राशिफल

Rashifal 10 June: आज ऊर्जा और पराक्रम से भरे रहेंगे इन 7 राशियों के जातक, गलत संगत से बचें

हम आपको शनिवार 10 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे। आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे। बड़े भाई के साथ समय व्यतीत करें, साथ ही अपनों के साथ वर्तमान समय में कम्युनिकेशन गैप नहीं करना चाहिए। कड़ा कदम उठाने से पहले गंभीरता से सोचें। किसी पार्टनरशिप में व्यापार न करें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। सेहत में आज माइग्रेन के रोगियों को विशेषकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पैसों के मामले में दिन मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। आपको परिवार के किसी सदस्य द्वारा कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,जिससे आपका मनोबल और ऊंचा होगा। योग्यता और बुद्धिमता का प्रयोग अच्छे से करेंगे। परिवार से मिलने वाला सुख और सहयोग भी अच्छा बना रहेगा। दांपत्य जीवन में मिठास बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। आप परिवार के सदस्यों की महत्वकाक्षाओं की पूर्ति करने में सफल रहेंगे। संतान की धार्मिक कार्य के प्रति रुचि बढे़गी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस अवधि में लापरवाही बिल्कुल ना करें। ज्वेलरी के कारोबारियों को आज अच्छा लाभ होने वाला है। बिजनेस के क्षेत्र में आज बुद्धिमान लोगों से आपकी मुलाकात होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। उन्हें कोई नया पदभार सौंपा जाएगा। आप कुछ परेशानियों को लेकर चिंतित रहेंगे। आपके काम की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा सकते हैं, और आपकी भारी भरकम मेहनत पर कोई ध्यान भी नहीं देगा। आपको परिस्थितियों से तालमेल बैठाने में परेशानी होगी। आपको अपने फालतू के खर्चों पर रोक लगाने की आवश्यकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप ऊर्जा और पराक्रम से भरे रहेंगे और अपने कामों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। शासन-सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलेगी। राजनीतिक लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में विजय के संकेत हैं। पैतृक सम्‍पत्ति में इजाफा होगा। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम और संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपका मन चंचल बना रहेगा। मन को एकाग्र करने के लिए अच्छा साहित्य अच्छा संगीत सुनें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से शुभ समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखें। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। कारोबार की संस्था या कंपनी का नवीनीकरण कराने की आवश्यकता होगी, यह काम समय रहते ही करा लेना चाहिए। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी पुराने सगे या संबंधी से किसी बात पर बहस करने से बचें। घर में नन्हे मेहमान के आगमन से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी बात को ज्यादा गंभीरता से ना लें, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। बिज़नेस में कोई नया कॉन्ट्रैक्ट हाथ लग सकता है जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होंगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे। परिवारजनों के साथ रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं। आपके बड़े भाई का सहयोग आपको लाभ कमाने में सक्षम करेगा। घर-परिवार की चिंता रहेगी। ग्रहों की नकारात्मकता घनिष्ठ रिश्तों में भी खटास पैदा कर सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा किंतु व्यक्तिगत जीवन में उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी मददगार साबित होंगे। कुछ आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं। कोई विवाद इत्यादि चल रहा हो तो उसे दूर करने का प्रयास किया जा सकता है। युवा नशा और गलत संगत के प्रति सचेत रहें अन्यथा नशे की लत लगने के बाद उसे छोड़ना मुश्किल होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दूसरों पर अंधा विश्वास करना नुकसान का कारण बन सकता है। परिवार में अच्छे कामों से मन में प्रसन्नता और भाई-बहनों का सुख प्राप्त होगा। आप अपने कार्यस्थल पर सावधानी बरतें। छात्रों को चीजें सीखने या अपना काम करने में मुश्किल हो सकती है। आज के दिन आपको शासन सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। आपके व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी। आज के दिन अपनों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना बरतें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। आज जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन में विश्वास को कायम रखें। वाहन क्रय करने के संकेत हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। कारोबार में विपरीत स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। ऑफिस वाली महिलायें अपनी उपयोगिता बनायें रखने में कामयाब होगी। विदेश से कोई शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है। नई नौकरियां और नए उद्योग स्थापित होने की संभावना है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की जरूरत है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर में प्रतिष्ठित अतिथियों का आगमन हो सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको अचानक किसी स्रोत से धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कोई शख्स आपके खिलाफ साजिश कर रहा है तो उससे बचने की बजाय उसका डटकर सामना करें। नौकरी में लाभ मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका पारिवारिक जीवन हर तरह से अच्छा रहेगा। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। वाणी पर नियंत्रण रखें। दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। जोखिम उठाने शारीरिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे लेकिन दिमाग में किसी अनहोनी के हो जाने का डर सताता रहेगा। इसलिये ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि यह बेवजह का ही डर होगा। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें, सब अच्छा चलता रहेगा।

आपने Rashifal 10 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>