राशिफल

Rashifal 19 July: इन 6‌ राशियों के लिए खुशियों और संतोष से भरपूर है आज का दिन, जानें अपना हाल

हम आपको बुधवार 19 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अधूरे सपने आज से पूरे होने लगेंगे। आपके प्रेम जीवन में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आज आपको काफी कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। आपको माता पिता के साथ अधिक समय व्यतीत करने का प्रयास करना चाहिए। आप दोनों के बीच किसी तीसरे की दखलंदाजी आपके बीच दूरियां पैदा कर सकती है। आपके मन में प्यार और उल्लास की वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में उन लोगों की पहचान करने की कोशिश करें जो आपकी छवि खराब करने पर तुले हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। कड़ी मेहनत से आप अच्छा धनार्जन करेंगे। पैतृक संपत्ति के माध्यम से धन लाभ होगा। धन की बचत करने में सफल होंगे। निवेश और लेन देन के मामलों में थोड़ा सोचा विचार कर लें। इससे आपको ही फायदा होगा। संगीत से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको आज पिता और बडों के आशीर्वाद से लाभ होगा। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत लगातार मिल रहे हैं। जीवनसाथी के साथ आप बहुत ही रोमांटिक समय बिताएंगे। अपने दिन को और भी खास बनाने के लिए आप घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति आपकी सामान्य से बेहतर रहेगी। आज व्यावसायिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपका साहस और बुद्धि चरम पर होगी। सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। आज घर पर कोई धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है। यदि आप साझेदारी में व्यापार करेंगे तो उसमें आपको फायदा होगा। अभी तक जो समस्या थी उसमें सुधार हो रहा है। दिनों दिन अच्छे की ओर बढ़ रहे हैं। पूजा-पाठ में मन लगेगा। प्रेमी या जीवनसाथी को समय देंगे। धैर्य से खुद पर कंट्रोल करें। निवेश के लिए आज का दिन शुभ नहीं है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके परिवार वाले किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। जान पहचान बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति आपकी सामान्य रहेगी। शौक मौज पर ज्यादा धन खर्च करने से बचें। इसके अलावा आपको उधार लेन-देन करने से भी बचने की सलाह दी जाती है। सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। कार्यालय में अधिकारियों की ओर से आपको तारीफ और प्रोत्साहन भी मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

अचानक कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। कष्ट और भय आपके मन में बना रहेगा। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। आप लंबी यात्रा कर सकते हैं। घर पर आर्थिक कलह का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकते हैं। आपकी उन्नति में आ रही बाधा बरकरार रहेगी। समय रहते उचित विद्वानों का मार्गदर्शन लें। कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी इनकम में बढ़ोत्तरी होगी। जिससे आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा। व्यापार से जुड़े लोगों को कानूनी मामलों में अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। जरा सी चूक भारी नुकसान करवा सकती है। व्यक्तिगत दायरा जब तक आप नहीं बनाएंगे, तब तक गलत व्यवहार को रोक पाना संभव नहीं होगा। सेहत के मामले में ठीक ठाक रहने के आसार है। आज किसी भी काम में आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको गरीब और असहाय व्यक्तियों की सहायता जरूर करनी चाहिए। घर का माहौल ठीक रखना बहुत जरूरी है। रुपये से संबंधित धन उधार लेने या उधार देने से बचें। अपने व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों को गुप्त रखने के लिए सावधान रहें। आज का दिन फायदेमंद है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे। लोगों के साथ मेल-मिलाप बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। सीनियर से बहस न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा। आपको धन कमाने के किसी भी अवसर को हाथ से गंवाना नहीं है। आप गरीबों की सेवा में कुछ धन लगाएंगे, पिताजी आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं। किसी से मिलने के बाद बीते हुए रोमांटिक लम्हों की याद ताजा होने की संभावना है। पारिवारिक मेल-जोल से हर तरह की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। रिलेशनशिप संबंधी खुश खबर जल्दी ही प्राप्त होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज टीमवर्क के साथ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। आपको हर बात की गहराई में जाने की इच्छा होगी। उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। अचानक आपको कोई शुभ सूचना मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कोई आप पर कलंक लगा सकता है और आप किसी साजिश के शिकार भी हो सकते हैं। राजनीतिक लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी। मानसिक तकलीफ को किसी व्यक्ति के साथ बांटने की कोशिश करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अप्रत्याशित लाभ के योग हैं। सट्टे, जुए व लॉटरी से दूर रहें। आपका कोई पारिवारिक संपत्ति से संबंधित समस्या समझेगी और आपकी महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। आप किसी योजना को बनाकर उससे लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी। पत्नी से वैचारिक मतभेद रहेगा। छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। मेहनत से बड़े टारगेट हासिल कर पाना संभव हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज छोटी-छोटी बातों पर परेशानियां आ सकती हैं। आपके किसी बनते हुए काम में कोई मित्र विघ्न डालने की पूरी कोशिश कर सकता है, लेकिन आप अपनी मस्ती में रहकर विरोधियों की कोई परवाह नहीं करेंगे। आपके किसी बनते हुए काम में कोई मित्र विघ्न डालने की पूरी कोशिश कर सकता है, लेकिन आप अपनी मस्ती में रहकर विरोधियों की कोई परवाह नहीं करेंगे। आपकी जीवंत ऊर्जा और आप की स्नेह की आभा दूसरों को प्रेरित करेगी और उन्हें उत्साहित रखेगी।

आपने Rashifal 19 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button