राशिफल

Rashifal 15 April: आज इन 7 राशियों को शनिदेव की कृपा से मिलेगा मनोवांछित फल, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 15 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 April 2023

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आज आप किसी ने बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए यह दिन शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी विपरीत परिस्थिति के उत्पन्न होने पर आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा, नहीं तो माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। व्यक्तिगत जीवन में खुशी और आसानी होगी। यदि कोई परेशानी है, तो अपनी परेशानियों को दूसरों से साझा करें। कुछ थकान और आलस्य से स्थिति बनी रहेगी। व्यायाम और योगा करना आपको ऊर्जा प्रदान करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। जरुरतमंद की मदद करें, आपके घर में खुशियों का आगमन होगा। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। अच्छा धन लाभ होगा। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। कार्यस्थल में अपने सीनियर्स का सम्मान करें और उनकी दिशा-निर्देशों का सही तरह से पालन करें। काम में मन लगेगा। कुसंगति से हानि संभव है। कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने से आपको अच्छा महसूस होगा। समाज तथा निकट संबंधियों में आप की उपलब्धियों की सराहना होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग और आशीर्वाद बना रहेगा। आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना चाहिए, किसी से बहस होने की संभावना है। विवाद से क्लेश होगा। वैवाहिक जीवन में रुकावटें आ सकती है। परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा। कारोबार में सोच-समझकर निवेश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप लेन-देन में सावधानी रखें। सामाजिक क्षेत्रों में मेलजोल बढ़ाने से आपको कामयाबी मिलेगी। आपको कोई निवेश संबंधी सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आर्थिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। अपने आप पर भरोसा रखें। स्वस्थ आहार और व्यायाम आपको स्वस्थ रखेगा। जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं। शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश जल्द ही खत्म होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। आज आपको कल के अधूरे पड़े कामों पर ध्यान देना होगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी वरिष्ठ अधिकारी के काम को सावधान होकर करना होगा,नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। आपका ज्यादा ध्यान वर्तमान स्थितियों के बजाए पुरानी समस्याओं को हल करने पर रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, पढ़ाई में मन लगेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। आज भाग्यवश साहस बढ़ा-चढ़ा रहेगा। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है। आय के साधनों में वृद्धि होगी। आज पड़ोसियों से संबंध बेहतर होंगे। बदलती परिस्थितियों में भी आप खुद को सही दिशा में ले जाने में सफल रहेंगे।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। सह-कर्मियों के साथ बेवजह न उलझें। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सुखद रहेगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आपको पिता की ओर से कोई खास तोहफा भी मिल सकता है। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहने वाला है। किसी भी बात की जल्दबाजी न करें। पूजा पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा। टैक्स और बीमा से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए लोगों से मेल जोल बढेगा। आपके सभी दुखों का अंत होगा। आपके व्यक्तित्व की आज प्रशंसा होगी, सम्मान मिलेगा। आज अपनी प्रतिभा और योग्यता को साबित करने का अवसर भी मिलेगा। आप अपने कठोर भाषण और अहंकार से किसी को चोट पहुंचा सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करने की सलाह गणेशजी देते हैं। नकारात्मक विचारों को हावी ना होने दें। क्योंकि इनका असर आपके कार्य क्षमता और आत्मविश्वास पर भी पड़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको भाई-बहनों का सानिध्य मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा। यदि आप बेवजह की चीजों में अपना कीमती समय बर्बाद करेंगे तो भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों पर आज वर्क लोड अधिक रहने के आसार है। कारोबार बढ़ाने के लिये किसी दूसरे व्यक्ति से बेहतर सुझाव मिलेंगे। पैसों के संबंध में अच्छी खबर मिलेगी। बाहरी संबंधों से लाभ मिल सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मित्रों का सहयोग मिलेगा। यह आपकी खुशी को ऊंचा करेगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। आज भाग्यवश आपका साहस खूब बढ़ा-चढ़ा रहेगा। किसी करीबी से संबंध बिगड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर असफलता का सामना करना पड़ेगा। किसी खास वस्तु के खोने या रखकर भूलने की स्थिति बन रही है। इसलिए लापरवाही ना करें। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। आपको अपनी मेहनत और लगन का परिणाम मिलेगा। निजी जीवन में कुछ उथल-पुथल रहेगी। अपनों का गलत बर्ताव आपको दुखी कर सकता है। सेहत को लेकर ज्यादा लापरवाही न करें नहीं तो आप किसी गंभीर रोग का शिकार हो सकते हैं। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप या मध्यस्थता करने से बचें। आपकी पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। व्यावसायिक स्थल पर संभलकर चलिएगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप किसी भी तरह की समस्या का समाधान करने में बहुत सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों को पहचान मिलेगी। फाइनेंस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। व्यापारिक सौदा बहुत सोच समझकर करने की जरूरत है। किसी अनुभवी व्यक्ति या किसी विश्वसनीय व्यक्ति की राय लेकर ही कदम आगे बढ़ाएं। किसी भी काम के लिए आपको अपनी ऊर्जा शक्ति और कॉन्फिडेंस बनाये रखना चाहिए। दिन भर आप तीव्र सकारात्मकता महसूस करेंगे।

आपने Rashifal 15 April 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 April 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 April 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button