एस्ट्रोलॉजी

सक्रांति के दिन घर में छिपकली दिखाई दे तो तुरंत उस पर डाल दें ये एक चीज़, होगी धन की अपार वर्षा

आम तौर पर लोग घर में छिपकली को देख कर डर जाते हैं लेकिन शायद उन्हे ये नही पता होता है कि डरावनी सी दिखने वाली छिपकली कितना शुभ फल देती है। ज्योतिष और शास्त्रों में इसका विशेष महत्व बताया गया है।भारत मे तो कुछ मंदिरों में छिपकली को पूजा भी जाता है। श्री रंगम रंगनाथ स्वामी मंदिर में दिवारों पर छिपकली के चित्र उकेरे गये हैं। कहा जाता है कि इन छिपकलियों के दर्शन से भगवान के दर्शन का फल दोगुना हो जाता है। आज हम आपको छिपकली का ऐक विशेष शुभ फल दायक उपाए बता रहे हैं जिसे करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी और धन की अपार वर्षा होगी।

छिपकली गिरने से होते हैं कुछ फायदे तो कुछ नुकसान:

ज्योतिषशास्त्र में शरीर के लगभग हर हिस्से पर छिपकली के गिरने के प्रभाव के बारे में बताया गया है। इसमें कुछ बुरे प्रभाव हैं तो कुछ बहुत ही अच्छे। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि अगर छिपकली आपके शरीर के अमुक हिस्से पर गिरती है तो उसका क्या प्रभाव पड़ता है। उसके शुभ परिणाम होंगे या अशुभ परिणाम, जानें।
छिपकली गिरने से होता हैं यह लाभ:

*- ज्योतिषशास्त्र की मानें तो अगर छिपकली आपके सिर पर गिरती है तो उसके शुभ परिणाम होते हैं, हालांकि सिर पर छिपकली गिरने से लोगों की डर के मारे ही हालत खराब हो जाती है।

*- अगर छिपकली आपके ललाट पर गिरती है तो आप जल्दी ही अपने किसी प्रिय व्यक्ति से मिल सकते हैं या उसे देख सकते हैं।

*- छिपकली अगर आपके दोनों भौंहों के बीच गिरती है तो इसका मतलब आपका शासकीय अधिकारियों से सम्बन्ध अच्छा होगा।

*- अगर छिपकली आपकी गर्दन पर गिरती है तो आपके शत्रुओं का नाश हो जाता है।
छिपकली आंख पर गिरे तो होती है धन में वृद्धि:

*- अगर सोते समय बाएं कान पर छिपकली गिर जाए तो लाभ होता है, जबकि दाएं कान पर गिरने से व्यक्ति की आयु में वृद्धि होती है।

*- अगर छिपकली आपकी आंख पर गिरती है तो इसका मतलब आप जल्द ही धनवान बनने वाले हैं।

*- दाएं हाथ पर छिपकली गिरे तो व्यक्ति की प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है, जबकि छिपकली अगर पेट पर गिरे तो आभूषण की प्राप्ति होती है।

*- अगर छिपकली जांघ पर गिरे तो व्यक्ति का कल्याण होता है।

*- ठोढ़ी पर छिपकली गिर जाए तो इसका मतलब शुभ संवाद होगा।

छिपकली देखने का सगुन

घरों में आमतौर पर पाई जाने वाली छिपकली भविष्य में होने वाली कई घटनाओं के बारे में संकेत करती है। शकुन शास्त्र के अनुसार दिन में भोजन करते समय यदि छिपकली का बोलना सुनाई दे शीघ्र ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है या फिर कोई शुभ फल प्राप्त हो सकता है और अगर छिपकली समागम करती मिले तो किसी पुराने मित्र से मिलना हो सकता है।

लड़ती दिखे तो किसी दूसरे से झगड़ा संभव है और अलग होती दिखे तो किसी प्रियजन से बिछुडऩे का दु:ख सहन करना पड़ सकता है। इसके साथ सक्रांति के दिन घर में छिपकली का दिखना बहुत शुभ होता है.. ऐसा माना जाता है कि पूरे साल घर में सुख समृद्ध बनी रहेगी। पर हम आपको छिपकली को उपाय बताने जा रहे हैं जिसे कभी करने से शुभलाभ मिलता है और पैसों की दिक्कत खत्म हो जाती है।
सक्रांति के दिन घर में छिपकली देखते ही करें ये टोटका

इसके लिए आपको बस इतना करना है कि जब भी कभी आपको घर में दीवार पर छिपकली दिखे तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। ऐसा करते हुए अपने मन की किसी मुराद को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए। दरअसल शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि सक्रांति के दिन घर छिपकली की पूजा से धन सम्बन्धी समस्याओं का अन्त हो जाता है और धन प्राप्ति के नए मार्गों की प्राप्ति होती है।

Related Articles

Close