समाचार

फिर कुमार विश्वास के लपेटे में केजरीवाल, लिखा- 1 करोड़ रुपये = 1 किलो घी, लोगों ने भी लिए मजे

कुमार विश्वास देश के एक लोकप्रिय कवि है. करीब 30 सालों से वे कवि सम्मेलन कर रहे हैं. उनकी कविताएं लोगों को काफी पसंद आती है. कुमार विश्वास ने लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है. कुमार विश्वास अपनी कविताओं के अलावा रजनीतिक मुद्दों आदि पर बयान देने के लिए भी चर्चा में रहते है.

कुमार विश्वस सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय और लोकप्रिय है. सोशल मीडिया पर उन्हें लाखों करोड़ों की संख्या में फैंस फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर अक्सर वे कोई न कोई पोस्ट करते हैं. वहीं अक्सर ही उनके ट्वीट्स भी लोगों के बीच चर्चा में आ जाते है. फ़िलहाल वे अपने एक ट्वीट को लेकर ही चर्चा में बने हुए है.

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कुमार विश्वास ने हाल ही में एक ट्वीट किया था. एक समय राजनीति में अपना दम खम दिखाने वाले कुमार विश्वास राजनीतिक मुद्दों पर भी खुलकर बोलते है. उन्होंने आम आदमी पार्टी की तरफ से राजनीति की शुरुआत की थी. लेकिन बाद में उन्होंने इस पार्टी का साथ छोड़ दिया था.

kumar vishwas and jaya kishori

कुमार विश्वास के दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से संबंध बिगड़ गए थे. फिर उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ दिया था और राजनीति से दूरी बना ली थी. कई मौकों पर विश्वास केजरीवाल पर हमलावर हो चुके है. उनके और केजरीवाल के बीच का मनमुटाव किसी से छिपा नहीं है.

हाल ही में कुमार ने एक ट्वीट किया है. लोगों का मानना है कि कुमार ने फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया है. उनके हालिया ट्वीट को अरविंद से ही जोड़कर देखा जा रहा है. एक ट्विटर यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ”आपके शहर में घी का क्या भाव है ?”.

यूजर के इस सवाल पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस मामले पर कुमार विश्वास भी बोलने से चुप नहीं रहे. उन्होंने शायद दिल्ली की वर्तमान राजनीति पर ट्वीट कर दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”दिल्ली का तो साउथ तक बिक रहा है. एक करोड़ = एक किलो घी”.

अक्सर ही कुमार अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते है. वे कवि सम्मलेन के दौरान मंच से भी अरविंद को आड़े हाथ लेते है. गोरतलब है कि कुमार आम आदमी पार्टी के शुरुआती सदस्यों में से एक थे. लेकिन केजरीवाल से अनबन के बाद उन्होंने पार्टी से दूरी बना ली थी.

कुमार के ट्वीट पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा है कि, “कुमार विश्वास जी जो खिलाड़ी जंतर मंतर पर बैठे हैं उन पर कुछ विचार प्रकट करना चाहेंगे ? या सत्यपाल मलिक जी ने जो सनसनीखेज खुलासे किए उस पर ? या घी-तेल पर ही रह जाएंगे”.

एक यूजर ने लिखा हाइआ कि, “अच्छा हुआ समय रहते आप बाहर निकल लिए नहीं तो आप से भी इसी घी का लेन-देन करा के तिहाड़ की लाइन में खड़ा किया होता आज”. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा ही कि, “भाई साहब ये बताओ क्या ये वही घी है जो आपके पुराने मित्र किसी से व्हाट्सएप से मांग रहे थे”.

Back to top button