राशिफल

Rashifal 8 May: आज इन तीन राशियों को परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, सुख सम्पदा में वृद्धि होगी

हम आपको सोमवार 8 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको पैसों से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। व्यावसायिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। सोच समझकर ही किसी योजना में पूंजी निवेश करेंl आर्थिक दृष्टि से आज आप परेशान रह सकते है। आज कामकाज में आप का मन नहीं लगेगा और नई जिम्मेदारी लेने के लिए आप अनिच्छुक ही रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाली से परिपूर्ण रहेगा। अनुमान अशुभ साबित हो सकते हैं, इसलिए सभी प्रकार के निवेश करते समय बहुत सावधान रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद से भरा रहेगा। आपको खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। परिवार में हँसी खुशी का माहौल रहेगा। अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों से तनाव दूर होगा व मजबूती बढ़ेगी। अपने भागीदार तथा व्यापारियों के साथ धीरज से काम लेना। बेकार के पचड़ों में न पड़ें। शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। एकाग्रता भी कमी रहेगी। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनकी तलाश आज खत्म होने वाली है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए शुभ है। आपकी यश-कीर्ति में भी वृद्धि होगी। छोटे बच्चे को चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई है। संतान से पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में सदस्यों से मनमुटाव हो सकता है, मामूली बातों में बहस न करें। तर्क-वितर्क से दूर रहने में ही समझदारी है। किसी की बात को इतना दिल पर न लगायें की वह आपके रोग का कारण बन जाए। आज आपको सही समय की पहचान करनी होगी। आज सटीक योजनाएँ बनाने का दिन है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। आज परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। निवेश करना अच्छा रहेगा आज किया गया निवेश आगे चलकर आपको बड़ा फायदा देगा। आज के दिन चुस्त-दुरुस्त रहते हुए दिमाग को सक्रिय रखें। नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें, जल्द ही आपको नए मौके हाथ लगेंगे। सफलता पाने के लिए आपको अभी और मेहनत करने की जरूरत है। धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यो में भी खर्च होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लाभकारी अवसर आयेंगे। प्रियजन से मुलाकात संभव है। छोटी-छोटी बीमारी को भी नजरअंदाज करने से बचने की सलाह है। नियमित तौर पर खुद को सजग रखना होगा। सदस्यों से आज व्यर्थ पर बहस कर घर के माहौल को तनावपूर्ण बना सकते हैं, इससे बचें। आज आप किसी से भी अपनी बुराई सुनने के लिए राजी नहीं होंगे और इस कारण आप अपने नजदीकी लोगों से भी दूरी बना सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अनुकूल है रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि में वालों को वाद-विवाद तथा कॉम्पटीशन में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। अगर आप अपने बजट को ध्यान में रखकर खर्च करेंगे तो बेहतर होगा। घर का वातावरण शांत रहेगा। घर के सदस्यों के बीच मतभेद गहरे हो सकते हैं। दूसरों के विचारों और बातों से इतना प्रभावित न हों की आपकी सेहत पर असर हो। आज से अपने खान-पान में कोई भी एक फल अवश्य शामिल करें। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कामकाज के मोर्चे पर आज आपकी कड़ी मेहनत जरूर रंग लाएगी। आज किसी से अधिक विवाद न करें। आपके अंदर बोलने की कला है, जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। धार्मिक कार्य में खर्च हो सकता है। दाम्पत्य जीवन के लिए यह दिन काफी श्रेष्ठ हो सकता है। आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। साझेदारी के व्यापार में फायदा रहेगा। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का भी मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने बच्चों की पढ़ाई पर नजर रखने की जरूरत है। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय आपके लिए कितने खास हैं। पैसों के मामले में दिन औसत रहने वाला है। सेहत में अचानक गिरावट आ सकती है। किसी खास व्यक्ति के बारे में आपको नई बात पता चल सकती है। किसी विवाद की आशंका है। बचने का प्रयास करें। धर्म-कर्म के आस्था बढ़ेगी। विदेश से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। कठोर व्यवहार के बावजूद जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके शादीशुदा जीवन में खुशियों का आगाज रहेगा। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। वाहन चलाते समय सतर्क रहें। आज रिश्तों में कोई ऐसा निर्णय न लें जिसके लिए आपको जीवन भर पछताना पड़े। आपका ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। लंबे समय से लंबित मुआवजा और ऋण आदि मिलेगा। अत्यधिक मित्रवत अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। आपके हाथ में आए हुए अवसर हाथ में से सरकते हुए प्रतीत होंगे। आपकी तरक्की का योग बन रहा है। हालांकि इससे आप पर जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी, इसलिए आप मानसिक रूप से इसके लिए तैयार रहें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होंगे। संबंधों में निकटता आएगी, लेकिन व्यर्थ की उलझनें भी रहेंगी। आज आप नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। कामकाज के मामले में आज का दिन व्यस्त रहेगा, लेकिन शाम तक सारे काम आसानी से हो जाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको एक बात की खुशखबरी का पता चलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। प्रोफेशनल लाइफ में परिस्थितियां आपकी इच्छा के अनुसार होंगी। मित्रों पर भरोसा रखना होगा, छोटी सी बात पर क्रोध करना और संबंधों को तोड़ने की भूल करने से बचना चाहिए। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी नए कार्यों में रूचि बढ़ेगी। अपने विचारों पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। घर के सदस्यों का सहयोग आपको मिलेगा। बड़े भाई का मार्गदर्शन आपको प्राप्त होगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों की बहार आएगी। भविष्य के लिए कोई योजना न बनाएं, वरना बाद में फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज आप थोड़ा दबाव भी महसूस कर सकते हैं। मन को अनियंत्रित न होने दें।

आपने Rashifal 8 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button