राशिफल

Rashifal 11 July: आज किसी अच्छी खबर से होगी इन 5 राशि वालों के दिन की शुरुआत, भाग्य देगा साथ

हम आपको मंगलवार 11 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले अपने स्वास्थ का ध्यान रखें और भोजन संबंधी आदतों में सुधार करें। आय की स्थिति सामान्य ही रहेगी। फाइनेंस, शेयर्स, बीमा आदि से संबंधित व्यक्तियों को अपने कार्य में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। दूसरों पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। परिवार के सदस्‍यों में भी कोई आपका अहित कर सकता है, बचकर रहें। समाज में प्रसिद्धि के कारण सम्मान बढ़ेगा। आपको आलस त्याग कर कड़ी मेहनत के साथ लगने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कोई बड़ा फायदा मिलेगा। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर कोशिश करेंगे। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। आज आपके बड़े आपसे जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला भी ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। बाहरी खानपान से परहेज करें अन्यथा पेट खराब हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लेनदेन के मामलों में तनाव होने की संभावना है। धन के प्रति समय व्यतीत करेंगे। जोखिम भरे कार्य टालें। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी हो सकती हैं और रोजगार के मामले में कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकता है। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। आपकी कोई राज की बात उजागर हो सकती है। दोस्‍तों के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे। विद्यार्थियों का पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप स्वास्थ्य के प्रति चिंतित दिखाई देंगे। रुका हुआ कोई काम आज पूर्ण होता हुआ दिखाई देगा। आप रुके हुए कुछ जरूरी कार्य आज पूरे कर लेंगे। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी और रिश्तों में समझ बढ़ेगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। गृहस्थी के मामले आपसी सहमति से हल होंगे। मांगलिक कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। जमीन-जायदाद के मामलों में फायदा होने के योग हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कोई नया प्रॉजेक्ट या योजना प्रारंभ करना शुभ रहेगा। संतान को किसी धार्मिक संस्था से जुड़े देखकर आपके मन में प्रसन्नता होगी। आप अपने हुनर और समझदारी से अपने सभी कार्य को बखूबी निभा पाएंगे। आज अचानक खूब धन मिल जाए इस उम्मीद में आकर कोई जोखिम लेने से बचें। परिवार के साथ कोई मनोरंजन संबंधी यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा और योग्यता की सराहना होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका सामना कठिनाईयों से हो सकता है। हांलाकि आप सभी कठिनाईयों पर धीरे-धीरे पराजित कर डालेंगे। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी, जिसके बाद आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। परिवार के मामलों में विनम्र रहें। बातचीत और भाषण कला में आपको बहुत हद तक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आज माताएं अपने बच्चो को कुछ नया सिखाएंगी। धार्मिक या आध्यात्म गतिविधियों में रुझान रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अपने दिन की शुरुआत योग अभ्यास से करनी चाहिए। आसपास काम करने वाले किसी व्यक्ति को आपके बारे में कोई गलतफहमी हो सकती है। आपके मित्र आपको कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते है, आपको वरिष्ठ सदस्यों से पूछ कर जाना बेहतर रहेगा। सकारात्मक भावों की अभिव्यक्ति जल्द ही चरमोत्कर्ष पर पहुंचायेगी। किसी भी मामले पर जल्दबाजी में फैसला लेने से आप परेशान हो सकते हैं। आज आप कंप्यूटर सीखने के लिए कोई कोचिंग ज्वाइन कर सकते हो।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने मन को अनियंत्रित न होने दें और व्यर्थ खरीदारी न करें। आज आप काफी सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे। व्यापार से जुड़े जातकों को कानूनी मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। किसी के निजी कार्य एवं झगड़े में आपकी राय या विचार ना दें, अन्यथा अपने अस्तित्व को ठेस लगेगी। वाहन धीमी गति से चलाएं। पारिवारिक माहौल में शांति बनी रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। काम को लेकर उच्च अधिकारियों का दबाव रहेगा, जिससे तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आपको संतान की फिजूल खर्च पर रोग लगानी होगी। जीवन साथी के सहयोग से आप किसी नये कार्य की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। अगर आज लोहे का कोई सामान खरीदना चाह रहे हैं तो खरीद लें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका जीवन सौहार्दपूर्ण व्यतीत होगा। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज आप अपने लिए अपनी मनपसंद खरीदारी भी कर सकते हैं। अगर बात आपके स्वास्थ्य की करें तो आपको अपने खाने में हरी सब्जियों की मात्रा बढ़ाने की आवश्यकता है। भाग्य में वृद्धि होगी साथ ही वैवाहिक आनंद की अनुभूति भी होगी। मन की बातें किसी से शेयर नहीं करेंगे। इससे आने वाले दिनों में फायदा होगा। किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए बहुत सकारात्मक नहीं है लेकिन मन में ख़ुशी बनाए रखने का प्रयास करें। सामाजिक कार्यक्रमों में आपको भाग लेने का मौका मिलेगा और आपके कार्यों से प्रसन्न होकर आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नहीं पाएंगे। आज पार्टनर के साथ बेवजह के विवाद को हवा न दें। आज आपको कोई भागदौड़ वाला काम करना पड़ सकता हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप काफी प्रसन्न रहेंगे और भव्यता व सभ्यता पर जोर रहेगा। आप अपने प्रिय के साथ अधिक समय व्यतीत कर पाएंगे। हो सकता है आप किसी खूबसूरत जगह पर घूमने फिरने के लिए भी जाएं। एक दूसरे के साथ ऐसा समय बिताकर आपके बीच का प्रेम और गहरा होगा। जरूरत पड़े तो किसी मित्र की सहायता ले सकते हैं, उनसे खुलकर बात करें इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे। सेहत अच्छी रहेगी।

आपने Rashifal 11 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button