन हैं। मानसी को घुमने का बहुत ज्यादा शौक है। यह सुर्ख़ियों से दूर ही रहती हैं।

*- जयंती चौहान:

जयंती चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर हैं और वह रमेश चौहान की इकलौती बेटी हैं। यह अपने फैमिली बिज़नेस को बहुत अच्छे से संभाल रही हैं। अपने पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए जयन्ती ने बिसलेरी ब्रांड को बहुत आगे बढ़ाया है। जयंती की उम्र 33 साल है।

Back to top button