बॉलीवुड

‘बाहुबली’ की हीरोइन तमन्ना का खुल गया सबसे बड़ा राज़, बॉलीवुड में हो गया था उनके साथ कांड

मुंबई – ‘बाहुबली- द बिगिनिंग’ में अवंतिका का किरदार निभाने का बाद से तमन्ना भाटिया का कद न सिर्फ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि बॉलीवुड में भी बढ़ गया है। दुध की तरह गोरी दिखने वाली तमन्ना की ख़ूबसूरती का आज हर कोई दिवाना है। लेकिन, क्या आपको मालूम है कि तमन्ना भाटिया ने सबसे पहले अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड से किया था। लेकिन, यहां उनके साथ कुछ ऐसा हो गया कि उन्हें बॉलीवुड छोड़कर साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख करना पड़ा। ‘बाहुबली’ से तमन्ना को देशभर में शोहरत हासिल की। हालांकि, ‘बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न’ में तमन्ना को काफी कम रोल दिया गया था। आपको बता दें कि 21 दिसंबर को तमन्ना अपना 28वां जन्मदिन माना रही हैं।

‘बाहुबली’ की लीड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया 21 दिसंबर को अपना 28वां जन्मदिन मानाया, इस मौके पर आज हम आपको उनके बारे में कुछ दिलचस्प जानकारी बता रहे हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि तमन्ना ने अपने करियर की शुरूआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से नहीं बल्कि बॉलीवुड से की थी। लेकिन, यहां उन्हें ज्यादा काम नहीं मिला था। तमन्ना ने बॉलीवुड में जिस भी फिल्म में काम किया वो फ्लॉप रही। आपको बता दे कि तमन्ना भाटिया की पहली बॉलीवुड फिल्म एंटरटेनमेंट या हिम्मतवाला नहीं, बल्कि ‘चांद सा रोशन चेहरा’ थी।

‘चांद सा रोशन चेहरा’ साल 2005 में रिलीज़ हुई थी, जो फ्लॉप रही थी। लेकिन इसी साल तमन्ना ने साउथ में अपनी पहली तेलुगु फिल्म ‘श्री’ की थी जो काफी बड़ी हीट रही थी। तमन्ना ने 8 साल बाद साल 2013 में फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से फिर बॉलीवुड में करियर बनाना चाहा, लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप रही। तमन्ना भाटिया को इंडियन आइडल के पहले विनर अभिजीत सावंत की वीडियो में भी देखा जा चुका है।

अब तमन्ना भाटिया  28 साल की हो चुकी हैं। तमन्ना ने अपनी लेटेस्ट सुपर हिट फिल्म ‘बाहुबली’ में अवंतिका के किरदार में सभी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। आपको बता दें कि तमन्ना एक्टिंग से पहले एक मॉडल थीं। शायद इसी वजह से उनका फैशन सेंस जबरदस्त हैं। तमन्‍ना के पिता का नाम संतोष भाटिया है जो एक हीरा व्यापरी हैं। तमन्ना ने कामयाब होने से पहले पृथ्वी थिएटर के बाद मॉडलिंग फिर टीवी ऐड्स किए है। तब जाकर आज वो इतनी सफल हुई है। आपको बता दें कि तमन्ना ‘बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ’ की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी हैं।

Back to top button