अध्यात्म

अगर आपको धन सम्बन्धी समस्या है या रोगों से परेशान हैं तो चिंता मत कीजिये अपनाइए ये उपाय, जल्द मिलेगा लाभ!

इंसान को इस समय सबसे ज्यादा जरुरत पैसे की होती है। लेकिन हर किसी के पास पैसा नहीं होता है या जिसके पास होता है उसका पैसा उसके पास टिकता नहीं है। साथ ही इंसान का शरीर भी एक मशीन की तरह ही है तो उसमें भी बीमारियाँ होती रहती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसी दिक्कत है तो आप परेशान मत होइए, कुछ उपाय अपनाकर आप इन सभी समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं।

अपनाएँ ये उपाय, होगा लाभ:

*- शनिवार की अमावस्या के दिन आप पीपल के पेड़ की पूजा करें और उसकी 8 बार परिक्रमा करें। इसके बाद काले तिल से मिला हुआ सरसों का दीपक जलाकर छायादान करें, जल्दी ही शनि के प्रकोप से मुक्ति मिलेगी।

 

*- अनुराधा नक्षत्र की अमावस्या के समय पड़ने वाले शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से शनि के प्रभाव से मुक्ति मिलती है। सावन महीने में अमावस्या की समाप्ति के समय शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के निचे हनुमान जी की पूजा करने से सभी प्रकार के दुखों से मुक्ति मिलती है।

 

*- अगर आपके ऊपर बहुत ज्यादा कर्ज हो गया है तो मंगलवार के दिन बरगद के पत्ते पर आटे का दिया बनाकर जलाएं और उसे हनुमान मंदिर या पीपल के पेड़ के निचे रख दें। अच्छे से पूजा-अर्चना करने पर आपको सभी प्रकार के कर्ज से मुक्ति मिल जाती है।

 

*- पीपल के पेड़ पर प्रतिदिन जल चढ़ाने और हनुमान चालीसा का पाठ करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है।

 

*- अगर आपके ऊपर पितृदोष है तो पीपल या बरगद का पेड़ लगाएं, इससे पितृदोष में कमी आती है। पीपल के पेड़ पर दोपहर में काला तिल, जल, फूल, अक्षत, दूध और गंगाजल चढ़ाएँ और अपने स्वर्गीय परिजनों का ध्यान करें और उनसे सुखी जीवन के लिए आशीर्वाद मांगे।

 

*- अगर आपको पैसो की समस्या है या आप किसी बड़े रोग से परेशान हैं तो मंगलवार या शनिवार के दिन पीपल के पत्तों से बनी माला हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी को पहनाएं। आपको जल्दी ही इसका अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा।

Back to top button