राशिफल

Rashifal 9 July: आज ये पांच राशि वाले लाभ कमाने में सफल रहेंगे, गलत संगति से बचें, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 9 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे। आप कुछ ठोस कदम उठाएंगे, जिससे आपकी वित्तीय वृद्धि की संभावनाएं बढ़ेंगी। पैसों के मामलों में दिन आपके पक्ष में रहेगा। दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखें, हिचकने से काम अटक सकता है। पारिवारिक जीवन में प्रेम और सहयोग बना रहेगा। कुछ लाभदायी सौदे हाथ से निकल भी सकते हैं। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन आपकी लव लाइफ के लिए अच्छा है। लेकिन पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है कई नए अनुबंध हाथ लग सकते हैं। छात्रों के लिए दिन बेहतर साबित होगा। आपके पुराने रुके पड़े काम भी आज फिर से शुरू हो सकते हैं। आपके मन में अच्छे अच्छे विचार आएंगे,जिसके कारण आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय दूसरों की सेवा करने में व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके भौतिक सुख- साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है। कई महत्वपूर्ण योजनाएं अटक सकती है। नौकरी व्यापार में कोई बड़ा जोखिम न उठाएं। पूर्व के कामों को ही संयमित रूप से करते रहें। मेहनत करेंगे तो भाग्‍य भी साथ देगा, सफलता प्राप्‍त होगी। थोड़े कठोर प्रयासों से आपको मनोवांछित सफलता मिलेगी। क्रोध की अधिकता के कारण समाज में आपकी छवि को ठेस पहुंच सकती है। धन का निवेश आज लाभदायक रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धन संबंधी मामलों की अनदेखी से आप आरोपों के घेरे में आ सकते हैं। आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। कई बड़ी महत्वपूर्ण योजनाओं को पूर्ण करने में विशेष परिश्रम करेंगे, जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोलें। आलस्य त्यागकर आज आपको अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना होगा। भाई बहनों से चल रहा विरोध आपको समाप्त करना होगा, नहीं तो वह आपसी रिश्तों में दरार पैदा करा सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को व्यवसाय में लाभ होगा। आपके नियमित कामकाज में भी दोस्त आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे। आज आपके प्रिय का उग्र स्वभाव आपको परेशान कर सकता है। पैसों के मामले में दिन ठीक-ठाक रहने के आसार है। अगर बात आपके स्वास्थ्य की करें तो आपको कमजोरी और थकान महसूस हो सकती है। कन्फ्यूजन की स्थिति से निपटने की कोशिश में आप सफल हो सकते हैं। जल्दबाजी और जोखिम भरे कामों से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके अच्छे कार्यों के कारण समाज में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। आज आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। संतान की संगति आपकी टेंशन बन सकती है, इसलिए आपको उनके ऊपर पूरी निगरानी करनी होगी, नहीं तो वह किसी गलत संगति में पड़ सकती है। बौद्धिक चर्चाओं में भाग अवश्य लें। उलझनों से ग्रस्त रहेंगे, काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। परिस्थितियां अनुकूल है। सिर्फ सूझबूझ और व्यवहार कुशलता से अपने कार्यों के प्रति व्यस्त रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। इस समय आप जो भी कार्य सच्चे मन से करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आप अपनी मेहनत और सूझबूझ से लाभ कमाने में सफल रहेंगे। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। बच्चों के साथ आप बहुत ही अच्छा समय व्यतीत करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए आप रोजाना योग करें। आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे। लोगों में पहले से ज्यादा आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी धन से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। नए लोगों से मुलाकात सफल हो सकती है। परिवार में यदि कोई लड़ाई झगड़ा हो, तो आपको दोनों पक्षों की सुनकर ही किसी निर्णय को लेना होगा। पैसों के लेन-देन में सफलता मिलेगी। आज सलाह है कि किसी तरह की कोई चुनौती आज आपके सामने आ सकती है, मनोबल बनाए रखें। दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन अपनी योग्यता और क्षमताओं का भरपूर लाभ उठायेंगे और कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी व संतान आपसे किसी बात पर नाराज हो सकती हैं। आपको अपनी किसी गलती को छुपाने के लिए कोई झूठ बोलना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। दिन थकान भरा रहेगा। आराम करें नहीं तो परेशानी हो सकती है। मांसपेशियों के दर्द परेशान कर सकते हैं। नियमित व्यायाम और योगा जरूर करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अतीत के गलत फैसले मानसिक अशान्ति और क्लेश की वजह बनेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। आज आपके प्रिय बहुत ही रोमांटिक मूड में रहेंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। आज मानसिक चंचलता के रहते निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। धार्मिक तथा आध्यात्मिक प्रवृत्ति के लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करना आपको मानसिक सुकून देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी खास विषय पर आपका ध्यान केंद्रित रहेगा। कारोबार में अच्छा लाभ कमा सकते हैं। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। आर्थिक विषयों को लेकर मानसिक उथल-पुथल में रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ व्यापार करने की सोच रहे हैं तो आज इस विषय में आपको आगे बढ़ना चाहिए। अपने स्वास्थ्य या किसी चोट को लेकर सतर्कता बरतने की जरुरत है। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना को प्रवेश न करने दें। छोटे व्यापारियों को अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। हालांकि आपको सरकारी नियमों का उल्लंघन करने से बचने की सलाह दी जाती है। जीवनसाथी का मूड काफी अच्छा रहेगा। कोई भी लम्बी बीमारी यदि चल रही है तो सावधानी बरतें। आर्थिक लाभ हो सकता है। मन में किसी बात को लेकर बेचैनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में रूचि ले सकते हैं।

आपने Rashifal 9 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button