पूर्ण शराबबंदी पर पटना हाईकोर्ट ने लगाई नीतीश सरकार को कड़ी फटकार


Nish Kumar

 

हाईकोर्ट ने पूर्ण शराबबंदी पर पटना लगाई नीतीश सरकार को फटकार

पटना हाई कोर्ट ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी पर नीतीश सरकार को जमकर फटकार लगाई. शराबबंदी को लेकर दायर एक याचिक पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार शाराबबंदी को लागू करने के लिए स्टंटबाजी बंद करे.

राज्य सरकार की तरफ से वकील जनरल ने जवाब दिया कि सरकार पूर्ण शरारबबंदी को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके लिए जनता से सहमति भी मिल रही है. कार्ट ने वकील के जवाब पर कहा कि इससे पहले क्या बिहार सरकार शराब बेचने के लिए स्कूल और मंदिरों के सामने शराब की दुकानों को खोलने के लिए प्रतिबद्ध थी?

2 अप्रैल को विदेशी शराब की बिक्री के लाइसेंस का नवीनीकरण करने और 5 अप्रैल को इसकी बिक्री और सेवन को रोक लगा देने के सरकार के फैसले पर पटना हाईकोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि सरकार आज हमें मर्सीडीज गाड़ी खरीदवाए और अगले दिन पर्यावरण प्रदूषण के तर्क पर सभी चार पहिए वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगा दे, तो लोग गाड़ियों का क्या करेंगे?

कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी व न्यायमूर्ति नवनीति प्रसाद सिंह की खंडपीठ ने प्रधान अपर महाधिवक्ता ललित किशोर से कहा कि सरकार एयरपोर्ट पर हवाई यात्रियों की सांस की जांच कराकर क्या जानना चाहती है? यही जानना चाहती है कि उन्होंने शराब पीया है या नहीं. ऐसा करके सरकार यह दिखाना चाहती है कि कोई बाहर से शराब पीकर बिहार में नही आ सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − ten =