राशिफल

Rashifal 5 May: आज 6 राशियो को जॉब और बिजनेस में हो सकती है हानि, दुविधा की स्थिति में रहेंगे

हम आपको शुक्रवार 5 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपनी संतान की सफलता से प्रसन्नता मिलेगी। आज किसी तरह के व्यावसायिक लेन-देन से सावधान रहें। परिवार में कुछ खटास आ सकती हैं जिस कारण रिश्तों में दूरियां बढ़ेगी। आपका अपने भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं। किसी जरुरी काम में थोड़ी भूल-चूक हो सकती है। आज आप सामने आई चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे। जमीन-जायदाद संबंधी कार्य प्रगति पर रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता स्थापित की जा सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा व किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। आप स्वयं में एक नयी ऊर्जा को पाएंगे और उसी के अनुसार कार्य करेंगे। अपने वेतन और अपनी प्रतिष्ठा को लेकर कोई समझौता न करें। संतान के प्रति दुखी हो सकते हैं। आर्थिक कार्य में वृद्धि होगी। इच्छाओं की पूर्ति के लिए अतिरिक्त प्रयास भी करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी भी प्रकार का रचनात्मक कार्य करें जो आपको पसंद हो जैसे की लेखन, चित्रकारी। मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे व आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। बुद्धि में अप्रत्याशित विकास होगा जिससे नए-नए विचार आपके मन में आयेंगे। किसी के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें। किसी व्यक्ति के लिए अनावश्यक रूप से नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। परिवार में सुख- शांति का वातावरण बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

शिक्षा प्रतियोगिता के लिए यह समय अच्छा नहीं है। घर का माहौल आज सुखद रहेगा। शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर बड़े ब्याज दर पर भी किसी से उधार न लें। निर्धारित कार्य पूरे होंगे। आय बढ़ेगी। हर किसी से अपने मन की बातें न बताए वरना नुकसान हो सकता है। व्यापार में पिछले दिनों की गई प्लानिंग से सफलता मिलेगी। इलेक्ट्रॉनिक के कारोबार में मुनाफा अधिक प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। तली-भुनी चीजें खाने से आपको बचना चाहिए। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। छोटी-मोटी बहस से मूड खराब होने के योग हैं। अपने मन की बात किसी से शेयर न करें। बिजनेस से जुड़े लोग सतर्क रहें, और बिना पढ़े कहीं भी हस्ताक्षर न करें। आप अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्र और अस्वस्थता अनुभव करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भाग्य आपका साथ देगा। कार्यों में सफलता के लिए आप प्रयासों को जारी रखें। विरोधियों के षड्यंत्र विफल होंगे। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते हैं। आज आप कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्द्धियों से आगे रहेंगे। पारिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है। कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है। बाधाओं की वजह से थोड़ा निराश महसूस करेंगे। आय की अपेक्षा खर्च अधिक होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी इच्छा ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने की होगी। कामकाज में अच्छा मुनाफा होगा। कार्यक्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी। नौकरी करने वाले लोगों के पदोन्‍नति के संकेत मिल रहे हैं। आप कोई भी और कार्य करने के मूड में नहीं होंगे। गरीब कन्या को वस्त्र दान करें। जीवनसाथी से रिश्तों में सामंजस्य बना रहेगा। किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए परिस्थिति के अनुसार अपना व्यवहार रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज ऊर्जा की कमी महसूस हो सकती है। रोमांस रोमांचक होगा इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें। घर के बड़ों के साथ विनम्रता से पेश आएं। ऐसा कोई काम न करें जिससे आपके अपनों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार हैं। सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलने की संभावना है। किसी काम में की गई मेहनत जरूर सफल होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

विचारों की गजब की क्षमता का विकास आपको आगे बढ़ने की कामयाबी दिला सकता है। मांगलिक कार्यों में भाग लेना का अवसर मिल सकता है। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आज किसी काम में बच्चों की सलाह फायदेमंद रहेगी। सरकारी नौकरी कर रहे लोग दुविधा की स्थिति में रहेंगे व उन्हें अपने काम के कारण तनाव का अनुभव होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। अचानक कोई अच्छी खबर या आइडिया आपको मिल सकता है। आपको मनचाही नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य होती नजर आ रही है। आज घर का वातावरण अच्छा रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मिलेगा। आज नए लोगों से आपकी मित्रता होगी, हालांकि वे अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए आपसे मित्रता कर रहे होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। आप अपने किसी करीबी से अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन में एक नया और सुंदर मोड़ आ सकता है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए बेहद खर्चीला रहने वाला है। आमदनी से अधिक खर्च न करें। वाणी पर संयम आपको कठिनाई में से बाहर निकालेगी। आप अपने प्रेमीजन के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना आपके लिए अत्यंत आवश्यक होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप कार्य-सफलता मिलने से आनंदित रहेंगे। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा और मानसिक रूप से आप बेहद प्रसन्न रहेंगे। आज जीवनसाथी के साथ आप अतिरिक्त समय बिता पाएंगे। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। युवा वर्ग को आर्थिक पक्ष मजबूत बनाने पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

आपने Rashifal 5 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button