राशिफल

Rashifal 26 April: आज इन 4 राशियों के जीवन में बनी रहेगी सुख-शांति, बरसेगी गणेशजी की कृपा

हम आपको बुधवार 26 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 April 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका मूड रोमांटिक हो सकता है। आज आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बॉस से शाबाशी मिल सकती है। वैवाहिक जीवन काफी रोमांटिक रहेगा। कोई रुका हुआ सरकारी काम आज बन सकता है। आज आपको दूसरे लोगों की मदद करने का मौका मिल सकता है। आपके कार्य में परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। मन में एक साथ कई तरह के विचारों का जमावड़ा लगा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको सचेत बने रहना होगा और अपने मन में हावी स्वार्थ भाव को पूरी तरह नियंत्रण में रखना होगा। आर्थिक मामलों में समझदारी से काम लेना होगा। वैवाहिक जीवन के मधुर रहने की संभावना है। नई परियोजनाएं लाभकारी होंगी। संबंधों में मिठास घुली रहेगी। जीवनसाथी के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण कार्य को संपन्न कर सकते हैं। कुछ नया और सकारात्मक काम करेंगे, तो जीवन में अच्छा खासा सुधार कर सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज बेरोजगार व्यक्तियों को कुछ अच्छे नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। हाल ही में आपने किसी बड़ी कंपनी में इंटरव्यू दिया है तो आज आपको सकारात्मक जवाब मिलने की प्रबल संभावना है। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बेहद खर्चीला रहने वाला है। मल्टीटास्क करने दूर रहें, यह आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। साथ काम करने वाला कोई व्यक्ति, आपको करियर से जुड़े मामले में बहुत मदद कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप शारीरिक तथा मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। कोई बड़ा कदम उठाने से बचें। आपको कोई फैसला लेने में समस्या महसूस हो सकती है। कोई पुराना विवाद सामने आ सकता है। आज किसी भी नए काम को शुरू ना करने की कोशिश करें। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। संतान की शिक्षा में उन्नति होने की संभावना है। पढ़ाई के प्रति उनकी गंभीरता बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी पूर्व योजना को क्रियान्वित करने का सही समय है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में ज्यादा ध्यान रहेगा तथा सफलता भी मिलेगी। घर के बड़े-बुजुर्गों का स्नेह घर की व्यवस्था को उत्तम बनाकर रखेगा। धन का खर्च अधिक हो जाएगा। किसी करीबी जानकार से सावधान रहें नहीं तो आपको निराश होना पड़ सकता है। किसी व्यक्ति से थोड़ी बहस हो सकती है। पेट संबंधी परेशानियों से बचने के लिए अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको मौज-मस्ती के साथ कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। आज के दिन आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन उदर रोग के कारण मन परेशान रहेगा। आपके व्यापार एवं संतान की स्थिति मध्यम रहेगी। आज के दिन जीवनसाथी से कलह ना करें। विरोधी आपके कार्यों को बाधित कर सकते हैं, सजगता से कार्य करें। अधिकारियों से संभलकर चलना होगा। अचानक से धन लाभ हो सकता है। दोस्तों के सहयोग से निवेश संभव है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दोस्त किसी काम में आपकी मदद कर सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। टीमवर्क के साथ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह भी फायदेमंद रहेगी। व्यापार में नई परियोजनाओं को लागू करने से आपको लाभ हो सकता है। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में प्रगति कर सकतें हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका स्वाभिमान बना रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। बुद्धि विवेक से लिए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबारियों को उम्मीद के मुताबिक लाभ होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के कार्यों के चलते समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्य में यश मिलेगा। घर में भाई-बहनों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। आप कार्यस्थल पर खूब मेहनत करेंगे। आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी आर्थिक उन्नति के संकेत मिल रहे हैं। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में सबका मन अपनी वाणी से जीत लेंगे। धन लाभ के मौके मिलेंगे। खर्चों में अधिकता रहेंगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आप आवेश में जल्दी आ जाते हैं जिसके कारण आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में तनाव रह सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी टालने का प्रयास करना पड़ेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा। अनावश्यक ही दूसरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए। कारोबारी शेयर मार्केट में निवेश कर रहे हैं तो शर्तें और निवेश की रूपरेखा बहुत सोच-समझकर करें। घर के बड़े लोगों को छोटे बच्चों पर ध्यान देना चाहिए। आप अपने छोटों से कुछ नई बातें सीखेंगे, जो आने वाले समय में आपको फायदा देगी। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने माता-पिता का पूरा साथ और आशीर्वाद प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में कार्यरत लोगों का उत्तरदायित्व बढे़गा व कड़ी मेहनत के बाद ही उपलब्धि मिल पाएगी,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। दूसरों की राय को भी महत्त्व दें। लेकिन किसी की भी सलाह मानने से पहले यह अवश्य देख लें, कि वह सलाह आपके लिए कितनी कारगर है। आपको किसी अनजान व्यक्ति से लेन-देन करने से बचना होगा,नहीं तो उसमें आपका धन फंस सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। संपत्ति में निवेश करने से आपको लाभ होगा। सफलता आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही है। कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हे। सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी। आज आप गूढ़ रहस्यों और आध्यात्मिकता के रंगों में रंगे रहेंगे। आज से कुछ ऐसी व्यवस्था बनाएं ताकि सिर पर चढ़ा कर्ज कम हो।

आपने Rashifal 26 April 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 April 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 April 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button