राशिफल

Rashifal 16 June: आज 4 राशियो की बदलेगी किस्मत, इनकम अच्छी रहेगी, बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा

हम आपको शुक्रवार 16 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। विवाद से दूर रहें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा होगा। आज का दिन आपके लिए नया रोमांस व ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा। व्यापार में फायदा होगा। राजनीति से जुड़े लोगों की जान पहचान उच्च अधिकारीयों से हो पायेगी। किसी पुराने दोस्त से फ़ोन पर बात होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी नए कार्य की शुरुआत करने पर विचार करेंगे। अधिकारियों के व्यवहार से मन परेशान हो सकता है। भवन से संबंधित कोई निर्णय लेने वाले परिवार में सबकी राय भी जान लें। पुराने मित्रों से मुलाकात व फोन पर बात हो सकती है। प्रतिस्पर्धीयों के साथ वाद-विवाद में न उलझें। काम-काज के अंदर रुकावटों का सामना करना पड़ेगा। शिक्षकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। खर्चे बढ़ जाएंगे लेकिन कमाई उतनी नहीं होगी। ऐसे में बेवजह के खर्चों पर लगाम लगाए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपने क्रोध और अपनी स्वभावगत उग्रता पर नियंत्रण रखें। हेल्थ को लेकर सामान्य लोगों को अधिक चिंता की आवश्यकता नहीं हैं, लेकिन गर्भवती महिलाओं को सचेत रहने की सलाह है। दूसरों के प्रति सहानुभूति रखकर किसी जरूरतमंद की मदद करने का अवसर प्राप्त होगा। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। मानसिक रूप से भी दिमाग शांत रहेगा और नए विचार मन में आएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी आमदनी बढ़ेगी हालांकि खर्च भी उसी हिसाब से बढ़ेंगे इसलिए आय और खर्च में तालमेल बनाकर चलें। विद्यार्थी वर्ग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम करने से पीछे न हटे। संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना आज संभवतः टालना चाहिए। विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का सही मौका है। आज लवमेट से आपको कोई गिफ्ट मिलेगा। पिता का सानिध्य प्राप्त होगा। किसी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पारिवारिक सदस्य या जीवनसाथी तनाव की वजह बन सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बनायेंगे। घर के बड़ों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। विरोधी मुखर होने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप उन पर विजय प्राप्त कर लेंगे। शत्रु आपका लाभ उठाने की कोशिश में रहेंगे लेकिन समझदारी से आप किसी भी समस्या को टाल सकते है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अटकी योजना फिर शुरू करने का सही समय हैं। परिवार के सदस्यों से अपने रोजमर्रा के कामों को डिस्कस करेंगे। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आप दिन का कुछ समय पूजा-पाठ आदि में भी लगाएंगे। यदि कार्य को करने में कोई दिक्कत आ रही हो, तो टीम से मदद अवश्य लें। आप परेशानियों को खुद पर हावी ना होने दें। आप एक बिजनेस डील के जरिए पैसा कमाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। फैसले लेने की क्षमता बढ़ सकती है। आपको कुछ प्रभावशाली लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ कुछ समय अकेले में ही व्यतीत करेंगे। संतान को करियर से संबंधित समस्याओं का समाधान मिलेगा। नए लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। किसी खास काम को लेकर कन्फ्यूजन बना रहेगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वेतनभोगी लोगों को अतिरिक्त काम करना पड़ सकता है और बहुत भागदौड़ करनी पड़ सकती है। वित्तीय मामले पक्ष में हल हो सकते हैं। बड़ों का दिया हुआ सुझाव आज आपके बहुत काम आयेगा। घर परिवार के काम निपटाने में भी मन लगेगा। भवन, वाहन, इत्यादि की सुविधा समय के अनुसार प्राप्त हो सकती है। घर में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है। असुरक्षा की भावना आपको परेशान करेगी और आप आसपास की जरूरी चीजों के प्रति भी कमजोर रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज छात्र किसी बात को लेकर तनाव में रह सकते हैं। घर की सुख-शांति में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके आपसे रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। भौतिक संसाधनों को संगठित करने में आपका कुछ धन व्यय हो सकता है। सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे। कारोबारी यात्राओं का योग है। नए व्यापारिक अनुबंध होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यस्थल में आपके सीनियर्स आपका सहयोग करेंगे। आपकी इनकम अच्छी रहेगी। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएं आज बन सकती हैं। छोटे स्तर पर शुरू किया गया बिजनेस आपके लिए लाभकारी रहेगा। कोई निजी समस्या है, तो आपको उससे संबंधित महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। आपको बहुत संघर्ष के बाद परिणाम मिलेंगे, लेकिन इस दौरान कई नए लोगों से मुलाकात होगी, जो जीवन को नई दिशा में ले जाएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना है, मन प्रसन्न रहेगा। बेरोज़गारों को किसी बड़ी कंपनी से जॉब का अवसर प्राप्त होगा। वाहन खरीदने का योग बन रहा है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। छात्रों को मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। किसी बड़े काम को करने में दिलचस्पी दिखाएंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। पिता के साथ अच्छे रिश्ते रहेंगे और उससे लाभ भी होगा। आपका कोई काम आज आसानी से पूरा हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके सितारे आपको यश प्राप्त कराएंगे। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। कोर्ट व कचहरी के काम से छुटकारा मिल सकता है। आज समय पर आप अपनी जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे। आप एक बिल्कुल बेकार कारण के लिए यात्रा करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा बन सकते हैं। किसी नए व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा।

आपने Rashifal 16 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button