राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, कोई बड़ा काम होगा पूरा

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओं का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा कि आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? इस सप्ताह हमारे सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल 24 जुलाई से 30 जुलाई 2023 तक

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

घर-परिवार का वातावरण सुखद बना रहेगा। सप्ताह के पहले दो दिन आप अपने ज्ञान में सुधार करने के लिए उपयोग करेंगे। आप अपने जीवन में कुछ नया करने की लालसा रखेंगे। परिवार से जुड़े किसी बड़े निर्णय को लेते समय माता-पिता का विशेष सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक जीवन में आपको मनचाही पहचान नहीं मिलेगी, फिर भी आपको अपना आत्मविश्वास बनाए रखना होगा। इस समय कोई चोट लगने या दुर्घटना जैसी स्थिति बन रही है। जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहें।

प्यार के विषय में : लव लाइफ में रोमांस होगा और मैरिड लाइफ में भी एक दूसरे के लिए प्यार बढ़ेगा।

करियर के विषय में : रोजी-रोजगार के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे।

हेल्थ के विषय में : ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत होने से दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है। आयुर्वेदिक चीजों को अपने खानपान में शामिल करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले अपने जीवन में सभी का विश्वास जीतने में कामयाब रहेंगे। लोग पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं, उन्हें अपने भागीदार की तरफ से कुछ एक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंतिम तीन दिन थोड़े चुनौतीपूर्ण रहेंगे लेकिन कठिनाई का यह साहसिक कार्य आपको तरक्की दिलाएगा। पिछले कुछ दिनों से आप अपने अंदर आलस जैसी स्थिति महसूस कर रहे थे। परंतु किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके अंदर जोश व ऊर्जा का संचार करेंगी

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह अनुकूल नहीं है। संबंधों में दरार आ सकती है।

करियर के विषय में : प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के प्रति जरा सी भी लापरवाही आपको अस्पताल के चक्कर लगाने के लिए मजबूर कर सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आपकी वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे, संचित धन में कमी आ सकती है। सप्ताह की शुरुआत में अपने मित्रों का साथ मिलेगा वह भी किसी काम में आपकी बहुत ज्यादा मदद करेंगे। घर-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में आपके पारिवारिक और सामाजिक जीवन में संबंध पहले से काफी बेहतर रहेंगे। आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी। अतः आप अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे।

प्यार के विषय में : आपका पार्टनर काफी केयरिंग और प्यार भरा व्यवहार करेगा।

करियर के विषय में : इन्कम बढ़ेगी और सैलरी में इंक्रीमेंट हो सकता है, जिससे मन में खुशी आएगी।

हेल्थ के विषय में : मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। परंतु थोड़ी सी ही सावधानी आपको स्वस्थ भी रखेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन मन में असंतोष भी रहेगा। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। सामाजिक जीवन, मित्रों और रिश्तेदारों, भाई-बहनों और सामाजिक गतिविधियों और पार्टियों के लिए बहुत अनुकूल रहेगी। परिवार के सदस्यों की मदद से आपको बहुत जल्द अतिरिक्त धन की प्राप्ति हो सकती है। आपका जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपके व्यक्तित्व को और और अधिक निखारेगा।

प्यार के विषय में : किसी के साथ हुई मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है।

करियर के विषय में : नौकरी में बदलाव के योग भी चल रहे हैं। नई नौकरी की तलाश में जुटे रहें सफलता मिल जाएगी।

हेल्थ के विषय में : हृदय रोगी लापरवाही से बचें, ध्यान रहे इस बार समस्या सिर्फ आपकी लापरवाही से आने वाली है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने व्यवसाय में की गई अटकलों के कारण अपेक्षित परिणाम प्राप्त होंगे। विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में सरलता से अध्ययन करने का मौका मिलेगा। परिवार के बुजुर्गों खासकर आपके माता पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा और उससे आपके काम जो अटक रहे थे, वह भी बनने लगेंगे। युवा अपने से बड़ों पर कटाक्ष यानी कटु टिप्पणी न करें, बड़ों के प्रति सम्मान का भाव प्रदर्शित करें। आप अपने अधीनस्थ लोगों की तुलना में अधिक व्यवहार कुशल रहेंगे।

प्यार के विषय में : अपने प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें।

करियर के विषय में : यह सप्ताह अधिक परिश्रम के बाद सफलता देने वाला होगा इसलिए अधिक परिश्रम और निरन्तर कार्यकुशलता में लगे रहें।

हेल्थ के विषय में : खाने पीने का अच्छे से ध्यान रखें और बासी और ज्यादा मसाला वाला भोजन ना खाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके सहयोगी आपकी प्रसिद्धि से ईर्ष्या कर सकते हैं जिस कारण आपकी उनसे बहस भी हो सकती है। फिलहाल, आपको अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी दान धर्म पुण्य के कामों में ध्यान लगाएंगे, आध्यात्मिकता बढ़ेगी। ससुराल के लोगों से प्यार बढ़ेगा और उनसे मिलने जुलने जा सकते हैं। अपनी पिछली कुछ गलतियों से सीख लेकर वर्तमान में और अधिक बेहतर सुधार लाने का प्रयास करें।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें, मांसाहार का सेवन करना बंद कर दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों को अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह को सुनने और अपना समय लेने की आवश्यकता है। विदेश जाने के योग बन सकते हैं, इसलिए वीजा अप्लाई करने के बारे में ध्यान दें। शादीशुदा लोगों को अपनी संतान की प्रगति देखने को मिलेगी और इससे उनकी खुशी कई गुना बढ़ जाएगी। यदि किसी तरह की परेशानियों में फंसे हैं तो उनसे छुटकारा पाने के लिए अपनों के साथ चर्चा करनी चाहिए। कंप्यूटर और मीडिया से जुड़े बिजनेस में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं।

