राशिफल

Rashifal 1 May: सोमवार को इन 8 राशियों के जीवन होगा सकारात्‍मक बदलाव, गृह कलह से छुटकारा मिलेगा

हम आपको सोमवार 1 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 May 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में मुश्किल हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी किसी वरिष्ठ अधिकारी से कुछ अनबन हो सकती है,जो आपकी पदोन्नति में बाधा बन सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। आपको कुछ नए अनुभव भी प्राप्त होंगे। आज कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी,जिनसे पैसे कमाने के नये विचार मिलेंगे। अचानक से आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक संबंधों में सुधार के योग बन रहे हैं। सेहत पर ध्यान दें। राजनीति से बाहर रहने की कोशिश करें। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा। आपका खर्चा बढ़ सकता है। प्रेम में हैं तो स्वयं को जाहिर करने के लिए अनुकूल समय है। आपके अंदर बोलने की कला है, जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचने में मददगार सिद्ध होगी। वैवाहिक जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यस्त दिन होने के बावजूद आप खुद को सक्रिय और ऊर्जावान पाएंगे। साझेदारी वाले व्यवसाय में एकाधिकार न जताएं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र लापरवाही कर सकते हैं। अधीनस्थ कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर बनाये रखें। जीवनसाथी के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं। समय बर्बाद करने वाली चर्चाओं से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में शुभ समाचारों कि प्रधानता बनी रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले अपनी योग्यता पर शंका न करें। बैंकिंग से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। जो सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, वे सतर्क रहें। युवाओं के लिए आज का दिन प्रगति भरा रहेगा। आपमें वो सभी गुण हैं तो आपको सफल होने के लिए चाहिए। अपने आप पर भरोसा रखें। लग्जरी सामान का कारोबार करने वाले व्यापारियों को थोड़ा सजग रहने की जरूरत है। अपने मन में एक नकारात्मक संभावना लाने की आदत को लेकर सचेत रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अनुकूल है। पूर्व में अटके सभी काम सुचारू रूप से चलने लगेंगे जिससे मानसिक तनाव खत्म होगा। व्यापारिक गतिविधियों में नई योजनाएं क्रियान्वित करेंगे। आज आप अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। रोजमर्रा के कामों में फायदा और सफलता दोनों मिलेगी। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। भूमि, भवन, रियल एस्टेट से जुड़े कामों मे लाभ प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सावधान रहने के जरूरत है। शत्रु आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना हैं। कारोबारी रुपये पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें। नुकसान हो सकता है। मानसिक तनाव से बचने के लिए व्यायाम करें। किसी के प्रति कुंठा या ईर्ष्या रखना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज बहुत अधिक तनाव आपको परेशान कर सकता है। आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों के बीच बेहतरीन समय व्यतीत होगा। अच्छे लोगों के संपर्क में रहने से आपकी भी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। ससुराल पक्ष के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके परिवार में कुछ हर्षोल्लास का माहौल रहेगा। व्यापार और वित्तीय संदर्भ में अचानक परेशानी के कारण आप तनाव और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। आज आपको संभलकर चलने की सलाह दी जाती है। आज आप परिवारजनों के साथ मिलकर घरेलू मामलों में महत्त्वपूर्ण विचार विमर्श करेंगे। आज ग्रहों की स्थिति आपकी सोच को थोड़ा भ्रमित कर सकती है और आप अनिश्चित, स्वतंत्र और जिद्दी हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। आज आप भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं। हालांकि आज आरामदायक महसूस कर सकते हैं। आप अपनी संवाद शैली के माध्यम से दूसरे लोगों को प्रभावित करेंगे। बच्चे किसी चीज को लेकर जिद कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। कोई नया काम शुरू करने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। अत्यधिक काम का बोझ थकान और ऊबन का अनुभव होगा। कार्यक्षेत्र में लंबे समय से आ रही समस्याएं दूर होंगी और कर्जा उतारने में भी सफल रहेंगे। विरोधी पक्ष आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। कारोबार में प्रतिस्पर्धा के मौके बनेंगे, लेकिन स्थितियों पर विजय पा सकने में सफल होंगे। शत्रु पक्ष तनाव उत्पन्न कर सकता है, इसलिए शत्रुओं से सदैव सावधान रहें। आप जंक फूड के परहेज करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको ऑफिस में जूनियर से सहयोग मिल सकता है। इस राशि के छात्रों को आज अधिक मेहनत करनी की जरूरत है। आपके कुछ काम अटक सकते हैं। कोई काम किसी पर पूरी तरह से डिपेंड होकर न करें, तो ही अच्छा है। कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा। आप अपने विचारों और भावनाओं की अभिव्यक्ति बहुत अच्छी तरह कर सकेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घर का माहौल प्रफुल्लित रहेगा। माता-पिता से बेहद प्रसन्न रहेंगे। कोई ऐसा व्यक्ति जल्द ही मिलेगा जो आपका मार्गदर्शन करेगा। कुछ नया अवश्य सीखें। यदि कुछ दिनों से आप अपने जीवनसाथी को पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं तो आज अपनी व्यस्त दिनचर्या में से अपने प्रिय के लिए समय निकालें अगर आप कोई वस्तु खरीदने की सोच रहे है तो देखभाल कर खरीदे नहीं तो धोखा खा सकते है। पैसों के मामले में आज का दिन ठीक रहेगा।

आपने Rashifal 1 May 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 May 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 May 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button