खूबसूरती ही बन गयी इस टीचर की दुश्मन, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत…

दुनिया में हर इंसान खूबसूरत दिखना चाहता है। हर लड़की का सपना होता है कि वो खूबसूरत दिखे, जिसके चलते हर लड़की अपने आपको सुंदर दिखाने के लिए कई सारे जतन भी करती है। महिलाओं की खूबसूरती ही उनका सबसे बड़ा हथियार मानी जाती है। हम सब समझते हैं खूबसूरती भगवान का दिया हुआ वरदान है, लेकिन यह जरुरी नहीं कि हर लड़का और लड़की खूबसूरत हो। खुदा ने जिस खूबसूरती वरदान आपको को दिया है अगर यही वरदान किसी के लिए अभिशाप बन जाए तो? जी हां ऐसा ही हुआ रूस की एक महिला टीचर के साथ एक जिसे अपनी खूबसूरती की वजह से अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। यह बात आपको सुनने में काफी अजीब लग सकती है लेकिन यह बिल्कुल सच है। आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है।

रूस की एक महिला को अपनी खूबसूरती का खामियाजा भुगतना पड़ा। दरअसल रूस में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला को नौकरी से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि वह बहुत खूबसूरत और हॉट दिखती थी। इस महिला का नाम विक्टोरिया डेमेस्कीना है जो की 26 साल की है। विक्टोरिया डेमेस्कीना रूस के येकातेरिनबर्ग शहर में रहती हैं तथा एक नर्सरी स्कूल में बच्चों को पढ़ाती थीं। वहीं अगर इनकी खूबसूरती की बात की जाए तो विक्टोरिया इतनी सुंदर है कि अगर आप इसे देखेंगे, तो आप की निगाहें इस पर ही टिकी रह जाएंगी।

स्कूल वालों ने इसकी खूबसूरती के इसे बहुत बड़ी सजा दी और इस खूबसूरती की वजह से स्कूल प्रशाशन ने इसे स्कूल की नौकरी से निकाल दिया। इस महिला टीचर पर यह आरोप लगाया गया, कि उसकी खूबसूरती की वजह से बच्चों के अंदर गलत भावना पैदा होती है और बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है।

ऐसा सिर्फ स्कूल प्रशासन का मानना ही नहीं है बल्कि बच्चों के अभिभावकों ने भी इस बारे में स्कूल मैनेजमेंट से शिकायत की थी। अभिभावकों का मानना है कि विक्टोरिया की खूबसूरती की वजह से बच्चे पढ़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं और उनकी खूबसूरती के वजह से बच्चों के मन में गलत भावनाएं पैदा होती हैं। विक्टोरिया सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव रहती है और इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट तस्वीरें डालती रहती हैं। दरअसल, स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के पेरेंट्स ने उनकी फोटोज देखी उनके मुताबिक फोटोज काफी सेक्शुअल थे। इसकी शिकायत उन्होंने स्कूल अथॉरिटी से कर दी।

फिर स्कूल प्रशासन ने विक्टोरिया को चेतावनी दी, कि वह अपनी हॉट फोटो इंस्टाग्राम पर ना डाला करें और अपने दोस्तों से शेयर करना बंद कर दे। परंतु विक्टोरिया ने उनकी बात को नहीं माना उन्होंने कहा, कि इंस्टाग्राम पर वो जितनी भी तस्वीर डालती हैं वह सब उसकी यादें को जोड़े रखने के लिए डालती हैं। विक्टोरिया ने सफाई देते हुए यह भी कहा, कि मैं यह तस्वीरें गलत इरादे से नहीं डालती और मैं यह भी नहीं चाहती कि किसी भी छात्र या व्यक्ति पर इसका बुरा असर पड़े। जब उन्होंने इस तरह का बयान दिया और फोटो न डालने से मना कर दिया, तो स्कूल ने उन्हें सैलरी देना बंद कर दिया, जिसकी वजह से विक्टोरिया ने नौकरी छोड़ दी। विक्टोरिया की सपोर्ट में उनकी साथी टीचर्स ने कहा की हम भी सोशल साइट्स पर अपनी तस्वीरें डालते हैं इसमें कोई बुरी बात नहीं है लेकिन एक टीचर को जिम्मेवार भी होना चाहिए। नौकरी से निकाले जाने के बाद विक्टोरिया को नई नौकरी की तलाश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.