राशिफल

Rashifal 30 July: इन 6 राशि वालों की जिंदगी में बहार लेकर आएगा यह दिन, सभी मनोकामनाएं होंगी पूर्ण

हम आपको रविवार 30 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको शुभ समाचार मिलने के योग नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य को लेकर अपना जरूरी ख्याल रखें। अपनी शुगर रेगुलर चेक कराते रहें। संतान से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो कार्यक्षमता में कमी आ सकती हैं। इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। आज मंदिर जाये और पूर्वजों के नाम पर दान करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप दूसरों के निजी मामलों में आज दखल ना दें, नुकसान संभव है। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास से किया गया कार्य सफल हो सकता है। व्‍यापार व्‍यवसाय के लिए नवीन योजनाएं बनाएंगे। शुभ समाचार आएगा। नियमित कामकाज में आपका मन लगेगा। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रखेंगे। आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां भी पैदा हो सकती हैं, सावधान रहें। रूटीन कामों में कुछ जोखिम हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह आपके लिए एक सकारात्मक दिन है। आज आपके मन में नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। आप स्वस्थ्य और उत्साहित महसूस करेंगे। संवेदनशीलता से आप भरा रहेगा। पारिवारिक कार्यों में रुचि लेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय में विशेष लाभ की संभावना है। परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। समस्याओं से निपटना आप जानते हैं पर कोई पारिवरिक समस्या आपको परेशान कर सकती है। आर्थिक क्षेत्रों में आज ज्यादा ध्यान देंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपको जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। जरूरतमंद की मदद करें, रुके कार्य बन जाएंगे। भूमि लाभ संभव है। प्रेम एवं व्यापार का साथ मिलेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अविवाहित जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। विवाहित जातकों को पत्नी के साथ मनमुटाव हो सकता है। मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक गतिविधि में महत्‍वपूर्ण भूमिका रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कुछ आदतों में सुधार लाने से आपका दिन बेहतर होगा। पुराने निवेशों से मिली धनराशि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बन जाएगी। युवाओं का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा। परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। कोई दूर का रिश्‍तेदार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। वाहन पर धन खर्च होगा। गृहस्थ जीवन में प्यार और समझदारी के साथ रोमांस भी रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अचानक आपको अपने जीवन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। इस राशि के लोगों के लिए आज आय के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा होगा। छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। विरोधी सक्रिय रहेगा। परिवार में माता पिता का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। सट्टे व लॉटरी से दूर रहें। अपने काम पर ध्‍यान दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जीवनसाथी के साथ आप ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। खर्च बढ़ेंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नया सौदा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आर्थिक मामलों में बजट आदि में खास ध्यान देने की आवश्यकता है। अन्यथा ऋण लेने की नौबत आ सकती हैं। अगर कोई व्यक्ति आपकी कुछ ज्यादा ही प्रशंसा कर रहा है, तो आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। इसके पीछे कोई साजिश भी हो सकती है। समय चुनौतीपूर्ण है, परंतु आप अपनी प्रतिभा व ऊर्जा द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में समर्थ रहेंगे। इस समय आमदनी के मार्गों में रुकावट आएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यात्रा, निवेश व नौकरी लाभ देंगे। आपके दोस्तों के साथ आज आप अपनी किसी इन्वेस्टमेंट स्कीम की चर्चा करेंगे। शिक्षा में प्रगति होगी। मीडिया तथा बैंकिंग की सर्विस करने वाले उन्नति करेंगे। साझेदार से फायदा भी होगा। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को नौकरी से रिटायरमेंट मिल सकता है और सभी सदस्यों का आपस में प्रेम नजर आएगा। रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों की लव लाइफ अच्‍छी रहेगी। रोमांटिक मूड आपको प्रसन्न करेगा। आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। घर परिवार में आपको सम्मान की दृष्टि से देखा जा सकता है। तबादला हो सकता है जो चिंताजनक रहेगा। धन के निवेश की व्यवस्था बनेगी। विदेशों से शिक्षा ग्रहण करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों को कोई मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सोचे हुए काम शुरू कर दें, आपके काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे। मेहनत के बल पर आप विपरीत परिस्थितियों से उभर जाएंगे। किसी प्रॉपर्टी की डील के निर्णय आपके पक्ष में हो सकते हैं। आपको सलाह है कि आज अपनी कमाई को पूरी सतर्कता के साथ खर्च करें। अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवनसाथी आपके साथ खड़ा रहेगा। सोचे हुए कार्यों को पूरा करने का अवसर मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है। आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं। आपको कोई बड़ी चिंता सता सकती है। निजी जीवन की परेशानी आपके काम पर भी हावी होती नजर आएगी। नौकरीपेशा जातकों का कोई महत्वपूर्ण कार्य आज अधूरा ही रह जाएगा। आज का दिन आपको कई नए अनुभव दे कर जाएगा। धैर्य रख कर किसी कार्य को करने से सफलता प्राप्त हो सकती है। घर के सदस्यों के साथ रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं।

आपने Rashifal 30 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button