मुम्बई – जब से साउथ इंडियन फिल्म बाहुबली रिलीज हुई है न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी साउथ इंडियन फिल्मों के प्रति लोगों की दिवानगी काफी बढ़ गई है। लेकिन, साउथ के फिल्मों में एक बात बेहद खास होती है वो ये है कि वहां के हीरो की तरह विलेन भी काफी मशहूर होते हैं। आज हम एक ऐसे विलेन की बात कर हैं जो पहले एक हीरो हुआ करता था लेकिन एक भायनक हादसे ने उसे साउथ की फिल्मों का विलेन बना दिया। हम बात कर रहे हैं साउथ के पॉपुलर विलेन और खतरनाक स्टंट करने वाले राजेंद्रन की, जो अब एक विलेन के रुप में अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुके हैं। साउथ इंडियन फिल्मों के विलेन और स्टंटमेन राजेंद्रन ने एक हादसे के दौरान अपने शरीर के सारे बाल गंवा दिये थे।

ये हैं साउथ इंडियन फिल्मों के विलेन और

साउथ इंडियन फिल्मों के विलेन और स्टंटमेन राजेंद्रन ने अपने करियर कि शुरुआत एक स्टंटमैन के रूप में की। राजेन्द्रन ने कई साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया। आपने इन्हें साउथ की फिल्मों में काम करते देखा होगा। राजेन्द्र वो शख्स हैं जो हीरो का ही काम करते हैं। लेकिन, अंतर बस इतना है कि ये कैमरे पर दिखते नहीं है। हालांकि, उन्होंने कई बार विलेन का किरदार भी किया है। लेकिन, उनको साउथ इंडियन फिल्मों के विलेन से ज्यादा स्टंटमेन के रुप में जाना जाता है।

राजेन्द्रन ने कई फिल्मों में विलन और कॉमेडियन का रोल किया है। भले ही वो दिखने में काले और टकले हो लेकिन, उन्होंने कॉमेडियन और विलेन के रुप में ऐसी पहचान बनाई की कोई सोच भी नहीं सकता। अगर आप इनकी शक्ल को देखकर इनके बारे में कुछ ऐसा वैसा सोच रहे हैं तो आप गलत हैं। क्योंकि, ये वो काम करते हैं जिसे करने से बड़ा से बड़ा हीरो भी कतराता है। जी हां, राजेन्द्रन एक स्टंटमेन हैं और इसी वजह से वो साउथ इंडियन फिल्मों में काफी पॉपुलर हैं।

स्टंट के दौरान हुए हादसे में गवां दिए बाल

आपको जानकर हैरानी होगी की राजेन्द्र के सिर पर पहले बाल हुआ करते थे। लेकिन, एक स्टंट करते वक्त उनके साथ ऐसा हादसा हुआ कि उनके सारे बाल झड़ गए। दरअसल, एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें बाइक के साथ पानी में कूदना था। लेकिन, इसे राजेन्द्रन का दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है कि जिस पानी में वो कूदे उसमें किसी कंपनी ने खतरनाक केमिकल छोड़ रखा था। इस पानी में गिरने की वजह से राजेंद्रन के शरीर पर एक भी बाल नहीं बचा।

इसके बाद वो हमेशा के लिए टकले हो गए। इसके बावजूद भी उन्होंने हार नहीं मानी और स्टंटमेन के अलावा विलेन का काम करते रहे। तमिलनाडु के थुट्टूकुड़ी में जन्में राजेंद्रन ने टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की कई फिल्मों में काम  किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने साउथ की 500 से ज्यादा फिल्मों में स्टंटमेन का काम किया है। सबसे बड़ी बात ये है कि राजेंद्रन ने अपने करियर कि शुरुआत हिरो के रुप मे कि थी। उनकी बतौर हिरो पहली फिल्म साल 2003 में ‘पीठमागन’ थी। लेकिन, हादसे की वजह से वो एक विलेन बनने को मजबुर हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!