बॉलीवुड

बेबो का है बर्थडे बैश !

बॉलीवुड की हसीन अदाकारों में शुमार आप सब की चहेती करीना कपूर उर्फ़ बेबो का आज जन्मदिन है। आज उनका 37 वां जन्मदिन है, बॉलीवुड के मशहूर कपूर खानदान और राजकपूर की लाडली पोती करीना ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात जे.पी दत्ता की फिल्म “रिफ्यूजी” से की थी। टैलेंट और काबिलियत का अंदाज़ा तो इसी बात से लगाया जा सकता है की करीना ने “कहो न प्यार है ” छोड़ कर “रिफ्यूजी” जैसे हटके फिल्म को चुना था। अपनी पहली ही फिल्म से करीना सबकी चहेती बन गयी थीं।

कैसे आना हुआ फिल्मों में

रणधीर और बबिता कपूर की छोटी बेटी करीना के रास्ते पहले से ही खुलें थे, जरुरत थी तो केवल एक लॉन्चिंग की। करीना की  राह इसलिए इतनी आसान थीं क्यंकि उनकी बड़ी बहन करिश्मा पहले ही पिता के लाख मना करने के बावज़ूद बॉलीवुड में अपना मुक़ाम बना चुकी थीं। दरअसल रणधीर कपूर ये नहीं चाहते थें की उनकी बेटियाँ फिल्मों में जाएँ लेकिन माँ बबिता के सपोर्ट और अपनी काबिलियत के दम पर करिश्मा ने अपना मुकाम खुद तो बनाया ही छोटी बहन करीना के लिए भी रास्ते खोल दियें। करीना कभी अपने करियर को लेकर इंस्क्योर नहीं रहीं , उन्हें अपने आप पर पूरा भरोसा था और इसलिए उन्होनें पहली फिल्म के तौर पर “रिफ्यूजी” को चुना।

बॉलीवुड करियर पर एक नज़र

अपनी पहली ही फिल्म के लिए करीना को “बेस्ट डेब्यू” का फिल्म फेयर अवार्ड मिला था। अपनी दूसरी फिल्म “मुझे कुछ कहना” है के बाद करीना की जो फैन फॉलोविंग बनी वो आज तक कायम है। “अजनबी”, “कभी खुशी कभी गम”, “चमेली”, “जब वी मेट” जैसी फिल्मों से करीना बॉलीवुड में अपना लोहा मनवा चुकीं हैं। करीना की फैन फॉलोविंग सिर्फ आम पब्लिक तक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी उनके बहुत से फैन हैं, खुद आलिया भट्ट उन्हें अपना रोल मॉडल मानती हैं, इतना ही नहीं  कारन जौहर की तो वो फेवरेट हैं।

इन फिल्मों को किया था “ना”

करीना बॉलीवुड की शायद ऐसी पहली एक्ट्रेस हैं जिन्होनें आज तक सबसे ज्यादा फिल्में रिजेक्ट की हैं। इसकी शुरुवात उन्होनें बॉलीवुड में एंट्री के साथ ही कर दी थी जब “कहो ना प्यार है” के जगह पर उन्होनें “रिफ्यूजी” चुनी थी। इसके बाद तो फिल्में रिजेक्ट करने का सिलसिला चलता ही रहा। करीना ने ”हम दिल दे चुके सनम’’, ‘’फैशन’’, ‘क्वीन’, ‘’चेन्नई एक्सप्रेस’’ और ‘रामलीला जैसी फिल्में को लात मरते देर नहीं लगायी। करीना खुलेआम ये मानती हैं की “हीरोइन” “फैशन” से बेहतर फिल्म थी।

भाई वाह मान गए बेबो को, हमारी तरफ से उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Back to top button