राशिफल

ग्रहों की चाल में बड़ा बदलाव, 2 राशियों के दुख का समय होगा खत्म, मिलेंगी खुशियां ही खुशियां

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह-नक्षत्रों की चाल लगातार बदलती रहती है, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति जैसी होती है, उसी के अनुसार शुभ और अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक कुछ राशि वाले लोग ऐसे हैं, जिनके ग्रह-नक्षत्र शुभ संकेत दे रहे हैं और इन राशि वालों के भाग्य में अच्छा खासा सुधार देखने को मिलेगा, जिसकी वजह से इन्हें अपने जीवन में सकारात्मक परिणाम में मिलने के योग हैं। तो चलिए जानते हैं यह राशि वाले कौन से हैं।

मेष राशि (Aries, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

मेष राशि वाले लोगों का समय बेहद शानदार देगा। हार्डवेयर का कारोबार करने वाले लोगों को अच्छा लाभ होने की उम्मीद है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से समय बढ़िया रहेगा। किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियां दूर होंगी। रिश्तो में मधुरता बढ़ेगी। यदि नौकरी में ट्रांसफर की दिक्कत हो रही थी, तो वह भी खत्म हो जाएगी। आपको मनपसंद जगह पर ट्रांसफर मिलने के योग हैं। किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिल सकता है। माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन करने के लिए जाएंगे।

वृषभ राशि (Taurus, ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि वाले लोगों का समय बेहद उत्तम नजर आ रहा है। कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा। जीवन में चल रही परेशानियां खत्म होंगी। आप अपने जीवन के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई में लगेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए की गई मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। बर्तनों का कारोबार कर रहे लोगों का कारोबार अच्छा चलेगा। जीवनसाथी से चल रहे मतभेद खत्म होंगे, जिससे घर में शांति का माहौल बना रहेगा। इस राशि के शिक्षकों के लिए भी समय बहुत ही अच्छा रहेगा। आपका ट्रांसफर मनचाही जगह पर हो सकता है, जिससे आपकी सारी चिंता दूर हो जाएगी।

मिथुन राशि (Gemini, का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

मिथुन राशि वाले लोगों का समय खुशहाल रहने वाला है। आपको घरवालों से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे घर में उत्साह का माहौल रहेगा। ऑफिस के कार्य समय पर पूरा कर लेंगे। बड़े अधिकारी आपके काम की तारीफ करते हुए नजर आएंगे। प्रमोशन के साथ वेतन में वृद्धि होने जैसी खुशखबरी मिल सकती है। मोबाइल की दुकान चलाने वाले लोगों को अच्छा लाभ होने के योग हैं। भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में सुधार आएगा, बहुत ही जल्द आपका प्रेम विवाह होने के योग बने हुए हैं। आपको अपनी अच्छी सोच का फायदा मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer, ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वाले लोगों का समय बेहतरीन रहेगा। आप अपने अधूरे कामों को पूरा कर लेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से समय सामान्य नजर आ रहा है। आपको अधिक मसालेदार खाने से परहेज करने की जरूरत है। ऑफिस में अपना पूरा फोकस काम पर रखें। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए समय शानदार रहेगा। माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं, उनकी मनपसंद का गिफ्ट उन्हें दे सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है, यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo, मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि वाले लोगों के लिए समय लाभदायक रहेगा। रेस्टोरेंट का कारोबार शुरू करने का विचार बना रहे हैं, तो इसमें किसी बड़े की सलाह लेनी चाहिए। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आप सफलता हासिल कर सकते हैं। आपको अपने लक्ष्य पर पूरा ध्यान केंद्रित बनाए रखना होगा। दोस्तों के साथ घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं। रिश्ते में मिठास बढ़ेगी। आपकी सेहत ठीक रहेगी। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo, ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

कन्या राशि वाले लोगों को कामकाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचना होगा, नहीं तो परेशानी हो सकती है। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारियों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें। आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद को बढ़ावा मत दीजिए। कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। इसलिए सतर्क रहना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर छात्रों को अपनी मेहनत जारी रखने की जरूरत है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों का समय बढ़िया रहेगा। अचानक आपकी मुलाकात की पुरानी मित्र से हो सकती है, जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी।

तुला राशि (Libra, रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

तुला राशि वाले लोगों का समय पहले से काफी बेहतर नजर आ रहा है। किसी पुराने कर्ज की भरपाई करने में सफल रहेंगे। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। कॉस्मेटिक का कारोबार करने वाले लोगों को अच्छा फायदा हो सकता है। इस राशि की महिलाएं अपने जीवनसाथी की पसंद का पकवान बना सकती हैं, उन्हें बेहद खुशी होगी। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। खानपान में रुचि बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के साथ मनपसंद भोजन का आनंद लेंगे। जो व्यक्ति रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं, उन्हें कोई अच्छा मौका मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio, तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय काफी हद तक ठीक रहेगा। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय बढ़िया रहेगा। ऑफिस से जरूरी कॉल आ सकती है। दांपत्य रिश्ते में हो रही अनबन समाप्त होगी। जीवनसाथी के साथ मनोरंजन से भरा समय व्यतीत करेंगे। सरकारी विभाग से जुड़े हुए लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। अपने घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत पर थोड़ा ध्यान दीजिए और उन्हें समय पर दवाइयां दें। प्रेम जीवन जी रहे लोग कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius, ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

धनु राशि वाले लोगों का समय उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता परीक्षा में मनचाही सफलता मिल सकती है, जिससे उनका मन बेहद प्रसन्न होगा। अगर आप कोई गाड़ी खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो आपकी यह इच्छा भी पूरी होती हुई नजर आ रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए आपकी तरफ से और अधिक मेहनत करने की जरूरत है, सफलता जरूर मिलेगी। आपकी सेहत ठीक रहेगी। आपको अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखने की आवश्यकता है। आप अपने ऊपर नकारात्मक विचारों को हावी मत होने दीजिए। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn, भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

मकर राशि वाले लोगों का समय बेहतरीन रहेगा। कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रेम जीवन में सुधार आएगा। इस राशि के वकीलों को किसी केस में जीत हासिल होगी। किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी पढ़ाई को गति देने की जरूरत है। कारोबार अच्छा चलेगा। बिजनेस में अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे। आपके घर की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। घरेलू जरूरतों की पूर्ति होगी। सामाजिक क्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius, गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

कुंभ राशि वाले लोगों को अपनी किस्मत का पूरा साथ मिलने वाला है। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। शिक्षकों के लिए समय ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है। आपके पिता किसी जरूरी बात पर आपकी सलाह लेंगे। विद्यार्थियों को किसी टॉपिक को समझने में परेशानी आ सकती है। कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा। प्रेमियों के लिए समय शानदार रहेगा।

मीन राशि (Pisces, दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि वाले लोगों का समय उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिसकी वजह से आपका मन काफी चिंतित रहेगा। आपको अपनी वाणी और गुस्से पर कंट्रोल रखने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को अपने करियर का चुनाव करने का सही समय है। ऑनलाइन बिजनेस कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिलने के योग बने हुए हैं। अगर आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा रहे हैं, तो उस दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटना होने का भय सता रहा है। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

Back to top button
?>