राशिफल

Rashifal 15 September: आज इन 4 राशि के जातकों को मिलेगा शुभ समाचार, साहस से भरे रहेंगे

हम आपको शुक्रवार 15 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज धन का लेन-देन न करें। नौकर-चाकर, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। सामाजिक तथा सोसाइटी संबंधी गतिविधियों में आपका योगदान रहेगा। आपके दृष्टिकोण में भी आश्चर्यजनक सकारात्मक परिवर्तन आएगा। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। परिवार का माहौल सुखमय रहेगा। हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आप कुछ क्रिएटिव काम कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में संवादिता रहेगी। अनुभवी लोगों के सानिध्य में रहने का अवसर मिलेगा। कई सकारात्मक पहलुओं की जानकारी भी मिलेगी। आपके नए स्रोत दिखाई देंगे। अचानक धन लाभ होने की संभावना हैं। पार्टनर आपसे बहुत खुश रहेगा और आपका साथ देगा। किसी छिपे हुए भय से भय आ सकता है। सफलता के नए द्वार खुलने के संकेत हैं। सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप साहस से भरे रहेंगे। आप खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं। कुछ समय आत्म चिंतन अथवा एकांत में भी व्यतीत करें। इससे आपको कोई निर्णय लेने में सहायता मिलेगी। आप बहुत कुछ करने की इच्छा रखते हैं। इसके लिए आपको बहुत सी शक्ति लगानी होगी। आप अलर्ट रहकर काम करें। परिवार के सदस्यों की जरूरतों को प्राथमिकता दें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पारिवारिक खर्च कम हो सकता है। कुछ लोगों को संतान के कार्यों से दु:ख मिलेगा। व्यवसायिक गतिविधियो में कुछ बेहतर होने की अभी संभावना नहीं है। इसलिए कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव लाना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद के कारण तनाव हो सकता है, अतः वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। समय का पूरा सदुपयोग करें। दूसरों को जितना ज्यादा महत्व देंगे, आपको भी उतना ही महत्व मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दिन लाभदायक रहने वाला है। आपको व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। पूर्व नियोजित यात्रा से परहेज करें। हो सके तो अगर जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें। नकारात्मक विचारों से दूरी बनाकर रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप किसी प्रकार की बहस विवाद में पड़ने से बचें। राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में विशेष योगदान रहेगा। सावधान रहें कि कोई अपना ही करीबी दोस्त धोखा दे सकता है। जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। आप खुद को तरो ताजा महसूस करेंगे। नए कार्यों की शुरुआत के लिए समय अच्छा है। किसी भी कोर्ट केस में फैसला आपके पक्ष में होगा। इससे मन में भी प्रसन्नता बनी रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज संतान पर नजर रखें। इच्छाओं पर नियंत्रण रखें। आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आप अपनी योग्यता का कार्य क्षेत्र में पूरा लाभ उठाएंगे। आपको किसी भी निवेश संबंधी योजना में आंख मूंद का निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो कोई बहुत बड़ी गलती हो सकती है। आज धन के व्यय को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। खर्च का ब्यौरा तैयार करना अच्छा रहेगा। कामकाज में आप उत्साहपूर्वक आगे बढ़ेंगे और आपकी योजना भी अच्छी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन जीवन में एक नई दिशा लेकर आयेगा। आप हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। विरोधियों की गतिविधियों पर ध्यान न दें। छोटी सी बात किसी से विवाद का कारण बन सकती है। अपने स्वभाव को नियंत्रण में रखना आवश्यक है। अगर आपको काम के सिलसिले में या निजी काम के लिए किसी यात्रा पर जाना था तो किसी कारण आपकी इस योजना में बाधा आ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके घर पर कुछ मेहमान आ सकते हैं। परिवार में आपसी प्रेम खूब बढ़ेगा। आपको अपनी पद व प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में लगाएंगे, जिससे आप की छवि और गहरी होगी। आर्थिक लेन-देन में सावधानी रखें अनावश्यक विवाद ना करें। जिससे आगे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो। आज आपको कई अच्छे मौके भी मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने के मौके मिलेंगे। सुखद अनुभूति होगी। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने पर विशेष ध्यान देंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात के बाद लाभ की योजना बनेगी। पैसों को लेकर कोई समझौता न करें। आपको कुछ समस्याएं भी मिल सकती हैं लेकिन चिंता ना करें वह अचानक हल हो जाएगी। करियर के लिये भी दिन बेहतर रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाज में बेहतर छवि बन सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको संभलकर चलना होगा। आप आत्मचिंतन करते हुए भविष्य के लिए कार्ययोजनाएं तैयार करेंगे और सफलता के मार्ग पर अग्रसर रहेंगे। साझेदारी में यदि आपने किसी व्यवसाय को किया है तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपके चारों तरफ खुशियों की खबरें मिलेगी। आप अपने किसी रिश्तेदार व दोस्त के घर किसी काम के सिलसिले में जा सकते हैं जहां जाकर आपको काफी मान सम्मान मिलेगा। आपके सभी काम पूरे हो जायेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। स्त्रीवर्ग तथा पानी से संभलकर रहने की आवश्यकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से संपर्क करना आपके लिए अपमान का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। मानसिक शांति के लिए गुरु मंत्र का जप करें। परिजनों के साथ वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें अन्यथा तकलीफ हो सकती है। आज धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

आपने Rashifal 15 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 September 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button