प्यार के विषय में : परिजन आपके प्रेम संबंधों को हरी झंडी दिखाते हुए शादी के लिए स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं।

करियर के विषय में : आपका करियर उस सर्वोत्तम दिशा में एक मोड़ लेगा जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा।

हेल्थ के विषय में : इस हफ्ते आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप ऊर्जा से भरे रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह लग्जरी वस्तुओं के कारोबारियों को ग्राहकों पर नजर रखनी होगी, उनकी प्रसन्नता का भी ध्यान रखना होगा। युवा व्यर्थ की चिंता बिल्कुल भी न करें, साथ ही गलत लोगों की संगत से दूरी बनाकर चलें, अन्यथा उनकी छवि खराब होगी। मन में आध्यात्मिक विचारधारा पर किसी ऐसे समूह या संगठन से जुड़ सकते हैं, जो धार्मिक कामों में संलग्न हो। व्यापार को मजबूत बनाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। अपने सामान का विशेष ध्यान रखें। कोई महत्वपूर्ण वस्तु खो सकती है।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं।

करियर के विषय में : एक से ज्यादा सोर्स ऑफ इन्कम आपको धन प्रदान करेगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिए अनुकूल नहीं है। अतिरिक्त तनाव के कारण आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह आप गवर्नमेंट से जुड़ कर काम कर सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को अपने काम में अच्छी मेहनत करने से बड़े फल मिलेंगे। घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा, आग लगने की आशंका है, सचेत रहें। आपको अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की भी सलाह दी जाती है। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों का विस्तार होगा और काम का बोझ बढ़ेगा। अतिरिक्त जिम्मेदारियां होने से आप अपने काम से संतुष्ट नहीं होंगे।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंध मजबूत होंगे और लव पार्टनर के साथ सामंजस्य बढ़ेगा।

करियर के विषय में : परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक श्रम करना होगा।

हेल्थ के विषय में : डाइट पर कंट्रोल रखने और नियमित एक्सरसाइज से स्वस्थ रह सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस हफ्ते संपत्ति से आय में वृद्धि हो सकती है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। नौकरी में तरक्की की संभावनाएं बन रही हैं, अफसरों का सहयोग मिलेगा। बाहरी व्यक्ति हो या अपना कोई मदद मांगने आए तो उसका सहयोग करने से पीछे न हटें, जो भी संभव हो मदद करें। बिना किसी दोष के आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है। यह आपको निराश करेगा। आशावादी बने रहें। घरेलू कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करने का प्रयास करेंगे।

प्यार के विषय में : आपको अपने लव पार्टनर से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।

करियर के विषय में : व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह उत्तम है। बाजार में पैसा लगाने से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

हेल्थ के विषय में : पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपके व्यवसाय में नई साझेदारियां होंगी, जिससे आपको अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिलेगी। अनाज के व्यापार में बड़ा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा। फुटकर व्यापारी भी इस सप्ताह प्रसन्न नजर आएंगे। बिना किसी जानकारी के युवा किसी भी तरह के विवादों में न पड़ें। सामाजिक रूप से यह सप्ताह एक्टिव रहने वाला है। इच्छाओं की अधिकता रहेगी, परंतु उनको पूरा करने के लिए अत्यधिक मेहनत और प्रयास की जरूरत है।

प्यार के विषय में : आपका प्रेम और वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

करियर के विषय में : पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपको कामकाज के साथ अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखने की आवश्यकता रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में अधिक परिश्रम और प्रयास करने होंगे। यह सप्ताह आपके व्यवसाय के लिए एक अद्भुत सप्ताह है क्योंकि ऐसा प्रतीत होगा कि सब कुछ सुपर सुचारू रूप से चल रहा है। इस दौरान सीनियर और जूनियर से अपेक्षित सहयोग न मिल पाने से थोड़े दुखी हो सकते हैं। इस राशि के लोगों को अपने बच्चों का ध्यान रखना चाहिए। खेलकूद करते समय गिरकर चोट खा सकते हैं।

प्यार के विषय में : संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ गतिशीलता बनी रहेगीं। प्रेमिका की सभी बातों पर विश्वास न करें।

करियर के विषय में : नौकरी में आप की स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन ओवरकॉन्फिडेंट होकर काम करना नुकसानदायक रहेगा।

हेल्थ के विषय में : किसी बीमारी से पीड़ित है, तो आपको अपनी सेहत में बड़ा आराम मिलेगा।

आपने साप्ताहिक राशिफल 24 जुलाई से 30 जुलाई का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को साप्ताहिक राशिफल 24 जुलाई से 30 जुलाई का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में ‘साप्ताहिक राशिफल 24 जुलाई से 30 जुलाई’ से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button