इन मज़ेदार चुटकलों को पढ़ कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे, यकीन ना आए तो खुद आजमा कर देख लीजिए।

आज के समय में इंसान काम काज में इतना व्यस्त हो गया है कि उसे ये तक याद नहीं रहता कि वह आखिरी बार कब हंसा था. हंसना ना केवल हमारा मूड फ्रेश करता है बल्कि ये एक प्रकार की कसरत भी है जो शरीर में ब्लड सर्कुलशन के लिए सहायक होती है. आप सब ने “लाफिंग एक्सरसाइज” के बारे में तो सुना ही होगा. लाफिंग एक्सरसाइज शरीर के अंदर होने वाली खून की कमी को दूर करती है और साथ ही खून की मात्रा में इज़ाफ़ा करती है. ऐसे में चुटकुले एकमात्र ऐसी चीज़ हैं, जो इंसान की हंसी को बरकरार रखते हैं.

अगर आप भी दिन भर की भागा दौड़ी और काम के तनाव से परेशान है तो ये आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है. क्यूंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ज़बरदस्त और मज़ेदार चुटकुले की सौगात लेकर आए हैं, जिन्हे पढ़ कर आपका  पेट हंसते हंसते दुखने लग जाएगा. यकीन ना आए तो खुद ही पढ़ लें.

यहाँ सब डॉक्टर्स हैं मेरे भाई

हमारे देश के लोग हर चीज़ में अपने आप को उच्च साबित करने में लगे रहते हैं. अगर कोई भूल से भी बीमार हो जाए तो कुछ महान इंसान खुद ही उनके डॉक्टर बन जाते हैं और उन्हें इलाज के नए नए नुस्खे अपनाने की सलाह देते हैं. यहाँ तक कि जो खुद की बवासीर का इलाज बाम से ढूँढ़ते हैं, वह दूसरों की नब्ज़ ऐसे चेक करेंगे मानो उनके पास MBBS की डिग्री हो.

बाईगॉड की “कसम”

आज कल हर कोई छोटी छोटी बात पर झूठ बोलता है. मगर कुछ लोग तो इतने टैलेंटेड हैं कि उनका तकिया कलाम ही बाईगॉड की कसम बन चुका है और हर समय वह कसम खाने को तैयार खड़े रहते हैं. कुल मिला कर ये मान लीजिए कि अब कोई भी इंसान भूखा नही सो सकता क्यूंकि सबके पास पेट भर कर खाने को “कसम” मौजूद रहती है.

राहुल गांधी जिंदाबाद

गांधी परिवार के लाडले यानी राहुल गांधी एक मात्र ऐसे शक्स हैं, जिन्हें पोलिटिक्स के इलावा सब कुछ आता है. ये ना तो कभी नेता बन पाए हैं ना ही भविष्य में बन पाएंगे. परन्तु, अगर कभी राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षता सौंप दी जाए तो सोचिए क्या होगा? दरअसल, ऐसा होने के बाद कांग्रेस तो खुश रहेगी ही बल्कि भाजपा भी ख़ुशी से झूम उठेगी. शायद आप हमारा इशारा तो समझ ही गए होंगे. गुस्ताखी माफ़!

उफ़! रे ये दिल्ली

दिल्ली को दिल वालों की नगरी माना जाता है. अभी हाल ही में दिल्ली में फ़ैले प्र्दुष्ण के कारण यहाँ स्मग की स्तिथि बन चुकी थी जिससे आम जनता काफी समय तक प्रभावित रही. यहाँ तक कि बहुत से लोगों ने घर से बाहर निकलना ही बंद कर दिया था. इस भयानक स्तिथि से सब परेशान थे मगर फिर फिल्म पद्मावती आई और सब ठीक हो गया. हैरान मत होईये ऐसा हम नही ये महाशय कह रहे हैं.

आओ विरोध करें

आज का समय काफी फ़ास्ट फॉरवर्ड हो गया है. ऐसे में फेसबुक, ट्विटर आदि ने लगभग हर किसी को अपने जाल में फंसा रखा है. ऐसे में ये भाई साहब इन सब चीज़ों से इतना तंग आ चुके हैं कि ये लोगों से एक विरोध दल सेना बनाने की मांग कर रहे हैं. क्या आप इस सेना का हिस्सा बनना चाहेंगे?

ये तो घोर बेईजती हो गई

सलमान खान आज तक कुंवारे हैं. अगर आज भी हमे कोई कह दे कि सलमान शादी कर रहे हैं तो शायद हम यकीन कर लेंगे मगर वहीँ कोई आकर हमे कहे कि अभिषेक बच्चन को नई फ़िल्म मिल गई है तो ये हमारे लिए सबसे बड़ा चुटकुला होगा.