विशेष

भगवान गणेश को बारिश में भीगते देख परेशान हुआ बच्चा, मां-बाप से पूछा दिल छू लेने वाला सवाल:Video

बच्चे बड़े लोगों की तरह ऊपर से कुछ और अंदर से कुछ और नहीं होते। वह मन के सच्चे होते हैं। छोटे बच्चे किसी भी व्यक्ति वस्तु में भेदभाव किए बगैर सबको बराबर चाहते हैं। बच्चों को अच्छा और बुरा नहीं मालूम होता है। बच्चे अपने कोमल स्वभाव से बुरे लोगों को भी अच्छा इंसान बना देते हैं। बच्चों की एक मुस्कान किसी के भी चेहरे पर हंसी ला देती है। वहीं छोटे बच्चे अधिक जिज्ञासु और बुद्धिमान भी होते हैं। बच्चों का दिल बहुत ही साफ और सरल होता है।

अक्सर बच्चे अपनी मां से ऐसे सवाल पूछते हैं, जिसका मां के पास भी जवाब नहीं होता। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो भी एक छोटे से बच्चे से जुड़ा हुआ है। आप इस वीडियो में एक बच्चे को भगवान गणेश जी की प्रतिमा के पास खड़े देख सकते हैं। इस दौरान बारिश हो रही है। तभी बच्चा अपने मां-बाप से बहुत ही अनोखा सवाल पूछ लेता है।

बच्चे ने मां-बाप से पूछा- भगवान गणेश की बड़ी मूर्ति पर क्यों नहीं है रेनकोट?

वैसे देखा जाए तो छोटे बच्चों में भगवान गणेश के प्रति विशेष आकर्षण होता है। गणपति बप्पा की अजीब आकृति अक्सर बच्चों को आकर्षित करती है और वह हाथी के सिर वाले भगवान गणेश जी के बारे में और अधिक उत्सुक हो जाते हैं। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक छोटी सी बच्ची भगवान गणेश जी से जुड़ा हुआ सवाल पूछती हुई नजर आ रही है।

इस वीडियो में छोटी बच्ची अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक पार्क में स्थापित भगवान गणेश जी की एक बड़ी मूर्ति के दर्शन के लिए जाती हुई नजर आ रही है। वीडियो में देख सकते हैं कि बारिश हो रही है और छोटी बच्ची ने रेनकोट पहना हुआ है। भगवान गणेश जी को प्रणाम करने के बाद बच्ची को अचानक पता चला कि भगवान गणेश जी की बड़ी मूर्ति पर रेनकोट नहीं है और वह बारिश से पूरी तरह से भीग गए।

फिर वह बच्ची अपने मां-बाप से सवाल पूछती है कि “भगवान गणेश जी का रेनकोट कहां है?” मां-बाप के पास अपने बच्चे के इस साधारण लेकिन हैरान कर देने वाले सवाल का कोई भी जवाब नहीं था। वह कुछ और कह कर छोटी लड़की का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं।

यहां देखें वायरल वीडियो

आपको बता दें कि यह वीडियो ट्विटर पर सामने आया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं 4 हजार से भी ज्यादा इस वीडियो को लाइक मिल चुके हैं। ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो क्लिप ने सोशल मीडिया यूजर्स के दिल को छू लिया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग जमकर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस छोटी सी बच्ची की मासूमियत देखकर हर किसी को प्यार आ गया है। अब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्लेटफार्म पर शेयर किया जा रहा है। वैसे आपको यह वीडियो कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Back to top button