राशिफल

Rashifal 29 March: आज बन रहा है बेहद शुभ योग, पांच राशि के जातकों को मिलेगा बंपर धन लाभ

हम आपको बुधवार 29 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 March 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज धन निवेश करते समय कोई भी जोखिम उठाने से बचें। किसी को अपनी बात से सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं। आज किसी काम को करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए। गृहस्थ जीवन में कुछ नए पन का एहसास होगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। कोई खास बात आपको पता चल सकती है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। पुराना रोग उभर सकता है। कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल लाभ देंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करते समय बहुत सावधान रहें। मां की सेहत पर ध्यान दें। आर्थिक स्थिति में सुधार होने से खर्च करने के मूड में रहेंगे। नए काम में कुछ बाधा आ सकती है। आवेश में आने की बजाय नरमाई से काम लें। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी अभी रोक दें। घरेलू तनाव से बचें। आर्थिक रूप से जीवन सामान्य चलता रहेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में आपके काम की प्रशंसा होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज हर कार्य को विश्वास से करें। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपका दिन बहुत अच्छा व्यतीत होगा। अपमान न हो इसका ध्यान रखें। माताजी का स्वास्थ्य खराब होगा। अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आएगी। अनिद्रा से परेशान रहेंगे। राजनीति में संपर्क क्षेत्र का विस्तृत होगा। कुछ नए अवसरों के मिलने के संकेत हैं। आप कोई ऐसी वस्तु भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए आप काफी समय से बहुत इच्छुक थे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज धन लाभ होगा। प्रियजन से मुलाकात होगी। सबके साथ मधुर संबंध बनाए रखने के साथ-साथ अपने साहस और उत्साह को बनाए रखें। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको व्यापार में कोई नई रणनीति बनानी होगी,तभी आपको मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। काम की जगह आपने जो स्थान प्राप्त किया है, उसे बनाए रखने के लिए कोशिश करते रहें। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। पेट सम्बंधित बीमारियों से परेशानी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप सामाजिक तौर पर बहुत सक्रिय रहेंगे। आज का दिन लाभदायक साबित होने की आशा रख सकते हैं। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पार्टनर यदि किसी बात को लेकर आपसे कई दिनों से रूष्ठ हैं तो आज उन्हें मनाने का सही समय है। शारीरिक कमजोरी बढ़ सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौके मिलेंगे। क्रोधावेश और अनैतिक आचरण आपको कठिनाई में डाल सकते हैं। समय से भोजन नहीं मिलेगा। राजकीय अपराधी प्रवृत्तियों से दूर रहने और नए सम्बंध विकसित करने की गणेशजी सलाह देते हैं। काम की जगह के लोगों से प्राप्त हो रहे सुझाव पर विचार जरूर करें। आपकी समस्या का हल प्राप्त हो सकता है। आप दिन के समय का बहुत कुशलता से प्रयोग करेंगे और आज आपके कई काम पूरे हो जाएंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। पैसों से जुड़ी चिंता से आपको मुक्ति मिल सकती है। यदि आपके घर में विवाह योग्य कोई सदस्य है तो आज उनके लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। स्वास्थ्य का मामला कुछ ठीक नहीं रहेगा। आज अपने स्वस्थ का ख्याल रखने की जरूरत है। किसी खास अवसर का लाभ मिलेगा। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय अच्छा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए पूर्ण रूप से शुभ फलदायी होगा। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल नजर आ रही है। घर के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। आपको शासन व सत्ता का भी सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको दूसरों के मामले में ज्यादा टांग अडाने से बचना होगा। केवल योजना से संबंधित चर्चा करने से महत्वपूर्ण कदम आप नहीं उठा पाएंगे। अपने लक्ष्य को पूरा करने में आपको किसी की मदद मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। जीवनसाथी की किसी मन की इच्छा की पूर्ति करनी होगी,नहीं तो मैं वह आपसे नाराज हो सकती हैं। बेकार की बातों में समय खराब न करें। सामाजिक कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। मान-सम्मान मिलेगा। थकान व कमजोरी महसूस होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। पुराना लोन बाकी रहा हो तो वो चुकाने का मन बन सकता है। घर में अतिथियों का आगमन होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन निवेश करने के लिए अनुकूल है। सोच समझ कर बोलें। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। संपत्ति से जुड़ा कोई पुराना विवाद सुलझने के आसार हैं। कामकाज की बात करें तो रियल एस्टेट का काम करने वाले जातकों को आज अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी। विद्यार्थियों को उनकी परीक्षा में सफलता मिलने के भरपूर योग बनते दिख रहे हैं। सम्भव है कि आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुँचे। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आज स्वस्थ संबंधित परेशानी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों को स्वजनों से सहयोग मिलेगा। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आज आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आपको पुराने संपर्कों से लाभ होने के आसार हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को आर्थिक लाभ होगा। आप दिन में कुछ समय अपने माता पिता की सेवा में भी व्यतीत करेंगे। बच्चों से जुड़ा कोई यश आज आपको सुनने मिल सकता है।

आपने Rashifal 29 March 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 March 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 March 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button