राशिफल

Rashifal 1 September: आज माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि इन 6 राशियों के ऊपर सबसे अधिक, होगी धनवर्षा

हम आपको शुक्रवार 1 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 September 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जीवन के कई अहम मुद्दों पर आप घरवालों के साथ बैठकर बात कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर असफल हो सकते हैं। पैसों से जुड़े मामलों में लापरवाही करेंगे तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि अपनी सूझबूझ और समझदारी से कार्य संबंधी सभी मुश्किलों का हल निकाल लेंगे। नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। युवाओं को क्रोध नहीं करना चाहिए, और क्रोध से बचने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। संतान के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें और सदैव प्यार से बात करें। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। इस राशि के कारोबारी अपनी प्लानिंग गुप्त रखेंगे तो सफलता जरूर हासिल होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई अच्छी खबर आपको मिलने की संभावना है। घर का काम अधिक रहेगा लेकिन मन किसी और चीज़ में ही लगा रहेगा। ऐसे में किसी अपने से बात करेंगे तो मन हल्का होगा और निराशा का भाव समाप्त होगा। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण आ सकता है, जहां आप बहुत दिनों से न जा पाये हों। किसी काम में निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें, इससे आप नुकसान से बचे रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जरूरी योजनाओं को गति मिलेगी। आर्थिक मुनाफा होगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रेम जीवन में खुशहाली आएगी। आपकी किसी बात का घरवालों को बुरा लग सकता है लेकिन जल्द ही समाधान मिल जाएगा। विदेश से कारोबार कर रहे लोगों को बहुत अधिक लाभ मिलेगा। पैसों की बात करें आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर रोक लगानी होगी तभी आप स्थिति को संतुलित कर पाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसाय में किसी प्रकार के नुकसान से आपको जूझना पड़ेगा। आज आपका दिन नए उपहार लेकर आएगा। सहकर्मी आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है। नई शुरुआत की तीव्रता आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। पैसा कमाने का जो भी मौका मिले उसे हाथ से न जाने दें बल्कि उसे खुलकर अपनाएं। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। परिवार को भरपूर समय देंगे। सामाजिक कार्यों में व्‍यस्‍तता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। छात्रों को उनकी मेहनत का परिणाम मिलेगा। ऑफिस में आज आपका प्रदर्शन बढ़िया रहेगा। आप किसी कार्य को लीडर के रूप में संपन्न कर सकते हैं। निजी जीवन में स्थिति यथावत रहेगी। व्यावसायिक गतिविधियां बेहतरीन होंगी और उन व्यापार में लाभ मिलेगा जो किसी के साथ मिलकर किया है। यदि आप नई नौकरी की तलाश हैं तो उसके लिए आपको इंतजार करना पड़ सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके कार्यक्षेत्र में जबरदस्त तेजी आएगी। ध्यान और योग से फायदा मिलेगा संतान से सुख मिलेगा। नकारात्मकता आपकी मानसिक दशा खराब करे, इससे पहले उससे छुटकारा पाने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं। व्‍यापार के लिए नवीन योजनाएं बनेंगी। अचानक लाभ के योग बन रहे हैं। इस राशि के विवाहित अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। लवमेट्स एक दूसरे की कद्र करेंगे। दोस्‍तों के साथ मौज मस्‍ती एवं सैर सपाटा हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके सामने कैसी भी परिस्थिति हो आपको अपनी वाणी और व्यवहार को संतुलित रखना होगा। किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से आपको अपनी किसी समस्या का समाधान मिलेगा और आप अपने आत्मविश्वास तथा भरपूर ऊर्जा द्वारा अपने कार्यों को उचित अंजाम देंगे। आपके वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन की गाड़ी अच्छी चलने के संकेत हैं। व्यवसाय में कुछ चुनौतियां और दिक्कतें आएंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कोई उल्लेखनीय सफलता प्राप्त होगी। किसी बड़े कार्य को करने का मन बनेगा। आज आपको अपने किसी मित्र से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जीवनसाथी आज आपके लिए कोई सरप्राइज लेकर आएंगे। परिवार में आज किसी पार्टी का आयोजन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। कुछ गलत निर्णयों से पूर्व में प्रारम्भ किए गए कार्यों में विघ्न आने से कार्य बिगड़ सकते हैं। किस्मत आपके साथ रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है। आप कामकाज के सिलसिले में किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि आप किसी बड़े बदलाव की सोच रहे हैं, तो उसे करने में आप सफल रहेंगे। ऑफिस में सबका साथ पाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। आसान काम पूरा करने में भी काफी देर लग सकती है, जिससे काम का बोझ बढ़ सकता है। आपका कोई मित्र धोखा दे सकता है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नवीन योजनाएं अमल में लाने के लिए सही समय है। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को नए अवसर की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों को आज बड़े सौदेबाजी करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। करियर से संबंधित नए अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। आपको नये लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। अगर आप विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो जल्द ही आपकी इच्छा पूरी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज लेन-देन में जल्दबाजी न करें। भाग्य की अनुकूलता रहेगी। धन का आवक बढ़ेगा लेकिन धनहानि से बचें। निवेश से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम, संतान की स्थिति मध्‍यम, व्‍यापार लगभग ठीक है। आपके प्रयासों में सफलता मिलने से आपको धन लाभ भी होगा और मानसिक शांति भी मिलेगी। धार्मिक और शुभ कार्यों पर अच्छा धन व्यय करेंगे। अचानक कोई मुसीबत आपके सामने खड़ी हो सकती है, तथा व्यर्थ के कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।

आपने Rashifal 1 September 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 September 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 September 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>