ब्रेकिंग न्यूज़

खुशखबरी – मोदी सरकार ने किया महा-एलान : आपके खातों में सरकार डालेगी 5000 रुपए!

नई दिल्ली – मोदी सरकार देशवासियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सुत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र सरकार 1 फरवरी को पेश होने वाले बजट में गरीब बेरोजगारों के लिए बड़ा ऐलान करने जा रही है जिसके तहत समाज के गरीब तबके के बेरोजगारों को सलाना 5000 रुपए दिये जाएंगे। अब देश के हर नागरिक को हर महीने आमदनी के तौर पर यह फिक्स राशि मिलेगी। एक वेबसाइट के मुताबिक इसका ऐलान आर्थिक सर्वे और आम बजट में हो सकता है। अनुमान है की सबके लिए नहीं तो कम से कम ज़रूरतमंदों के लिए इस योजना को लागू किया जा सकता है। Budget 2017 for jobless people.

1 फरवरी को पेश होने वाले बजट में होगा ऐलान –

नोटबंदी जैसे बड़े फैसले के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि मोदी सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम जैसा अहम फैसला ले सकती है। जिसके तहत देश के हर नागरिक के अकाउंट में 500 रुपये देने कि योजना की शुरुआत की जाएगी। लेकिन यूनिवर्सल बेसिक इनकम पर अभी कुछ देश विचार कर रहे हैं, और भारत के पास फिलहाल इतने फंड नहीं हैं कि वह इसपर आगे बढे। इसी को ध्यान में रखकर मोदी सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम की जगह बेरोजगारी फायदा लाने की तैयारी कर रही है। अभी साफ नहीं हुआ है कि यह फंड कहां से आएगा।

 

हर महीने मोदी सरकार देगी 5000 रुपये –  

नीति आयोग गरीब परिवारों खासतौर पर गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार के बेरोजगारों को एक तय रकम देने पर विचार कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस योजना का पूरा लाभ उठाने के लिए पहले से मिलने वाली सब्सिडी को बंद करना पड़ सकता है। आपको बता दें केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, हरियाणा और पंजाब में ये योजना पहल से ही चल रही है, लेकिन केंद्र की ओर से यह पहला होगा। अगर मोदी सरकार ऐसा करती है तो यह निश्चित ही पीएम मोदी द्वारा सत्ता में आने से पहले देश के सभी नागरिको को ब्लैकमनी को खत्म कर राशि देने के वादे को पुरा करने कि ओर पहला कदम होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close