राशिफल

Rashifal 9 June: आज 3 राशियों को नौकरी में मिलेंगे अच्छे मौके, जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा

हम आपको शुक्रवार 9 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने दुश्मनों पर भारी रहेंगे। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। आज का दिन आपका ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बीतेगा। आप उनके साथ कहीं बाहर जाने का प्लान भी कर सकते हैं जिससे सभी का मन आनंदित होगा। काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है, लेकिन काम को करते समय जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। जमीन और संपत्ति खरीदने का सबसे अच्छा समय है। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज धन एवं यश मिलने की संभावना रहेगी। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। पुराना रोग उभर सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें। अगर आप कहीं यात्रा करते हैं, तो उसमें जरूर आपको थोड़ी परेशानी और कुछ निराशा होगी। कारोबार बढ़ाने की कोशिश में आपको सफलता मिल सकती है। लेखन और साहित्य के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। मान-सम्मान मिलने की संभावना है।

Durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज के दिन आपके लिए चिन्ताकरी सृष्टी का सृजन होगा। बिना सोचे समझे निवेश करने पर ठगे जाने की आशंका है। सांसारिक विषयों की बजाए आध्यात्मिक विषयों की तरफ झुकाव अधिक रहेगा। आपको अपने प्रेम एवं संतान का साथ मिलेगा। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। व्यापार रूक-रूक कर चलता रहेगा। आपके स्वास्थ्य की स्थिति ठीक रहेगा। आज के दिन खर्च की अधिकता ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

सामाजिक क्षेत्र में आप अधिक सक्रिय रहेंगे और उस के फलस्वरुप मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। व्यवसाय में उन्नति से प्रसन्नता होगी। बैंकिंग जॉब में सफलता मिलेगी। बड़े भाई का आशीर्वाद लें। आर्थिक लाभ सम्भव है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का सहयोग मिल सकता है। आपके खुश बच्चे होने की संभावना अधिक है, एक अच्छा समय है। आपको थोड़ा बहुर्मुखी होना पड़ेगा। अपने सही तथ्य को सबके सामने रखें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर के लोग आपके खर्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। नौकरी में स्थानांतरण होने की संभावना बनेगी, बता दें कि यह परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होने वाला है। आपके दुश्मन पीठ पीछे आपकी चुगली करेंगे और आपकाे नुकसान पहुंचाने की काेशिश करेंगे। यदि आप पेशे से वकील हैं तो अच्छा काम हाथ लगेगा। बिजनेस में प्रतिद्वंदी से तना-तनी रहेगी लेकिन इसे यहीं तक सीमित रखें तो अच्छा है। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप अपने भविष्य के लिए पैसे जमा करें, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। परिवार में माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी। पूरे परिवार के साथ कहीं धार्मिक, पर्यटन या रिश्तेदारी में छोटी यात्रा कर सकते हैं। बाहर के भोजन से परहेज करें। यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है। कोई पूरानी इच्छा पूरी हो सकती है। नौकरी में ज्यादा मेहनत करने के बाद ही आपको सफलता मिलेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। खर्च की अधिकता मन को परेशान करेगी। कुछ चिड़चिड़ापन हो सकता है। चिंताकारी सृष्टि का सृजन हो सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापार भी अच्‍छा होगा। आप किसी काम को नये सिरे से शुरू करने के बारे में विचार कर सकते हैं। परिवार के लोग या रिश्तेदारों के काम आपकी मदद से पूरे होंगे। युवा वर्ग गुरु, माता-पिता या वरिष्ठ की सलाह पर ही आगे बढ़े।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप सकारात्मक और खुश रहेंगे। आज शारीरिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। काम में मन कम लगेगा, आलस्य का अनुभव करेंगे। व्यापारिक दृष्टि से दिन अच्छा है धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। मन की बात न कह पाने के कारण नजदीकी लोगों के साथ गलतफहमी हो सकती है। अगर आप यात्रा करते हैं, तो आपको समस्याएं और अड़चनें आ सकती हैं।

maa durga

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपनी किस्मत का भरपूर सहयोग मिलने वाला है। शत्रु पक्ष कोई चुनौती सामने रख सकता है सावधान रहें। विद्यार्थी वर्ग को विदेश से जुड़ें कामों में सफलता मिलेंगे । शाम का समय अच्छा रहेगा मित्र मंडली के साथ मौज मस्ती करेंगे। छात्रों को पढ़ाई-लिखाई में मेहनत करने की जरूरत है। दफ्तर में अपनी कार्यकुशलता से आप सबका मन जीत लेंगे। बॉस आपसे बेहद प्रसन्न रहेंगे और आपकी तारीफ भी करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके प्रयास फल देंगे। आज आप अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को किसी के मार्गदर्शन पर चलना लाभकारी सिद्ध होगा। बड़े कारोबारियों को सरकार की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। दूसरों से उलझने से बचें। अपने आप को सही साबित करने में बड़ी मेहनत करनी होगी। विदेशी कंपनियों से जुड़ा कारोबार करते हैं तो आज आपके कामकाज में सकारात्मक बदलाव आएंगे

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

छोटी-छोटी बातों को लेकर अधिक चिंतामग्न न रहें। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। प्रॉपर्टी डीलर्स को आज किसी बड़ी डील से अच्छा लाभ होगा। आप फैमिली के साथ शॉपिंग पर जायेंगे। नौकरी में आपको पदोन्नति हासिल होने की सम्भावना है। अधूरे कार्यों को पूरा करने में समय आपका साथ देगा। परेशानी में भी फंस सकते हैं। आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। युवाओं को करियर संबंधी कोई काम पूरा होने से राहत मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। आपकी योजनाओं को समर्थन मिल सकता है। सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है, इसलिए आज खानपान का विशेष ध्यान दें। डॉक्टर्स के लिए आज का दिन उर्जा से भरपूर रहेगा। विद्यार्थियों को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा। परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। भोग-विलास की सुविधाओं में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ प्रेम में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 9 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button