राशिफल

Rashifal 31 August: आज इन 5 राशियों के जीवन में आएगी खुशहाली, आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 31 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 August 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। किसी स्रोत से आपको धन प्राप्त हो सकता है। व्यापार की स्थिति करीब-करीब ठीक‍ चलेगी। समाज के हर वर्ग के लोग आपकी व्‍यवसायिक सफलता में सहयोगी होंगे। यापारिक, प्रेम, संतान की स्थिति अच्‍छी दिख रही है। शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। पुराने लंबित मुद्दों को मंजूरी मिल सकती है। अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ थोड़ा मतभेद और मनभेद हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नये कार्यों में पूंजी निवेश हेतु धनाभाव अवरोधक हो सकता है। बड़े भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर बनेंगे। कार्यक्षेत्र में मुनाफा होगा। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी से किसी जरूरी काम में मदद मिलेगी। जिससे काम सरलता से पूरा हो जायेगा। आज परिस्थितियां आपके अनुकूल दिखाई दे रही हैं। अपनी प्लानिंग लागू करने में मुश्किल होगी क्योंकि कई बाधाएं उनके रास्ते में आ सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके सभी कार्य तीव्र गति पकड़ेंगे, मनचाही इच्छा पूरी होगी। दिन खुशियां लेकर आने वाला है। पहले किये गये कार्यों में सकारात्मक परिणाम आपको मिलेगा। अपना धैर्य बनाये रखें और समय के साथ चलें। तयशुदा बजट के अनुसार चलना होगा। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो भविष्य की योजनाओं में बाधा आ सकती है। अपने जज्बात काबू में रखें फायदा होगा। आपको तरक्की के नये रास्ते मिलेंगे। मान सम्‍मान, पद बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

ऑफिस में अपनी स्थिति का पूरा फायदा उठाने की कोशिश में रहेंगे और सफल हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव और घर में दरार के कारण आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। सब कुछ अच्‍छा होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। कुछ पारिवारिक और कुछ व्यावसायिक तनाव हो सकते हैं। जिस पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हैं, वह आपका भरोसा तोड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी के विरोध का सामना करना पड़ सकता हैं तथा नयी चुनौतियाँ जीवन में आएगी। घर में सभी आपके साथ खड़े होंगे लेकिन वह संतोषजनक नही होगा। भविष्य की रणनीति बनाई जाएगी। कार्यस्थल पर जो कठिनाइयां आ रही हैं उसे लेकर आप कोई कारगर कदम उठा सकते हैं। कामकाज में मन लगाने से आप कारोबार में आगे बढ़ेंगे। मनोरंजन और सुंदरता बढ़ाने में ज्यादा समय न लगाएं। कुल मिलाकर लाभकारी दिन है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे। विचारों की अस्थिरता से आपका मन थोड़ा दुविधायुक्त रहेगा। व्यापार में हो रहे नुकसान को देखते हुए कुछ नया स्टार्ट करना होगा तभी आगे का काम चल सकेगा। कार्य की जिम्मेदारी युवाओं को स्वयं ही लेनी होगी, किसी दूसरे के सहारे काम को टालना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं। आपको अपने काम पर एकाग्रता बरकरार रखने में दिक्कत महसूस होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके परिवार में हर्ष व उमंग का वातावरण रहेगा। अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें। व्यवसाय के लिए अचानक की गयी कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। आप अपने पिछले दौर में हो चुकी गलतियों के बारे में सोचकर पछतावा भी महसूस कर सकते हैं। आज अपने सारे काम पूरे करके शाम के समय किसी पार्क या एकांत जगह पर समय बिताना पसंद करेंगे। सेहत अच्छी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापारी लोग अपने व्यवसाय को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। धन लाभ होने की संभावना है। अपनी बात सही से रखना सीखें। हर किसी को अपने दुख की बात न बताएं। वाहन सुख मिलने के योग बन रहे हैं। कोई महत्वपूर्ण कार्य आपको सौंपा जा सकता है और आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे। अधूरे रिश्‍ते की पुन: शुरुआत कर सकते हैं। उल्‍लास और उत्‍साह से सभी कार्य पूरे करेंगे। उदासी और तनाव दूर होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। मेहनत का पूरा-पूरा फायदा मिलेगा। घर की सुख-सुविधा की वजह से बजट बिगड़ सकता है। कोई महत्वपूर्ण वस्तु कि खोने या चोरी होने की भी आशंका लग रही है। बच्चों की गतिविधियों और संगति पर नजर रखना जरूरी है। आसपास के लोगों से भी सहयोग मिलेगा। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। गुस्से की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको किसी वाद विवाद को आपसी बातचीत से सुलझाना आपके लिए बेहतर रहेगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा खर्चा कर सकते हैं। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उन्हे अपने गुरुजनों की मदद से यह मौका प्राप्त होता दिख रहा है। आपको परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आप अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग होंगे। काम के लिए दूर जाकर कुछ नए प्रोजेक्ट पर भी काम करना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरी में नोकझोंक हो सकती है। पार्टनरों से मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों का कोई काम आज बीच में अटकने से आर्थिक नुकसान होने के आसार हैं। आमदनी में सामान्य रूप से बढ़ोतरी होगी और खर्चे भी हल्के फुल्के रहेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सुधार आ सकता है। आपके प्रिय के व्यवहार में आज कुछ बदलाव देखने को मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। सभी ाआपको अपनेरगुस्सेलपररकाबूारखने-की सलाह दी जाती की क्रोध और अहंकारभके कारणसआपकेीबनतेैहुएयकार्यनबिगड़कसकतेण लिय माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक हो सकती है। यदि आपने कोई ऋण लिया है, तो वह भी चुकता हो सकता हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोग आज किसी मनचाहे पद की प्राप्ति कर सकते हैं। है, तो वह भी चुकता हो सकता हैं।

आपने Rashifal 31 August 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 August 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 August 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button