बॉलीवुड

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से हेमा मालिनी को होती थी जलन? एक्ट्रेस ने बताई थी सच्चाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी शानदार अदाकारी और खास अंदाज से लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई है। मौजूदा समय में धर्मेंद्र की फैन फॉलोइंग बेहद तगड़ी है और लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हैं। वहीं धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी ने भी अपनी एक्टिंग से कई लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी को पर्दे के साथ-साथ निजी जिंदगी में भी बहुत पसंद किया जाता है।

अक्सर ही हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की अनोखी शादी सुर्खियों में बनी रहती है। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से उस समय शादी रचाई थी, जब वह पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे, जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल, विजेता देओल हैं। धर्मेंद्र ने बिना तलाक लिए ही हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी। ऐसे में दोनों के रिश्ते पर कई सवाल खड़े हो गए।

धर्म बदलकर की थी शादी

आपको बता दें कि धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदला था क्योंकि वह अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं देना चाहते थे। ऐसे में अपना धर्म बदल कर मुस्लिम बन गए और उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली। वहीं हेमा मालिनी अपने रिश्ते को लेकर इतनी कंफर्म थीं, कि उन्होंने एक बार यह खुलासा किया था कि उन्हें धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से जरा भी जलन नहीं होती थी।

‘प्रकाश कौर से कभी नहीं हुई जलन’

हाल ही में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की थी। रेंडेजवस विद सिमी गरेवाल के एक एपिसोड में जब हेमा मालिनी से यह सवाल पूछा गया था कि क्या उन्हें कभी अपने पति की पहली पत्नी प्रकाश कौर से कभी जलन हुई है? तो इसका तुरंत ही हेमा मालिनी ने जवाब देते हुए इस बात से इंकार कर दिया था। हेमा मालिनी ने कहा था कि “बिल्कुल नहीं, यही कारण है कि आज मैं सबसे खुश इंसान हूं।”

हेमा मालिनी ने प्रकाश कौर को लेकर इनसिक्योर ना होने की वजह भी बताई थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें धर्मेंद्र से इतना प्यार मिलता था कि वह कभी उनसे कुछ और मांग ही नहीं पाती थीं। हेमा मालिनी ने अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए यह कहा था कि “प्यार में, आपको केवल देना होता है, चीज़ें मांगनी नहीं होतीं। आप उस व्यक्ति से इतना प्यार करते हैं और आपको उस व्यक्ति से इतना प्यार मिला है, तो आप इन छोटी-छोटी बातों के लिए उस इंसान को कैसे टॉर्चर कर सकते हैं?”

‘कभी नहीं सोचा था धर्मेंद्र से करुंगी शादी’

हेमा मालिनी ने आगे यह बताया था कि “मैंने शुरू में कभी परेशान नहीं किया, बिल्कुल भी नहीं। कोई भी कह सकता है कि वो बहुत हैंडसम हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि आपको उस व्यक्ति से शादी करनी है। इसलिए, मैंने उसके साथ काम करना जारी रखा, लेकिन मेरे मन में ऐसा बिल्कुल नहीं था कि मैं इस व्यक्ति से शादी करुंगी। मैं कहीं न कहीं सोचती थी कि अगर मुझे शादी ही करनी है तो मैं उनके जैसे दिखने वाले किसी व्यक्ति से शादी करुंगी।”

बताते चलें कि धर्मेंद्र में प्रकाश कौर से साल 1954 में शादी की थी। जबकि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी रचाई थी। लेकिन धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था। यूँ तो हेमा और धर्मेंद्र की शादी को काफी वक्त हो चुका है लेकिन आज भी इस जोड़ी के बीच पहली मुलाकात जैसा ही प्यार देखने को मिलता है।

Back to top button