राजनीति

हिंदू महासभा नोटबंदी के खिलाफ, कहा विमुद्रीकरण बनेगा विमोदीकरण का कारण!

नोटबंदी का असर दिखना शुरू भी नहीं हुआ और कुछ लोग पीएम मोदी के खिलाफ बोलने लगे, आगरा में हिंदू महासभा के एक बड़े नेता ने बयान दिया कि नोटबंदी मोदी सरकार के अन्त का कारण बनेगी.

उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा :

उन्होंने कहा कि केंद्र का नोटबंदी का फैसला मोदी सरकार को ले डूबेगा. उन्होंने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला हिंदू समुदाय के शादी के सीजन के ठीक पहले लिया गया. जबकि बीजेपी नेता देश में इस्लामिक बैंकों को बढावा दे रहे हैं.

hindu mahasabha attack notbandi

अलीगढ़ में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने कहा कि इस फैसले का उद्देशय अभी भी साफ नहीं है, फैसले से गरीब लोग, जो हर रोज 200-300 दिहाड़ी के हिसाब से कमाते हैं उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, सरकारी पेंशन के भरोसे जिंदगी गुजारने वालों को दिक्कत हुई. नोटबंदी के फैसले से अमीरों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

उन्होने कहा, ‘मोदी जी ने शादी के सीजन से ठीक पहले यह फैसला लेकर हजारों परिवारों को अपने रिश्तेदोरों और पड़ोसियों से उधार मांगने पर मजबूर किया. कई शादियां टालनी पड़ीं और उसी समय तथाकथित हिंदुओं से जुड़ी की पार्टियां देश में इस्लामिक बैंकिंग का प्रचार प्रसार करने में व्यस्त थे.

पूजा शकुन पांडेय शोलापुर से बीजेपी के विधायक और महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख का जिक्र कर रहीं थीं. गौरतलब है कि सितंबर में सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख ने शोलापुर में देश के पहले इस्लामिक बैंक का उद्घाटन किया जिसका नियमन शरियत के अनुरूप होना है, यह बैंक सभी धर्म और समुदाय के लोगों का पैसा जमा करेगा लेकिन केवल अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए वित्त मुहैय्या कराएगा. इस बैंक से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को दिये जाने वाले लोन पर ब्याज की दर 0% होगी.

पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए एक और महासभा सदस्य अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि अब मोदी का हिंदूत्व का मुखौटा उतर चुका है, विमुद्रीकरण एक दिन विमोदीकरण का रूप लेगा’, उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाया और कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक महज एक झूठ थी, सीमापार से होने वाली आतंकी गतिविधियों में पहले के मुकाबले बढ़ोत्तरी हुई है, आये दिन सीमा पर हमारे जवान शहीद हो रहे हैं.
उन्होंने कहा ‘पीएम मोदी ने देश में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है, कोई भी उनके खिलाफ नहीं बोल सकता. अब देश में केवल मोदी की जय जयकार करने का ही विकल्प बचा है.’

Back to top button