राशिफल

Rashifal 6 April: आज ये 4 राशि वाले मनाएंगे जश्न, नई नौकरी की तलाश खत्म होगी, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको गुरुवार 6 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 April 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। अपने मन को तरोताजा करने के लिए कुछ समय एकांत में बिताएं। विचारों और बातचीत के दम पर आप लोगों को अपनी राय से सहमत कराने में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। सावधान रहें कि कोई बात ज्यादा न बिगड़ सके। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। पिता से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। उनकी बातों का बुरा न मानें, बल्कि उन्हें समझने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कोई नया उपकरण खरीद सकते हैं। इस राशि के व्यापारी वर्ग को कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है। स्वभाव में नरमी बनाए रखें क्योंकि किसी को आपकी कोई बात चुभ सकती है। इसी बात के कारण रिश्ता टूटने की कगार पर भी आ सकता है। पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएंगे। आप चाहें तो समस्याओं को मुस्कुराकर अनदेखा कर सकते हैं या उनकी चपेट में आकर परेशान हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। काम की जगह किसी भी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत बातों की चर्चा करना आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा। अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें। राजनीति से जुड़े लोगों के पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस राशि के कारोबारियों को मनचाहा लाभ होगा। आपके जीवन में खुशियां दस्तक देंगी। जीवनसाथी का क्रोधी स्वभाव नियंत्रित रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पावर और पोजीशन दोनों आपके हाथों में होगी। इससे आपको कई फायदे होंगे। आपके पसंदीदा क्षेत्र से संबंधित जानकारी या स्किल्स को बेहतरीन करने का मौका मिलेगा। मित्र या परिवार के लोगों में से किसी के साथ अचानक से कोई प्लान बन सकता है, जिससे आपको आनंद प्राप्त होगा। अपनी इमेज सुधारने का मौका आपको मिल सकता है। सोचे हुए काम अधूरे रह सकते हैं। बिजनेस में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

शेयर-सट्टे में पैसा ना लगाएं वरना नुकसान हो सकता है। मानसिक सुस्ती आज आपकी खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। तरक्की पाने के लिए आप जीतोड़ मेहनत करेंगे। कार्यक्षेत्र में किए गए आपके प्रयास सफल होंगे। आपको अपने सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। घर में सब कुछ सुख-शांति से तो रहेगा लेकिन किसी के द्वारा इसमे खलल डालने का भी प्रयास किया जाएगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का अवसर मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

धर्म मनोरंजन में रुचि रहेगी। ईश्वर का ध्यान करने से मानसिक शांति मिलेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर लगातार प्रयास की वजह से कुछ खास व्यक्तियों का मार्गदर्शन आपको मिल सकता है। संतानों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। यदि आप दूसरों की आलोचना करना छोड़ दें तो आप संबंधों का अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। समस्त समस्याओ का समाधान होगा। कोई बड़ा सौदा हो सकता है। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज धन लाभ का योग बन रहा है। संतान सुख प्राप्त का भी योग है। आपको किसी बड़ी कंपनी में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है, साथ ही आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में स्थितियां प्रतिकूल नजर आ रही है। घर के बड़ों के साथ आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी भी कार्य में गलत तरीका ना अपनाएं। किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चीला रहेगा। अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। इसके अलावा पुराने किसी कर्ज को चुकाने का भी दबाव आप पर रहेगा। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे। अतिथियों का आगमन होगा। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। किसी बड़े काम को करने का मन बनेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप आत्मविश्वास के साथ अपने काम पर फोकस रखें, सहकर्मियों के साथ ताल-मेल बना कर चलें। नौकरी या खुद का व्यवसाय कर रहे लोगों को प्रगति के मौके मिलेंगे। बुद्धि और बल पर कारोबार करने वालों को परेशानी आ सकती है। किसी भी परिस्थिति में आप बुजुर्गों व अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अपमानजनक या अगंभीर व्यवहार न करें। पार्टनर को आपके सहयोग की आवश्यकता है। अभी उन्हें कमजोर न पड़ने दें। अचानक नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके आसपास का माहौल बेहतर रहेगा। प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात होगी। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज वर्क लोड कुछ कम रहेगा, लेकिन दफ्तर में आपको अपने व्यवहार का खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। ज्यादा हंसी मजाक या इधर उधर की बातें करने से बचें। आपकी बनाई हुई योजनाओं से आपको सफलता मिलने के पूरे योग हैं। घर मे खुशी का माहौल बना रहेगा। काम के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दूसरों के भरोसे निर्णय लेने से आपको नुकसान हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहकर परिवार और करियर के निर्णय ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को सहयोगियों के साथ कंपटीशन की स्थिति रहेगी। मानसिक चिंता अवसाद नकारात्मक विचार कष्ट दे सकते हैं। आपको आर्थिक मामलों का ध्यान रखने की जरुरत है। नौकरी से जुड़ी समस्या से जूझना पड़ सकता है। शत्रु आज आपके सामने झुकेंगे। आज सरकारी दफ्तरों में अटके काम आसानी से हो जाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापार में पूरी ईमानदारी व लगन से काम करने पर भी आप को सफलता मिलने में अधूरापन लगेगा। घर के सदस्यों का गलत बर्ताव आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। मानसिक रूप से आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। हालांकि इस तरह की परिस्थिति में आपको सकारात्मक रहने की आवश्यकता है। आत्मिक बलपूर्वक कार्यक्षेत्र में प्रयास करें। बच्चे घर के कामों को निपटाने में मदद करेंगे। उन्हें खाली समय में ऐसे काम करने के लिए प्रोत्साहित करें।

आपने Rashifal 6 April 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 April 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 April 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button