राशिफल

Rashifal 31 July: सोमवार को इन 7 राशि वालों का भाग्य साथ देगा, सोचे हुए सब कार्य पूरे होंगे

हम आपको सोमवार 31 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कार्यस्थल पर पूजा-पाठ में शामिल होंगे। सेहत के मामले में आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। भाई-बहनों से स्नेह मिलेगा। विद्युत उपकण खरीद सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। आज नया आर्थिक करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप व्‍यापार में कोई नई डील करने के बारे में यदि सोच रहे हैं तो बेहिचक कर सकते हैं। प्रेम में असफलता की आशंका है। इस रिश्ते को संभालने की कोशिश करें और अपने पार्टनर को कुछ समय दें। सरकारी कामकाज आसानी से संपन्न होंगे और कोई बाधा नहीं आयेगी। किसी भी मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें। निवेश के लिए समय अच्‍छा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी काम में आप बहुत हद तक व्यस्त हो सकते हैं। काम का बोझ ज्यादा होगा, आपको संयम बनाकर चलना होगा तभी सभी काम निपटा पाएंगे। कार्यक्षेत्र में सन्तोषजनक स्थिति रहेगी। परन्तु स्थान परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं। अवांछित सट्टा कार्यों और जल्दबाजी में निवेश विचारों से बचें। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपके परिवार में माहौल सुखद रहेगा। अनाज में निवेश शुभ रहेगा। कोशिश करें कि आपके द्वारा किए गए कार्य समाज के लिए हितकारी हो। आज ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी। माता पिता भाई बंधु इत्यादि के साथ मधुर संबंध हो सकते हैं तथा सबका सहयोग प्राप्त होने की संभावना बन सकती हैं। काम में ईमानदारी पसंद करेंगे। फालतू कामों और बातों से ध्‍यान हटेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात से आपका मन हर्षित होगा। अच्छे दिनों की ओर बढ़ने लगे हैं। कोई बड़ी समस्या नहीं है। जोश में आकर ऐसा कोई भी गलत कदम न उठाएं, जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। तनाव से काफी राहत मिलेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर सोचा हुआ सब कार्य पूरा होगा। घर परिवार में रुचि बढ़ेगी। सेहत अच्छी रहेगी। परिवार में मस्ती भरा माहौल रहेगा। विद्यार्थी वर्ग सफल होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए। आप किसी काम में बहुत हद तक व्यस्त हो सकते हैं। आपके पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। प्रियतम की तबीयत खराब होने के कारण रोमांस से किनारा करना पड़ सकता है। विरोधियों से वाद-विवाद करना ठीक नहीं है। पिता संकट में पड़ सकते हैं। अपनी जरूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी जरूरतें आराम से पूरी होंगी। फाइनेंस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज इच्छानुसार परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। अपने छोटे भाइयों को स्नेह दें व उनका ख्याल रखें। आज किसी जरुरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा। अपने मन से सकारात्मक सोच कर सही निर्णय लेंगे। आगे बढ़ जाएंगे। पूंजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो इसका ध्यान रखें। क्रेडिट कार्ड से फिजूल की शॉपिंग करने से बचें। माताएं अपने बच्चों की मनपसंद भोजन बनाएंगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। आज आपकी सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। जिसमें लाभ प्राप्ति के साथ-साथ उत्साह व ऊर्जा का संचार होगा। भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा। कामकाज व पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बैठाना चुनौती रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको तरक्की मिलेगी। जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए आज अच्छा दिन है। आपकी इनकम में भी बढ़ोतरी होने के स्पष्ट योग दिख रहे हैं। सगे संबंधियों से संबंध बेहतर होने से कामकाज के क्षेत्रों में सहयोग प्राप्त होने की उम्मीद बढ़ सकती हैं। चली आ रही समस्या का समाधान होगा। पारिवारिक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद का फैसला आपके पक्ष में आने की प्रबल संभावना है। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप व्यवसाय की कुछ योजनाओं को फिर से शुरू कर सकते हैं, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे। नए उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे, कल्पनाएं अपनी सार्थकता हेतु उद्वेलित करेंगी। आप अपने साथ-साथ औरों के कामों को करने के लिए भी तत्पर रहेंगे, जिसके कारण परिवार के सदस्यों को समय नहीं दे पाएंगे। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी को महत्व दें। उधार दिया गया पैसा आपको मिल सकता है। आपको आपकी माताजी का स्नेह मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आप सोच-समझकर बोलें। आज आप दूसरे की बात भी सुनने का ध्यान रखें। आज आप तरक्की पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे। परिवार की तरफ से आज आपको अच्छा सुख मिलने वाला है। आज मन बहुत प्रसन्न रहेगा और अपना दिन हंसी खुशी के साथ व्यतीत करेंगे। यदि आप सर्विस करते हैं तो आपको अपने सहयोगियों से तनाव उत्पन्न हो सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज करियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा। आपके सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। यदि हाल ही में अपने नया व्यापार शुरू किया था आपको प्रचार-प्रसार पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है। अगर आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको जल्द सफलता मिल सकती है। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी समस्या दूर होगी। आपको अपने निर्णय का सोच समझकर फैसला लेने की जरूरत है।

आपने Rashifal 31 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button