राशिफल

Rashifal 19 March: सूर्यदेव की कृपा से 6 राशि के लोगों की खुलेगी किस्मत, आत्मविश्वास बढ़ेगा

हम आपको रविवार 19 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनी रचनात्मकता से अधिक लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें। अपने आत्मविश्वास की कमी को अपने ऊपर हावी न होने दें, क्योंकि यह केवल आपकी समस्या को और अधिक जटिल बना देगा। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आपकी क्रिएटिविटी की तारीफ हर जगह होगी। लवमेट के लिए आज का दिन रिश्तों में मिठास लेकर आया है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज क्रोध व वाणी पर नियंत्रण रखना आपके हित में रहेगा। स्वास्थ्य नरम रह सकता है। अनैतिक कामों से दूर रहें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। इस राशि के अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपके प्रयास सफल होंगे। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक विचार आपके कष्ट को कम करेंगे। आपको बच्चों पर खर्च करना पड़ सकता है और नियमित कार्यों में विलंब हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा भी मिल सकेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज व्यापार के लिए अनुकूल परिस्थितियाँ बनेंगी। कोई बड़ा काम होने की संभावना है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। जिस लक्ष्य की प्राप्ति चाहते हैं, उससे संबंधित और जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करें। कोई व्यक्ति आपको मार्ग से भटकाने की कोशिश कर सकता है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आप कार्यस्थल पर अच्छे विकल्प बनाएंगे जो आपके भाग्य को बदल सकता है। बिजनेस में नुकसान होने की संभावना है। इसलिए हर काम को सावधानी से करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप बहुत जल्द सफलता प्राप्त करेंगे। मानसिक तनाव की वजह से चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है, इस कारण आपके आसपास के लोगों को भी तकलीफ हो सकती है। सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य रहेगा, अपनी क्षमताओं का उपयोग करें। छोटी-छोटी बातों को प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाएं, जबकि दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। पैसों के क्षेत्र में दूसरे लोग आपकी मदद कर सकते हैं। आपके लिए कर्ज लेना और देना आसान होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कानूनी कार्यवाही में सफलता की आशा रहेगी। परिवार के लोगों के साथ संबंध सुधारने के प्रयत्न करें। जब तक आपके निजी संबंध ठीक नहीं होते, तब तक मन की शांति मिलना मुश्किल है। आप अपनी प्राथमिकताएं स्पष्ट रखें, सुबह ही दिन का कार्यक्रम बना लें, वरना परेशान हो सकते हैं। कोई महंगा और महत्वपूर्ण सामान चोरी हो सकता है। सावधान रहें। अध्यात्म कार्यों में आपका धन खर्च होने के आसार हैं। लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिखाई दे रही है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों के सहयोग से रुका धन प्राप्त होगा। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। युवा वर्ग के लोग अपने साहस और पराक्रम के बल पर अच्छा निर्णय लेंगे जो उन्हें सफलता प्रदान करेगा। मेहनत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप नई चीजें सीखेंगे जिससे आने वाले समय में आपको फायदा हो सकता है। आप अपनी कार्य जिम्मेदारियों की उपेक्षा नहीं सर सकते क्योंकि इससे आपके करियर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। आपको अपने बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कार्यक्षेत्र में करना पड़ सकता है। घरेलू परियोजना जल्द ही शुरू होने की संभावना है। व्यापारियों को आज विदेशी कंपनियों से अच्छा ऑफर मिल सकता है। इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। किसी खास के साथ यादगार समय व्यतीत होगा। पिता के सहयोग से आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जाएगा। शाम तक कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। शत्रु तथा ईर्ष्यालु व्यक्तियों से सावधानी आवश्यक है। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आपकी मनोरंजन के साधनों की तरफ रुचि रहेगी। बच्चों को अत्यधिक मोबाइल का प्रयोग करने से बचना चाहिए। इसका ध्यान अभिभावकों को रखना होगा। आज आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए आने आज का दिन शुभफलदायी है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। आर्थिक स्थिति सुधरने के कारण कर्ज का पैसा वापस दे पाएंगे। आपको बोलते समय अपने शब्दों पर कंट्रोल रखना चाहिए। आज खाने-पीने के मामले को लेकर दिल की आवाज़ सुननी चाहिए। आज आपका जो दिल करे वो खा सकते हैं। बिजनेस में नए लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ खुशियों के पल बिताएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों पर खास ध्यान देने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

समाज के कमजोर वर्ग की मदद करने या दान करने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा। स्थायी संपत्ति के कार्य बड़ा लाभ दे सकते हैं। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। शारीरिक कष्ट संभव है। आपका आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर हो सकता है। आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करना चाहिए। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर्स की आज कोई नयी डील फाइनल होगी। विदेश जाने के इच्छुक जातकों का सपना पूरा हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है। आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। पति-पत्नी के बीच में मनमुटाव हो सकते हैं। घर में आपको भाई- बहन का सहयोग मिलेगा। आज लोगों के ऊपर आपका प्रभाव बना रहेगा। जमीन-जायदाद के मामले में परेशानी आ सकती है। काफी समय बाद आप अपने हमसफर के साथ समय बिता सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज डूबी हुई रकम थोड़े प्रयास से ही प्राप्त हो सकती है। नौकरी में अनुकूलता रहेगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता रहेगी। जल्दबाजी न करें। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। ऐसी जानकारी जाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। महिलाओं के लिए दिन बेहतर रहेगा। आपको घरवालों से पूरी तरह से सहायता मिलेगी। आज आप अपने किसी दोस्त के घर पर उससे मिलने जाएंगे।

आपने Rashifal 19 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button